हीरो मोटोकॉर्प ने आज हीरो वर्ल्ड 2024 में अपनी सबसे प्रीमियम और पावरफुल बाइक Hero Mavrick 440 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। हीरो Mavrick 440 तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगा; Base, Mid, and Top और पांच रंग पट्टियों में; आर्कटिक व्हाइट, सेलेस्टियल ब्लू, फियरलेस रेड, फैंटम ब्लैक और एनिग्मा ब्लैक।

नई Mavrick हार्ले डेविडसन X440 पर आधारित है। रोडस्टर स्टाइल की यह बाइक रेट्रो थीम के साथ मॉडर्न टच से लैस होगी। नए लॉन्च किए गए Mavrick’s 440 की कीमत अभी तक सामने नहीं आई है, इसकी बुकिंग फरवरी में खुलेगी और डिलीवरी अप्रैल में निर्धारित की जाएगी।

हीरो के सीईओ के अनुसार, ” We are now #ChangingGears as you have seen, riding into tomorrow with a simple mantra – speed, scale, synergy and simplification”

हीरो Mavrick: डिज़ाइन और बॉडी

बिल्कुल नए हीरो मैवरिक के फ्रंट में ट्विन एच-आकार के डीआरएल के साथ एक गोल हेडलैंप है। गाड़ी में ट्यूबलर स्टाइल हैंडल बार, कर्व फ्यूल टैंक और सिंगल सीट है। इसमें एलईडी इंडिकेटर्स के साथ फुल एलईडी लाइटिंग और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एलसीडी डिस्प्ले जैसी आधुनिक सुविधाएं हैं। Mavrick में स्पोर्टी टैंक के साथ एक मजबूत टैंक है। इसकी सिंगल पीस सीट का डिजाइन और तेज दिखने वाला एग्जॉस्ट इसके सौंदर्यशास्त्र को काफी मजबूत बनाता है।

Hero Mavrick: इंजन और प्रदर्शन

Mavrick का 440cc पावरहाउस श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ लो-एंड टॉर्क उपलब्ध टॉर्क के 90% से अधिक 2000 आरपीएम पर  प्रदान करता है। यह वही इंजन है जो हार्ले डेविडसन X440 में दिया गया है। हालांकि, इसमें मामूली बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें E20 ईंधन का भी उपयोग किया जाता है।

आरामदायक राइडिंग के लिए बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में डुअल स्प्रिंग दिए गए हैं। यह बाइक डायमंड-कट अलॉय व्हील्स पर चलेगी। ब्रेकिंग के लिए इसमें डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक मिलेंगे।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version