कुवैत में शीर्ष विश्वविद्यालय

कुवैत पश्चिमी एशिया का एक देश है, जो पूर्वी अरब की उत्तरी सीमा में इराक और सऊदी अरब की सीमाओं के बीच स्थित है। कुवैत में दुनिया की सबसे अच्छी शिक्षा प्रणाली है और कुवैत मध्य पूर्व में सबसे अधिक शिक्षित जगाह हैं और कुवैत की साक्षरता दर अरब में सबसे अधिक है।

कुवैत के विश्वविद्यालय अपने छात्रों को कार्यबल में अपनी क्षमताओं में सुधार करने के लिए कौशल-आधारित प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

यहाँ कुवैत के कुछ शीर्ष विश्वविद्यालयों का उल्लेख किया गया है:

कुवैत के अमेरिकी विश्वविद्यालय

कुवैत के अमेरिकी विश्वविद्यालय

AUK 2003 में स्थापित किया गया था, लेकिन मूल रूप से 2006 में प्रमाणित किया गया था और वर्तमान में निजी विश्वविद्यालय परिषद, उच्च शिक्षा मंत्रालय द्वारा जून 2015 में फिर से अनुमोदित किया गया है। कुवैत का अमेरिकी विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा के लिए एक निजी संस्थान है। विश्वविद्यालय की शैक्षिक और प्रशासनिक संरचना, तरीके और मानक उच्च शिक्षा के अमेरिकी मॉडल पर आधारित हैं। AUK में शिक्षण की भाषा अंग्रेजी है। कुवैत के अमेरिकी विश्वविद्यालय के संकाय सदस्य अत्यधिक योग्य हैं और वे एक ऐसा वातावरण प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं जहां प्रत्येक छात्र को समान ध्यान और समर्थन मिले। विभिन्न शैक्षणिक पाठ्यक्रमों के साथ-साथ बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन अकाउंटिंग, बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन इकोनॉमिक्स, बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन फाइनेंस, बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन मैनेजमेंट, आदि, यहां छात्रों के लिए पाठ्येतर गतिविधियों और सहायता सेवाएं भी प्रदान की जाती है। .

AUK कुवैत के सालमिया शहर में स्थित है।

वेबसाइट:http://www.auk.edu.kw/ विस्तृत जानकारी के लिए

विज्ञान और प्रौद्योगिकी के लिए खाड़ी विश्वविद्यालय

विज्ञान और प्रौद्योगिकी के लिए खाड़ी विश्वविद्यालय

खाड़ी विश्वविद्यालय कुवैत में एक आधुनिक विश्वविद्यालय है, जिसकी स्थापना 1990 के दशक के मध्य में हुई थी, जो विदेशों में किसी भी अन्य प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय के बराबर है। यह मुख्य रूप से एक नए वैश्विक तकनीकी युग की आगामी मांग के लिए युवा नेताओं और पेशेवरों को तैयार करने का केंद्रि है। GUST कुवैत राज्य का पहला निजी विश्वविद्यालय था और यह राज्य का पहला कला परिसर भी है। यह AACSB, ABET, CEA और ACA द्वारा मान्यता प्राप्त है। GUST ने अपनी शैक्षिक और संगठनात्मक क्षमताओं में लगातार सुधार और विस्तार किया है। यह कंप्यूटर विज्ञान, मानविकी और सामाजिक विज्ञान, जन संचार और मल्टीमीडिया, गणित और प्राकृतिक विज्ञान से संबंधित पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

विश्वविद्यालय कुवैत के हॉली शहर में स्थित है।

वेबसाइट:http://www.gust.edu.kw/ विस्तृत जानकारी के लिए

कुवैत विश्वविद्यालय

कुवैत विश्वविद्यालय

कुवैत विश्वविद्यालय 1966 में स्थापित उच्च शिक्षा और अनुसंधान के लिए राज्य का पहला सार्वजनिक संस्थान है। यह उच्च शिक्षा के एक बहु-संकाय संस्थान के रूप में विकसित हुआ है जिसमें कुवैत के 17 कॉलेज शामिल हैं और 91 स्नातक और 82 स्नातक कार्यक्रम प्रदान करते हैं।

कुवैत विश्वविद्यालय में एक उन्नत बुनियादी ढांचा, प्रौद्योगिकियों की कला और विश्व स्तरीय प्रयोगशालाएं हैं। यह छात्रों को एक उन्नत और नवीन पद्धति में शिक्षित करने में मदद करता है जो आधुनिक समय की आवश्यकताओं को पूरा करता है। संस्थान असाधारण शोध और नवीन खोजों के लिए विभिन्न शोधकर्ताओं को सम्मानित करते हुए वार्षिक शोधकर्ता पुरस्कार भी प्रदान करता है।

कुवैत यूनिवर्सिटी कुवैत के सफत शहर में स्थित है।

वेबसाइट:http://ku.edu.kw/ विस्तृत जानकारी के लिए

अरब खुला विश्वविद्यालय

अरब खुला विश्वविद्यालय

कुवैत में अरब मुक्त विश्वविद्यालय अरब देशों में विज्ञान और ज्ञान समाज के लिए प्रसिद्ध है। यह अरब में एक गैर-लाभकारी विश्वविद्यालय है जिसे प्रिंस तलाल बिन अब्दुलअज़ीज़- अरब खाड़ी विकास कार्यक्रम के अध्यक्ष द्वारा स्थापित किया गया था। विश्वविद्यालय वैज्ञानिक, सामाजिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों के विकास में अग्रणी है। यह व्यवसाय अध्ययन, कंप्यूटर अध्ययन और भाषा अध्ययन से संबंधित पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

यह कुवैत शहर में स्थित है।

वेबसाइट:http://www.arabou.edu.kw/kw विस्तृत जानकारी के लिए

कुवैत के ऑस्ट्रेलियाई कॉलेज

कुवैत के ऑस्ट्रेलियाई कॉलेज

 

कुवैत का ऑस्ट्रेलियन कॉलेज कुवैत का पहला निजी तकनीकी कॉलेज है। संस्थान “देखभाल की संस्कृति के भीतर मानव क्षमता को सक्षम करने” की दृष्टि पर काम करता है। छात्रों को विशिष्ट शिक्षण उत्पाद प्रदान करने के लिए कॉलेज की कुछ शीर्ष अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक संस्थानों के भागीदारी है।

कुवैत का ऑस्ट्रेलियन कॉलेज व्यवसाय, इंजीनियरिंग और विमानन क्षेत्रों से संबंधित व्यावसायिक पाठ्यक्रम प्रदान करता है। यह शिक्षा और उच्च शिक्षा मंत्रालय द्वारा प्रमाणित किया गया था। कुवैत का ऑस्ट्रेलियन कॉलेज कुवैत में प्राथमिक शैक्षणिक संस्थानों में से एक है जो रोजगार क्षेत्र में योगदान देता है और कुवैत की बढ़ती अर्थव्यवस्था के लिए जानकार, कुशल और मेहनती छात्रों का उत्पादन करता है। यह पेट्रोलियम, सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग,और विपणन में डिप्लोमा और डिग्री प्रोग्राम प्रदान करता है।

कॉलेज कुवैत शहर में स्थित है।

वेबसाइट:http://www.ack.edu.kw/ विस्तृत जानकारी के लिए

अल्गोंक्विन कॉलेज-कुवैत

अल्गोंक्विन कॉलेज-कुवैत

एप्लाइड आर्ट्स एंड टेक्नोलॉजी का एल्गोंक्विन कॉलेज एक ऐसा संगठन है जो कनाडाई कॉलेजिएट एथलेटिक एसोसिएशन से संबंधित है और 1967 में स्थापित किया गया था। यह छात्रों को हॉस्टल, पार्किंग सुविधाएं और पिक एंड ड्रॉप सुविधा प्रदान करता है। यह छात्रों को वाणिज्य, आतिथ्य और पर्यटन प्रबंधन, नर्सिंग, इंटीरियर डिजाइन और भवन विज्ञान जैसे विषयों में कई पाठ्यक्रम प्रदान करता है। संगठन के संकाय बहुत अधिक अनुभवी हैं और छात्रों को भरपूर व्यवहार्य जानकारी देते हैं।

कॉलेज कुवैत शहर में स्थित है।

वेबसाइट:https://www.algonquincollege.com/विस्तृत जानकारी के लिए

बॉक्स हिल कॉलेज-कुवैत

बॉक्स हिल कॉलेज-कुवैत

कुवैत में बॉक्स हिल कॉलेज छात्रों को स्नातक डिग्री कार्यक्रम प्रदान करता है। यह तीन शैक्षणिक विभागों के माध्यम से छह डिप्लोमा कार्यक्रम प्रदान करता है। इस कॉलेज के सभी कार्यक्रम ऑस्ट्रेलियाई योग्यता ढांचे के तहत और कुवैत निजी विश्वविद्यालय परिषद और उच्च शिक्षा मंत्रालय द्वारा अधिकृत हैं। कुवैत में यह कॉलेज छात्रों को विभिन्न पाठ्यक्रम प्रदान करता है जिसमें ग्राफिक डिजाइन, आंतरिक सजावट, वेब डिजाइन, प्रबंधन, विपणन और वित्तीय सेवाओं में डिप्लोमा आदि शामिल हैं।

कॉलेज कुवैत के हलीफा शहर में स्थित है

वेबसाइट:http://www.bhck.edu.kw/विस्तृत जानकारी के लिए

कुवैत मास्ट्रिच बिजनेस स्कूल

कुवैत मास्ट्रिच बिजनेस स्कूल

कुवैत-मास्ट्रिच बिजनेस स्कूल कुवैत में एक निजी उन्नत शिक्षा संगठन है। KMBS ने अपना काम वर्ष 2003 में शुरू किया था। कुवैत-मास्ट्रिच बिजनेस स्कूल सार्वजनिक रैंकिंग के अनुसार कुवैत के शीर्ष 5 कॉलेजों में से एक है। यह अर्थशास्त्र, वित्त, व्यवसाय, सांख्यिकी और लेखा से संबंधित पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

कॉलेज कुवैत शहर में स्थित है।

वेबसाइट:http://www.kmbs.edu.kw/विस्तृत जानकारी के लिए

 

Digital Marketing Institute In Hisar
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version