चल रहे डिजिटल मार्केटिंग फेस्ट 2022 चरण 2 में, HiDM (हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग) ने 12 अक्टूबर 2022 को एक शक्तिशाली वीडियो ब्लॉगर कैसे बनें विषय पर दूसरा सेमिनार आयोजित किया।

एक शक्तिशाली वीडियो ब्लॉगर कैसे बनें विषय पर सेमिनार की मेजबानी हाईडीएम की छात्रा मुस्कान शर्मा ने एर के मार्गदर्शन में की। मनमोहन सिंगला (निदेशक HiDM)। सेमिनार के मुख्य आकर्षण थे ब्लॉगिंग, ब्लॉगिंग के प्रकार, ब्लॉगिंग के लाभ, व्लॉगिंग, व्लॉगिंग टूल, प्रसिद्ध भारतीय व्लॉगर्स और एक केस स्टडी पर चर्चा।

SEMINAR ON HOW TO BECOME A POWERFUL VIDEO BLOGGER

प्रस्तुति देते हुए मुस्कान ने बताया, “किसी घटना, स्थिति आदि के बारे में लिखना और उस सामग्री को वेबपेज या वेबसाइट पर पोस्ट करना ब्लॉगिंग कहलाता है। ब्लॉगिंग कई प्रकार की होती है लेकिन सबसे ज्यादा चलन वीडियो ब्लॉगिंग का है। उन्होंने वीडियो ब्लॉगिंग विषयों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने शीर्ष वीडियो संपादन सॉफ्टवेयरों पर भी चर्चा की जिनका उपयोग वीडियो ब्लॉगर अच्छी गुणवत्ता वाले वीडियो बनाने के लिए कर सकते हैं। सेमिनार में प्रस्तुतकर्ता ने यह भी सिखाया कि ब्लॉगिंग और व्लॉगिंग कैसे शुरू करें और एक ब्लॉगर को अपने ब्लॉग को रैंक करने के लिए क्या-क्या कदम उठाने चाहिए।

अंत में, मेज़बान ने सभी मूल्यवान या महत्वपूर्ण बिंदुओं को कवर किया और विषय से संबंधित प्रश्न पूछे। मेजबान ने न केवल सवाल पूछे बल्कि दर्शकों की सभी शंकाओं का समाधान भी किया।

Learn Best Digital Marketing Course

डिजिटल मार्केटिंग क्या है?

डिजिटल मार्केटिंग उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए वेबसाइट, सोशल मीडिया, ईमेल, सर्च इंजन और अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे डिजिटल चैनलों का उपयोग है। इसमें ब्रांड जागरूकता बढ़ाने, लीड उत्पन्न करने और अंततः बिक्री बढ़ाने के लिए ऑनलाइन लक्षित दर्शकों तक पहुंचने और उनसे जुड़ने के उद्देश्य से रणनीति और रणनीतियों की एक श्रृंखला शामिल है। डिजिटल मार्केटिंग व्यवसायों को पारंपरिक मार्केटिंग विधियों की तुलना में अधिक लक्षित और मापने योग्य तरीके से अपने ग्राहकों से जुड़ने की अनुमति देती है।

हरियाणा में डिजिटल मार्केटिंग के लिए कौन सा संस्थान सबसे अच्छा है?

HiDM (हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग) हरियाणा का सबसे अच्छा संस्थान है। जो डिजिटल मार्केटिंग के सर्वोत्तम कौशल और पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

 हरियाणा में डिजिटल मार्केटिंग के लिए कौन सा संस्थान सबसे अच्छा है?

HiDM (हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग) हरियाणा का सबसे अच्छा संस्थान है। जो डिजिटल मार्केटिंग के सर्वोत्तम कौशल और पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version