मस्ती की कोई उम्र सीमा नहीं होती। जब भी आपका मन करे आप मनोरंजक गतिविधियाँ कर सकते हैं। इस प्रकार की गतिविधियों को करने से आपको आराम का अनुभव होता है और आपकी बोरियत और थकावट दूर हो जाती है। आज मैं आपको सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज के बारे में बताऊंगा जिन्हें आपको जरूर आजमाना चाहिए: -।

 ।)) आउटडोर फिटनेस कक्षाओं में शामिल हों-:

आउटडोर फिटनेस कक्षाओं में शामिल हों -सभी उम्र के लिए मजेदार बाहरी गतिविधियाँ

आपने निश्चित रूप से घर पर फिटनेस गतिविधियों की कोशिश की है। लेकिन फिटनेस कक्षाओं में शामिल होना और इन गतिविधियों को अन्य सदस्यों के साथ बाहर करना बेहद मनोरंजक है। आप अपनी रुचि के अनुसार कार्डियो फिटनेस क्लासेस, योगा क्लासेस, जिम आदि ज्वाइन कर सकते हैं। ये चीजें आपको फिट रखेंगी और आपके कॉन्टैक्ट्स को बढ़ाएगी। इसलिए अपने आस-पास की सर्वश्रेष्ठ फिटनेस कक्षाओं की खोज करें और उनसे जुड़ें।

2))। एक नया रेस्तरां आज़माएं जिसके बारे में आपने बहुत कुछ सुना हो -:

एक नया रेस्तरां आज़माएं जिसके बारे में आपने बहुत कुछ सुना हो-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

हमेशा कुछ विशिष्ट रेस्तरां होते हैं जिनमें हम हमेशा जाना पसंद करते हैं। लेकिन आपने कुछ अन्य रेस्तरां के बारे में निश्चित रूप से इसके भोजन की विशेषता, भोजन के स्वाद आदि के बारे में सुना है, तो उन सभी को नोट करें और कोशिश करें। फिर अंत में तय करें कि आपको किस रेस्टोरेंट का खाना सबसे ज्यादा पसंद आया। क्योंकि अगर आप कोशिश करेंगे तो ही आपको अनुभव मिलेगा।
यह कोशिश करना वाकई एक अद्भुत अनुभव है !

 3)) एक पिकनिक के लिए जाएं -:

एक पिकनिक के लिए जाएं-मज़ा करने के लिए चीजें

क्या आप अपनी 9 से 5 की नौकरी या घर के काम या स्कूल, कॉलेज के काम में फंस गए हैं? वैसे सप्ताह भर काम करने से किसी तरह की थकान हो सकती है। यह आप में नीरसता विकसित करता है और आपको आलसी और थका देता है अपनी पसंदीदा जगहों पर पिकनिक के लिए बाहर जाना आपको अच्छा और मनोरंजक महसूस कराता है। आप वहां अपने पसंदीदा स्नैक्स को अपने साथ ले जा सकते हैं और इसका भरपूर आनंद ले सकते हैं।

4))। तैराकी -:

तैराकी-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

ताज़े चमचमाते पानी में तैरना कितना सुखदायक और आरामदेह लगता है। यह आपको तरोताजा महसूस कराता है। आप अपने आस-पास के पूल में तैर सकते हैं। यह आपके शरीर को सक्रिय और फिट भी बनाता है। आपको यह अनुभव जरूर लेना चाहिए। यदि आप तैरना नहीं जानते हैं तो निश्चित रूप से इसे सीख सकते हैं। इसे सीखने में कभी देर नहीं होती !!! या तो आप बहुत छोटे हैं या बूढ़े, यदि आप इसमें रुचि रखते हैं, तो आपको इसे अवश्य करना चाहिए !

5)). गेट टुगेदर पार्टी का आयोजन –

गेट टुगेदर पार्टी का आयोजन-घर पर करने के लिए मजेदार चीजें

हम इस कामकाजी जीवन में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि भागदौड़ भरी दुनिया में बहुत सारी यादें पीछे छूट जाती हैं। लेकिन इसे मत खोना। आपके पास कितना भी काम क्यों न हो। आपको अपने करीबी लोगों के साथ कुछ क्वालिटी टाइम जरूर बिताना चाहिए। अपनी यादों और पलों को पुनर्जीवित करने के लिए आप एक साथ पार्टी की व्यवस्था कर सकते हैं और अपने परिवार और दोस्तों के साथ आनंद ले सकते हैं !

6)। सड़क यात्रा -:

सड़क यात्रा-भी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

लंबे रास्तों पर यात्रा करना और अपनी अलग दुनिया में खो जाना दिलकश होता है। लंबी रोड ट्रिप पर जाने का मजा ही कुछ और है। हरे-भरे पेड़ों और खेतों से घिरी सड़कें कितनी शानदार हैं। यह आपको मनोरंजक महसूस कराता है और आपकी चिंताओं को भूल जाता है। आपको इसके लिए निश्चित रूप से जाना चाहिए !

7) लाइव कॉन्सर्ट में भाग लेना -:

लाइव कॉन्सर्ट में भाग लेना-सभी आयु समूहों के लिए गतिविधियाँ

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर अपना पसंदीदा संगीत सुनना और उसके लाइव कॉन्सर्ट में शामिल होना बिल्कुल अलग चीजें हैं। एक लाइव कॉन्सर्ट में भाग लेना बहुत मजेदार है, यह आपको एक अलग वाइब में खो देता है। लाइव कॉन्सर्ट कुछ अलग है। आपके आस-पास के सभी लोग तैयार हो रहे हैं, चिल्ला रहे हैं, वास्तव में एक आनंदमय क्षण है। तो अपने पसंदीदा गायक के संगीत कार्यक्रम के लिए अपने पास बुक करें और आनंद लें।

8)। पर्वतारोहण -:

पर्वतारोहण-संभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

आपको जीवन में एक बार पर्वतारोहण अवश्य करना चाहिए। यह पूरी तरह से मजेदार और साहसिक अनुभव है। सफेद बर्फ से ढके विशाल पहाड़ों पर चढ़ना और खूबसूरत हरियाली होना और चाय के स्टॉल जैसे छोटे फूड बार, मैगी की बात बिल्कुल “आइसिंग ऑन द स्नो” की तरह है। इन खाद्य पदार्थों का होना और पहाड़ पर ठंड का आनंद लेना अगला स्तर है। यह वास्तव में सुखद है !

9)। पैराग्लाइडिंग और पैरासेलिंग -:

पैराग्लाइडिंग और पैरासेलिंग-सभी उम्र की पारिवारिक गतिविधियाँ

पैराग्लाइडिंग :- इसमें ऊंचाई से कूदने के बाद हवा में सरकने के लिए व्यक्ति के शरीर से एक पैराशूट प्रकार की चीज जुड़ी होती है।
पैरासेलिंग:- इसमें आप पैराशूट पहनकर हवा में सरकते हैं जबकि मोटरबोट से खींचे जाते हैं। क्या ये दोनों गतिविधियाँ साहसिक नहीं हैं? एक पक्षी की तरह हवा में उड़ते हुए और उस सुखदायक हवा को महसूस करें। आपको यह कोशिश जरूर करनी चाहिए !

10)। नृत्य समूहों में शामिल हों -:

नृत्य समूहों में शामिल हों-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

नृत्य वास्तव में एक मजेदार गतिविधि है और इसे एक समूह में करने से एक अलग तरह की एन्थैल्पी होती है। आप विभिन्न नृत्य शैलियों के बारे में जानेंगे और वहां विभिन्न प्रतिभाशाली लोगों से भी मिलेंगे। अपने आस-पास उपलब्ध सर्वोत्तम नृत्य समूहों का पता लगाने के लिए, उन्हें देखें, उनकी परीक्षण कक्षाएं लें, और यदि आप इसे पसंद करते हैं तो इसमें शामिल हों। डांस ग्रुप मजेदार होते हैं, इसमें आप जरूर हिस्सा लें !

 1 1)। पहाड़ी क्षेत्र में बाइक की सवारी और सूर्यास्त देखना -:

पहाड़ी क्षेत्र में बाइक की सवारी और सूर्यास्त देखना -मज़ा करने के लिए चीजें

बर्फ से ढकी लंबी पहाड़ी सड़कों पर बाइक चलाना और ठंडी हवा का अहसास कितना मनोरंजक है। और सूर्यास्त के बिंदु पर जाना शाम को सूर्यास्त देखना और एक बिंदु पर स्थिर बैठना और सूर्य को ढलते और इतनी खूबसूरती से गायब होते देखना एक गहरा अनिश्चित क्षण है। आप वास्तव में इसे प्यार करेंगे। आपको यह कोशिश जरूर करनी चाहिए !

12)। देर रात लांग ड्राइव -:

देर रात लांग ड्राइव – सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

लंबी सड़कों पर देर रात लंबी ड्राइव करना एक अलग तरह का जीवंत क्षण होता है। देर रात की लंबी ड्राइव आपको खुश और मनोरंजक महसूस कराती है ! लंबी अंधेरी सड़कों से यात्रा करना सुखदायक है। आप रास्ते में आइसक्रीम या अपनी पसंद का कोई अन्य स्ट्रीट फूड भी खा सकते हैं। यह इस गतिविधि में और अधिक मज़ा जोड़ता है ! इसलिए अपनी कार निकालो, सीधे लंबी सड़क पर चलाओ।

 13)। सड़क का भोजन -:

सड़क का भोजन-सभी उम्र के लिए पारिवारिक गतिविधियाँ

मसालेदार स्ट्रीट फूड को आजमाए बिना जीवन का क्या अर्थ है ! स्ट्रीट फूड वह चीज है जिसे आपको जरूर आजमाना चाहिए ! स्ट्रीट फूड की कई किस्में उपलब्ध हैं जैसे पानीपुरी, भेलपुरी, पाव भाजी, वड़ा पाव आदि। ओह! नाम पढ़कर ही मुँह में पानी आ रहा है, तो स्वाद कैसा लगेगा !

14)। डिस्को रात -:

डिस्को रात -सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

डिस्को थीम पर आपने कई गाने सुने होंगे। लेकिन क्या आप डिस्को नाइट में जाते हैं? यदि आपने कभी डिस्को रात में भाग नहीं लिया है, तो आपको निश्चित रूप से एक करना चाहिए !!!डिस्को नाइट आपको मनोरंजक मजेदार बीट्स की एक अलग दुनिया में खो देती है। तो, सबसे अच्छे डिस्को का पता लगाएं और उसमें जाएं और मज़े करें। यह अगले स्तर का आनंद है।

 15)। DIYs -:

DIYs-घर पर करने के लिए मजेदार चीजें

कभी-कभी DIY को आज़माना वाकई एक मज़ेदार गतिविधि होती है। आपका दिमाग DIYs द्वारा और अधिक नवीन हो जाता है। आप स्वयं कई विचार उत्पन्न कर सकते हैं।
या इसे आप ऑनलाइन भी सीख सकते हैं। ऑनलाइन बहुत सारे DIY विचार उपलब्ध हैं। जाओ और उन्हें जांचें। आप उन्हें जरूर पसंद करेंगे और इसे न केवल देखें बल्कि कोशिश भी करें।

16)। साइकिल चलाना -:

साइकिल चलाना -सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

चाहे आप बहुत छोटे हों या बूढ़े, साइकिल चलाना हमेशा मजेदार होता है। लंबी सड़कों पर साइकिल चलाना और यह महसूस करना कि आपके शरीर पर सुखदायक हवा आनंददायक है और अगर आप साइकिल चलाना नहीं जानते हैं, तो परेशान और शर्मिंदा न हों। आप इसे किसी भी उम्र में सीख सकते हैं। क्योंकि उम्र सिर्फ एक संख्या है और यह आपको अपनी पसंदीदा गतिविधियों को करना बंद नहीं कर सकती है।

 17)। समुद्र तट की यात्रा -:

समुद्र तट की यात्रा -समुद्र तट का खेल

समुद्र तटों में पूरी तरह से अलग मनोरंजक वाइब्स हैं। ताड़ के पेड़ों, समुद्र की हवा से घिरा होना वाकई अच्छा लगता है।
आप एक समुद्र तट पर जा सकते हैं और उसकी ख़ूबसूरत रेत पर बैठ सकते हैं, बहते पानी को महसूस कर सकते हैं, सूरज के नीचे तन और बहुत कुछ। आप अपने खाली समय या सप्ताहांत में समुद्र तट पर जा सकते हैं।
और अगर आप शाम को यहां घूमने जाते हैं तो वहां के खूबसूरत सूर्यास्त का मजा भी ले सकते हैं।

18)। पब में जा रहे हैं -:

पब-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

आपको अपने जीवन में कम से कम एक बार पब जरूर जाना चाहिए। संगीत की धुन पर अपने शरीर को हिलाना और अपना पसंदीदा पेय पीना एक अगले स्तर का मज़ा है ! आप वहां कई लोगों से भी मिलेंगे, हो सकता है कि आपको अपने कुछ पुराने खोए हुए दोस्त मिलें या कुछ नए बनाएं। पब में एक अलग तरह का मज़ेदार माहौल होता है जिसे आपको निश्चित रूप से अनुभव करना चाहिए।

19)। 8डी मूवीज -:

8डी मूवीज-सभी उम्र के लिए पारिवारिक गतिविधियाँ

थिएटर में सामान्य फिल्में देखना आम बात है।लेकिन क्या आपने कभी 8डी फिल्में ट्राई की हैं!?नहीं तो चाहिए ! 8D फिल्में आपको वास्तव में उन काल्पनिक दुनिया में महसूस कराती हैं। यह आपको थीम के अनुसार मूव करता है। आप जिस प्रकार की फिल्म देखने के लिए चुनते हैं, उसके आधार पर कभी-कभी आप उत्साहित होते हैं, कभी-कभी डर जाते हैं। लेकिन अंत में यह बहुत मजेदार होगा।

20)। खाना पकाने की लड़ाई -:

खाना पकाने की लड़ाई -:सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

क्या यह दिलचस्प नहीं लगता “कुकिंग बैटल”। “कुकिंग बैटल” में आप अपने परिवार के अन्य सदस्य या दोस्त के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे और जिसकी डिश अधिक स्वादिष्ट और नाजुक होगी वह जीत जाएगा। अपने परिवार के किसी भी सदस्य को जज बनाओ और जज को मत बताओ कि कौन सी डिश किसके द्वारा बनाई गई है! तब और मजा आएगा।

21)। उस भोजन को आजमाना जो आपने कभी नहीं किया -:

उस भोजन को आजमाना जो आपने कभी नहीं किया -सभी आयु समूहों के लिए गतिविधियाँ

हमेशा कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ होते हैं जो आपने बहुत सुने होंगे और हमेशा खाना चाहते थे लेकिन अभी तक कोशिश नहीं की है। तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं!!जाओ, खाओ, और देखो कि इसका स्वाद कैसा है! क्या यह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरा या यह एक बुरा अनुभव था? लेकिन इसे जरूर आजमाएं क्योंकि यह एक बहुत ही मजेदार अनुभव होगा। तो इस प्रकार के खाद्य पदार्थों की एक सूची बनाएं और उन्हें आजमाएं।

22)। पेड लगाना -:

पेड लगाना-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

पेड़ ऑक्सीजन प्रदान करके, हवा की गुणवत्ता में सुधार करके, पानी का संरक्षण करके, मिट्टी को संरक्षित करके और कई अन्य चीजों के द्वारा हमारे पर्यावरण में योगदान करते हैं। यह आपको आश्रय और लकड़ी और विभिन्न पदार्थों के लिए बहुत अधिक सामग्री भी प्रदान करता है। आपको भी पेड़ लगाकर पर्यावरण में अपना योगदान देना चाहिए। अपने आस-पास को अधिक से अधिक हरियाली से भर दें। यह पर्यावरण में बहुत योगदान देता है और आपको वास्तव में अच्छा महसूस कराता है !

23)। स्ट्रीट शॉपिंग -:

स्ट्रीट शॉपिंग -सभी उम्र के लिए मजेदार बाहरी गतिविधियाँ

बड़ी-बड़ी दुकानों, शोरूमों आदि से शॉपिंग करना आम बात है लेकिन क्या आपने कभी स्ट्रीट शॉपिंग की कोशिश की है? स्ट्रीट बार से खरीदारी करना वाकई एक मजेदार काम है। हां, महंगे कपड़े अच्छे होते हैं और आप आमतौर पर उन्हें खरीदते हैं। लेकिन कई बार कम कीमत के कपड़े भी अच्छे निकल आते हैं। और बार्गेनिंग करना भी एक अलग ही मजा है!

24)। प्रसिद्ध भ्रमण स्थलों का प्रयास करें -:

प्रसिद्ध भ्रमण स्थलों का प्रयास करें-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों की सूची बनाइए। और जब भी समय मिले इसे देखने जरूर जाएं। ये जगहें वाकई आनंददायक हैं। वहां जाएं, इसकी विशेषताओं का निरीक्षण करें, वहां के विक्रेताओं के भोजन को आजमाएं या आप स्वयं ले सकते हैं। अपने चुने हुए स्थानों पर जाने के बाद, सभी के बारे में सोचें और वहां जो आपने देखा उसे लिख लें। आपको कौन सा सबसे ज्यादा पसंद है।
यह निश्चित रूप से मजेदार है !

25)। संग्रहालय -:

संग्रहालय-सभी उम्र के लिए पारिवारिक गतिविधियाँ

क्या आप कभी किसी संग्रहालय में गए हैं? यदि नहीं, तो आपको अवश्य करना चाहिए ! ऐतिहासिक चीजों को देखना मनोरंजक है। आपको कई ऐतिहासिक चीजों के बारे में पता चलेगा जो उस समय बहुत उपयोगी थीं। जिन चीजों ने युद्ध में एक महान भूमिका निभाई, वे चीजें जो साम्राज्यों द्वारा उपयोग की जाती थीं, और भी बहुत कुछ। तो म्यूजियम जाइए और जानिए उन सभी चीजों के बारे में।

26)। अपने घर का नवीनीकरण करें -:

अपने घर का नवीनीकरण करें-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

आप अपने घर का नवीनीकरण कर सकते हैं !! रेनोवेट करना, अपने घर की सेटिंग बदलना, उसे सजाना वाकई में एक मजेदार काम है। क्योंकि अपने परिवेश को दूसरे में बदलना आपको अच्छा लगता है ! आप अपने घर को अपनी कला और शिल्प से भी सजा सकते हैं। पुन: प्रयोज्य और बेकार सामग्री का पता लगाएं और उसमें से कुछ नया करें।

27)। चित्र -:

चित्र-सभी उम्र के लिए आसान कला और शिल्प

पेंटिंग वास्तव में एक मजेदार गतिविधि है !! हर कोई यह कर सकता है। आपकी रचनात्मकता दिखाने के लिए आपकी उम्र कोई मायने नहीं रखती। अपनी भावनाओं और विचारों को सुंदर रंगों से बाहर आने दें। या तो आप बहुत बूढ़े हैं या युवा हैं आप यह रचनात्मक गतिविधि कर सकते हैं !

28)। ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करें –

ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करें-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

ऐतिहासिक स्थानों का दौरा करना और उन अनुभवजन्य वाइब्स को महसूस करना बहुत अच्छी बात है। आप सभी ऐतिहासिक स्थानों की सूची बना सकते हैं और जितना हो सके घूमने की कोशिश करें। और यह और भी मजेदार होगा यदि आप इन ऐतिहासिक स्थानों की सभी विशेषताओं को नोट कर लें, जहां आप जाते हैं।

29)। विभिन्न रूपों में नृत्य –

विभिन्न रूपों में नृत्य -मज़ा करने के लिए चीजें

बहुत सारे नृत्य रूप हैं। जानिए उन सभी रूपों के बारे में जैसे हिप हॉप, फ्रीस्टाइल, ब्रेकडांस, आदि। इन रूपों को मिलाना बहुत मजेदार है और यह बहुत ही शानदार होगा। और आप उस फॉर्म के बारे में भी जानेंगे जिसे आप बेहतर तरीके से कर सकते हैं।
उन सभी रूपों के बारे में जानना और इसे करना सीखना मनोरंजक है !

30)। अज्ञात रोचक तथ्य –

अज्ञात रोचक तथ्य -सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

आप जानते हैं कि बहुत सारे रोचक तथ्य हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते हैं। इसके बारे में जानना किसी मनोरंजन से कम नहीं है !!!!
यह बात आपको अधिकांश अज्ञात रोचक तथ्यों के बारे में बताएगी। आप उन्हें रियल लाइफ में भी नोट कर सकते हैं। इन दिलचस्प तथ्यों का उपयोग करके कुछ फिल्में भी बनाई गई हैं। तो उन्हें खोजें और इन आश्चर्यजनक तथ्यों का आनंद लें !

31)। विभिन्न यंत्रों को सीखना-:

विभिन्न यंत्रों को सीखना-घर पर करने के लिए मजेदार चीजें

संगीत वाद्ययंत्र सीखने की कोई उम्र सीमा नहीं है। हमेशा एक ऐसा वाद्य यंत्र होगा जिसे आप वास्तव में बजाना चाहते हैं। तो बस इसके बारे में मत सोचो, इसे आजमाओ ! यह गिटार, हारमोनियम, सैक्सोफोन आदि हो सकता है। इसलिए अपना पसंदीदा वाद्य यंत्र चुनें। इसे खेलना सीखें। इसके लिए आप क्लास ले सकते हैं या ऑनलाइन भी सीख सकते हैं। वह तरीका चुनें जिसमें आप अधिक सहज महसूस करें।

32)। खेल -:

खेल-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

कई खेल खेल उपलब्ध हैं। कुछ ऐसे खेल होने चाहिए जिन्हें आप देखना पसंद करते हों। आप उन्हें अपने परिवार और दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं। अगर उनमें से कोई आपको आकर्षित करता है, तो उन खेलों को आजमाएं, खेलें और मज़े करें !

33)। विदेश यात्रा -:

विदेश यात्रा -सभी उम्र के लिए मजेदार पारिवारिक खेल

कुछ के लिए विदेश यात्राएं सामान्य होती हैं लेकिन कई लोगों के लिए यह एक सपना होता है ! विदेश यात्राएं मनोरंजक और दिलकश अनुभव हैं। आप कुछ प्रसिद्ध विदेशी स्थानों का पता लगा सकते हैं और उन पर जा सकते हैं !

34)। लिखना -:

लिखना -सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

अपने विचारों को लिखना एक बहुत अच्छा एहसास है। जब भी आपका मन करता है कि कुछ बोलूं लेकिन आपकी सुनने वाला कोई नहीं है। तब आप इसे लिख सकते हैं और अच्छा महसूस कर सकते हैं। यह एक कहानी, कविता या कुछ भी हो सकता है जिसे आप लिखना चाहते हैं। कागज का एक टुकड़ा हमेशा आपकी हर भावना को सुनने के लिए होता है !

35)। आपके यार्ड/बालकनी में अल्पाहार -:

आपके यार्ड/बालकनी में अल्पाहार -घर पर करने के लिए मजेदार चीजें

शांत हवा में अपने यार्ड/बालकनी में बैठकर अपना पसंदीदा नाश्ता करें ! क्या यह मजेदार नहीं है ! तो आप किसका इंतजार कर रहे हैं, इसे आजमाएं ! अपने पसंदीदा स्नैक्स को घर पर बनाएं या आप बाहर से ऑर्डर कर सकते हैं। इसे अपने यार्ड में व्यवस्थित करें या यदि आपके पास कोई यार्ड नहीं है तो आप इसे अपनी बालकनी में कर सकते हैं।

36)। आधी रात को कॉफी/चाय के लिए बाहर जाना -:

आधी रात को कॉफी/चाय के लिए बाहर जाना-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

आधी रात को कॉफी/चाय के लिए बाहर जाना वास्तव में मनोरंजन का अगला स्तर है ! तो इस अनुभव को जरूर लें। चाय/कॉफी पॉइंट तक अपनी कार ड्राइव करें और मज़े करें। आपको यह अनुभव जरूर लेना चाहिए।

37)। वाटर पार्क -:

.वाटर पार्क-सभी के लिए सर्वश्रेष्ठ मनोरंजक गतिविधियाँ

वाटर पार्क में जाना और विभिन्न मज़ेदार स्लाइड्स लेना बहुत बढ़िया है ! वहां कई अलग-अलग संरचना स्लाइड बनाई गई हैं। ये वॉटरस्लाइड्स बेहद हैरान करने वाले हैं। यह मस्ती और रोमांच से भरपूर है। बहुत सारी स्लाइड उपलब्ध हैं और उनमें से कुछ में इतने मोड़ और ऊंचाई हैं। आप वास्तव में इसे प्यार करेंगे। सर्वश्रेष्ठ वाटरपार्क खोजें और उन्हें आज़माएं !

38)। खाने-पीने की छोटी-छोटी दुकानें-:

खाने-पीने की छोटी-छोटी दुकानें -सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

आपने सफर के दौरान लंबी सड़कों के बीच खाने-पीने की छोटी-छोटी दुकानें जरूर देखी होंगी। क्या आपने कभी उनके खाने की कोशिश की है? नहीं तो करो ! आप आमतौर पर अपने कुछ चुने हुए रेस्तरां और खाने की जगहों से खाते हैं। लेकिन इस दुकान के खाने को ट्राई करना भी एक अच्छा अनुभव है।

39)। बिंगे वाचिंग -:

बिंगे वाचिंग-घर पर करने के लिए मजेदार चीजें

और फिल्में हैं जिन्हें आप अपना मनोरंजन करने के लिए देख सकते हैं क्योंकि मनोरंजन और विश्राम भी आवश्यक है। आप नेटफ्लिक्स, प्राइम और बहुत कुछ का उपयोग कर सकते हैं और यदि आपके पास ऐसे खाते नहीं हैं तो आपका टीवी भी सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है।

40)। नौका विहार -:

नौका विहार-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

बड़ी झीलों में नाव चलाना एक शानदार अनुभव है। बड़ी झील के बीच में होना और उस खूबसूरत हवा को महसूस करना और पानी की हलचल को सुनना कितना सुकून देता है। तो अपनी पसंद की एक नाव चुनें और बड़ी खूबसूरत झीलों के माध्यम से उसमें सवार हों।
आप इसे आजमा सकते हैं !

41)। परिवार और दोस्तों के साथ डरावनी फिल्म -:

परिवार और दोस्तों के साथ डरावनी फिल्म -सभी उम्र के लिए पारिवारिक गतिविधियाँ

परिवार और दोस्तों के साथ हॉरर फिल्में वास्तव में हॉरर से ज्यादा कॉमेडी होती हैं। और यह अंतिम अनुभव है जिसे आपको निश्चित रूप से लेना चाहिए !कुछ बेहतरीन हॉरर फिल्मों का चयन करें, रोशनी से दूर, कमरे में अंधेरा करें, और इसे बड़े पर्दे पर चलाएं। यह बेहद मजेदार होगा। और

42)। इंडोर पार्टी गेम्स -:

इंडोर पार्टी गेम्स-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

आपने कई पार्टियों में शिरकत की होगी। लेकिन क्या आपने कभी उन पार्टियों में इंडोर फन गेम्स खेले हैं? यदि नहीं, तो आप इसे जरूर आजमा सकते हैं ! आप अपने स्थान पर पार्टी का आयोजन कर सकते हैं और कई इनडोर खेलों की व्यवस्था कर सकते हैं। और अगर आप इनडोर पार्टी गेम्स के विचार चाहते हैं तो नीचे इस लिंक को देखें- आप ये विचार अपने परिवार के अन्य सदस्यों या दोस्तों को भी दे सकते हैं जो किसी पार्टी की योजना बना रहे हैं।

43)। बुनाई -:

बुनाई-घर पर करने के लिए मजेदार चीजें

बुनाई मजेदार है ! इसके जरिए अलग-अलग डिजाइन बनाना वाकई बहुत ही शानदार और दिलकश है। अपनी माँ से बुनाई सीखें क्योंकि वह इसके लिए पहली स्रोत और सबसे अच्छी शिक्षिका हैं। आप इसे ऑनलाइन भी सीख सकते हैं। इसे खोजें और बहुत सारे विचार और तकनीकें सामने आएंगी और फिर इसे सीखें।

44)। कुछ सीखें -:

कुछ सीखें -सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

आप इसमें रुचि रखते हैं लेकिन यह नहीं जानते कि यह कैसे काम करता हैहमेशा कुछ चीजें होती हैं जिनमें आप वास्तव में रुचि रखते हैं और उत्सुक होते हैं लेकिन यह नहीं जानते कि यह कैसे काम करता है। फिर इसके बारे में जानें। यह कोडिंग, मशीन लर्निंग, फैशन डिजाइनिंग आइडिया और बहुत कुछ जैसा कुछ भी हो सकता है। इसलिए एक सूची बनाएं और जब भी आपको समय मिले इसे सीखें।

45)। काल्पनिक उपन्यास -:

काल्पनिक उपन्यास-सभी उम्र की पारिवारिक गतिविधियाँ

आप जानते हैं कि आप बहुत सारे मजेदार फिक्शन उपन्यास पढ़ सकते हैं। उनके पास अद्भुत कथा पात्र हैं जिनके बारे में आप पढ़ना पसंद करेंगे। ये हैरान कर देने वाले किरदार आपको अपनी काल्पनिक दुनिया में खो देंगे। इन उपन्यासों को पढ़कर आप निश्चित रूप से आनंदित होंगे। बहुत सारे उपन्यास हैं जिन पर कुछ फिल्में भी हैं ताकि आप उनका आनंद भी उठा सकें।

46)। कोई भाषा सीखो -:

कोई भाषा सीखो -सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

एक वैश्वीकृत दुनिया में, जहां गतिशीलता की सुविधा है, भाषा सीखना एक अद्भुत लाभ है और मजेदार भी। आपको वास्तव में एक कोशिश करनी चाहिए !

47)। एक मैच का आयोजन करें -:

एक मैच का आयोजन करें –

अपने दोस्तों और परिवार के साथ इकट्ठा हों और अपनी पसंद के किसी भी खेल में एक मैच का आयोजन करें। यह बहुत मजेदार होगा जब सब एक साथ मिलेंगे और खेलेंगे। मैच में आपको काफी हैरान कर देने वाले पल देखने को मिलेंगे। तो अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों से बात करें और यह योजना बनाएं। यह निश्चित रूप से यादगार पल होगा।

48)। एम्यूज़मेंट पार्क -:

एम्यूज़मेंट पार्क-सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

आप एक मनोरंजन पार्क की यात्रा कर सकते हैं और वहां अद्भुत सवारी कर सकते हैं। वहाँ कई अलग-अलग झूले हैं जो वास्तव में सुखद हैं। आपको इन्हें जरूर आजमाना चाहिए। यह थोड़ा खतरनाक लग सकता है लेकिन वह अनुभव अगले स्तर और अमूल्य है। आपको इसे करने का कभी पछतावा नहीं होगा लेकिन कोशिश न करें। यह बेहद मजेदार है !

49)। “लेज़र लाइट ड्रेस थीम” -:

“लेज़र लाइट ड्रेस थीम”-सभी उम्र के लिए पारिवारिक गतिविधियाँ

नियॉन ड्रेस या लेज़र लाइट ड्रेस पहनना और अंधेरे में पार्टी करना वाकई दिलचस्प और मजेदार है ! इसलिए अपने सभी परिवार और दोस्तों की सूची बनाएं और उन्हें थीम के बारे में बताएं। और बिना थीम ड्रेस के लोगों के प्रवेश पर सख्ती से रोक लगाई जाए। यह वास्तव में बहुत ही शानदार लगेगा और हमेशा एक यादगार पल रहेगा। तो इसे आजमाएं !

50)। चिड़ियाघर की यात्रा -:

चिड़ियाघर की यात्रा -सभी उम्र के लिए 50 फन एक्टिविटीज

एक चिड़ियाघर का दौरा करना और वहां विभिन्न जानवरों को देखना मनोरंजक है। आपने कई जानवरों के बारे में पढ़ा होगा और उन्हें टीवी आदि पर भी देखा होगा। लेकिन क्या आपने कभी उन्हें लाइव देखा है? अगर आप अभी तक किसी चिड़ियाघर में नहीं गए हैं, तो ज़रूर करें!
यह वास्तव में एक अद्भुत चीज है जिसे आजमाना है। तो, अपने आस-पास के सबसे अच्छे चिड़ियाघर के बारे में पता करें और उनसे मिलें।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version