ऑडी Q8 e-tron इलेक्ट्रिक SUV बारे में

ऑडी , प्रसिद्ध जर्मन कार ब्रांड ने भारत में अपनी सबसे प्रतीक्षित इलेक्ट्रिक SUV ऑडी क्यू8 e-tron और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक e-tron (दो वेरिएंट) को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करके एक स्थायी ऑटोमोटिव भविष्य की दिशा में एक साहसिक कदम उठाया है। ऑडी ने चार वेरिएंट लॉन्च किए हैं – ऑडी Q8 50 e-tron, ऑडी Q8 55 e-tron, ऑडी Q8 50 e-tron, ऑडी Q8 स्पोर्टबैक 55 e-tron n। एसयूवी और स्पोर्टबैक स्टाइल दोनों ही प्रदर्शन और विलासिता से समझौता किए बिना पर्यावरण-अनुकूल समाधानों के प्रति ऑडी की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।

ऑडी Q8 e-tron इलेक्ट्रिक SUV की कीमत और उपलब्धता

ऑडी Q8 e-tron ₹1.14 cr (एक्स, शोरूम, भारत) की कीमत के साथ आता है। ग्राहक इस लग्जरी कार को ऑडी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं। दोनों वेरिएंट – ऑडी क्यू8 e-tron और स्पोर्टबैक पहले से ही बिक्री पर हैं। 5 लाख रुपये की रकम से प्री बुकिंग शुरू की गई थी।

ऑडी Q8 e-tron इलेक्ट्रिक SUV फीचर्स

नई ऑडी क्यू8 e-tron में सुंदर इंटीरियर डिजाइन और नयाडिजिटल फ़ंक्शन हैं जो ग्राहकों को एक प्रीमियम अनुभव प्रदान करते हैं। यह 2डी लुक में ऑडी का  प्रतीक, एक संशोधित फ्रंट एंड डिज़ाइन और सिंगलफ्रेम प्रोजेक्शन लाइट के साथ आता है।

ऑडी की नई इलेक्ट्रिक कार एक विशिष्ट डे-टाइम रनिंग लाइट सिग्नेचर के साथ आती है जो इसकी प्रगतिशील तकनीक को दर्शाती है।विशिष्ट डे-टाइम रनिंग लाइट सिग्नेचर को विशेष रूप से क्रोनोस ग्रे, मेटालिक पेंट फिनिश द्वारा बनाया गया है।

ऑडी Q8 e-tron 17p0kW तक की अधिकतम DC चार्जिंग पावर के साथ आती है जो कार को केवल 31 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज कर देती है। यह कार एक बार चार्ज करने पर 528 किमी तक की रेंज (WLTP) तय कर सकती है।

ऑडी Q8 e-tron विभिन्न चार्जिंग विकल्पों के साथ आता है, जिसका उपयोग घर के साथ-साथ सड़क पर भी किया जाता है। ग्राहक हाई पावर चार्जिंग स्टेशनों पर इलेक्ट्रिक कार को तुरंत चार्ज करवा सकते हैं।

यह नई बैजिंग रणनीति के साथ आने वाली पहली कार है क्योंकि ऑडी ने रिंगों के साथ-साथ बी-पिलर्स पर मॉडल नाम के लिए एक नया रूप अपनाया है जो ऑडी Q8 e-tron को दूसरों के बीच पहचानने योग्य बनता है।

ऑडी Q8 e-tron में उच्च दिशात्मक स्थिरता और शानदार ट्रांज़िशन के लिए पूरी तरह से इलेक्ट्रिक क्वाट्रो प्रदर्शन की सुविधा है। इलेक्ट्रिक कार में एक पुनर्प्राप्ति प्रणाली होती है जिसका उपयोग कॉस्टिंग पर और ब्रेकिंग दोनों समय ऊर्जा पुनर्प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक कार की अधिकतम शक्ति 300 किलोवाट है और यह केवल 5.6 सेकेंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। ऑडी Q8 ई-ट्रॉन की बैटरी क्षमता 114 kWh तक जा सकती है।

ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन में डिजिटल मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स हैं। खतरे की चेतावनी किसी भी दुर्घटना और खतरे वाले स्थानों पर सड़क पर एक चेतावनी प्रतीक प्रदर्शित करती है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version