ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स-

1. Amazon – ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स

Amazon | ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स

यह एक अमेरिकन मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है। इसका एप्लिकेशन अमेज़ॅन ऐप उपयोगकर्ता-उन्मुख है और सर्वोत्तम-रेटेड उत्पाद प्रदान करने वाली सबसे विश्वसनीय कंपनियों में से एक है। अमेज़न ‘आपकी अपनी दुकान’ के नाम से भी मशहूर है। अमेज़ॅन अपने उत्पादों को समग्र स्टार रेटिंग और प्रत्येक उत्पाद को प्राप्त ग्राहक समीक्षाओं की संख्या के आधार पर सूचीबद्ध करता है। वे इसे नियमित रूप से ताज़ा करते हैं जिससे ग्राहकों को एक गुणवत्तापूर्ण उत्पाद खोजने में मदद मिलती है। अमेज़ॅन के पास एक उन्नत खोज इंजन है जो बहुत सटीक है। इसकी ग्राहक सेवा सेवा उत्कृष्ट है और इसमें आसान धनवापसी और वापसी नीतियां भी हैं। एक चीज जो उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करती है वह है कुछ वस्तुओं पर मुफ्त शिपिंग।

2. Flipkart –ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स

Flipkart | ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

Amazon के मार्केट में आने से पहले यह भारत में ऑनलाइन शॉपिंग का बादशाह था। फ्लिपकार्ट कई ब्रांड्स का एक्सक्लूसिव पार्टनर है। उपयोगकर्ता के पास रेटिंग, ट्रैकिंग ऑर्डर और कई अन्य सभी सुविधाओं तक आसान पहुंच है। यह भारत में तेजी से वितरण और सर्वोत्तम सेवाओं के लिए प्रसिद्ध है। एक और बात जो इसे अन्य ऐप्स से अलग बनाती है, वह यह है कि वे नकली उत्पाद नहीं बेचते हैं।

3. Myntra –

Myntra | ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

Myntra एक शानदार ऑनलाइन फ़ैशन साइट है। वे न्यूनतम लागत पर अच्छी गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान करते हैं। Myntra आश्वासन देता है कि उनकी साइट पर कोई धोखाधड़ी मौजूद नहीं है और खरीदारी के अनुभव को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाता है। यह एप्लिकेशन वास्तविक उत्पाद, ब्रांडों की एक विस्तृत श्रृंखला और लगातार उत्पाद ऑफ़र प्रदान करता है। वे बिक्री के बाद की सेवाओं में भी अच्छे हैं और तेजी से वितरण प्रदान करते हैं। इस एप्लिकेशन के बारे में एक दिलचस्प बात यह है कि वे मैचिंग जींस, शर्ट, जूते, घड़ियों का एक सेट प्रदान करते हैं जो उपयोगकर्ताओं को एक बार में सब कुछ खरीदने में मदद करते हैं।

4. ASOS –

ASOS | ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

यह ऐप लेटेस्ट फैशन और ट्रेंड के लिए बेस्ट है। उनके पास पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एक अद्भुत अलमारी संग्रह है जो आपको विस्मित कर देगा। वे विभिन्न प्रकार के कपड़े प्रदान करते हैं क्योंकि उनके उपभोक्ता दुनिया भर से हैं। एक ग्राहक की समीक्षा के अनुसार, वे व्यवस्थित तरीके से आपकी शंकाओं को दूर करेंगे। वे अपने ग्राहकों की परवाह करते हैं। यह सबसे अच्छा खरीदारी बाजार है जो विशेष रूप से स्टाइल पसंद करने वालों के लिए अनुशंसित है।

5. स्नैपडील –

स्नैपडील | ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

यह नई दिल्ली में स्थित एक भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी है। यह एक भारतीय कंपनी है जो छोटे शहरों से बड़े शहरों में भी उत्पाद डिलीवर करती है। यह वन-स्टॉप-शॉप है जो अपने ग्राहकों को कैशबैक ऑफ़र और सस्ते सौदों के माध्यम से लुभाती है।

6. थ्रेडअप –

थ्रेडअप |ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

यह दुनिया का सबसे बड़ा फैशन कपड़ों का पुनर्विक्रय मंच है। थ्रेडअप कपड़े खरीदने और बेचने का सबसे अच्छा तरीका है। इसके उत्पादों की गुणवत्ता और मानक उच्च हैं। यह कंपनी न केवल बेचती है, बल्कि वे पुराने कपड़े भी स्वीकार करते हैं (स्वीकार तभी करें जब वे संतुष्ट हों), ग्राहक उन्हें अपने कपड़े बेचकर पैसा कमा सकते हैं। थ्रेडअप पुराने कपड़ों को नए तरीके से फिर से डिजाइन करता है और फिर उन्हें बेच देता है।

7. TataCliq –

TataCliq | ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

TataCliq भारत की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक है। यह कपड़ों का एक विस्तृत संग्रह प्रदान करता है। सिल्क की साड़ियों से लेकर शर्ट तक; सब कुछ यहाँ उपलब्ध है। TataCliq का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आकर्षक संग्रह के साथ-साथ, यह जबरदस्त छूट और बिक्री भी प्रदान करता है। जैसा कि यह स्पष्ट है कि कई लोग कपड़ों की दुकानों पर नहीं जाना पसंद करते हैं, इस ई-कॉमर्स साइट के आसान भुगतान विकल्प केक पर आइसिंग की तरह हैं। उपयोगकर्ता अपने द्वारा लाए गए उत्पाद की समीक्षा और तस्वीरें भी पोस्ट कर सकते हैं जो अन्य खरीदारों को उत्पाद की प्रामाणिकता और प्रकृति के बारे में जानने में मदद करता है।

8. शॉपक्लूज –

शॉपक्लूज | ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

यह फैशन में उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। शॉपक्लूज का कस्टमर केयर अपने ग्राहकों के प्रति सहयोगात्मक है। उनकी डिलीवरी सेवा बहुत तेज है। शॉपक्लूज कंपनी रीफर्बिश्ड उत्पादों को बेचने में सर्वश्रेष्ठ है। अक्सर यह अन्य ऐप्स की तुलना में उत्पादों की सस्ती दरें देता है और अधिक ऑफ़र और कूपन भी देता है।

9. पेटीएम मॉल -ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स

पेटीएम मॉल |ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

यह पेटीएम द्वारा भारत के अग्रणी ऑनलाइन शॉपिंग ऐप में से एक है। यह त्वरित, सुविधाजनक और परेशानी मुक्त है। इसके उत्पादों के लिए इसका उचित मूल्य है क्योंकि उत्पाद अन्य प्रमुख ऑनलाइन स्टोर की तुलना में सस्ते हैं। चूंकि ग्राहकों को केवल उत्पाद की गुणवत्ता और प्रभावी कीमत की आवश्यकता होती है, इसलिए यह ऐप दोनों मानदंडों को पूरा करता है। यह अधिकतम उत्पादों के लिए मुफ्त वितरण प्रदान करता है।

10. कूव्स –

कूव्स |ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

यूके का ऑनलाइन फैशन स्टोर दुनिया भर से बेहतरीन स्टाइल देता है। इसकी खरीदारी प्रक्रिया नए ग्राहकों के लिए काफी आसान और मददगार है। कूव्स के पास सबसे अच्छे और बोल्ड संग्रहों में से एक है। उनकी डिलीवरी सेवाएं अच्छी हैं। वे नकली उत्पाद नहीं बेचते हैं। इसके अलावा, आंतरिक प्रणाली में इसका एल्गोरिदम इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह डुप्लिकेट विक्रेताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर पंजीकरण करने के लिए भी प्रतिबंधित करता है।

11. ब्रांड फैक्टरी –

ब्रांड फैक्टरी |ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

यह फैशन स्टोर की भारत की सबसे बड़ी श्रृंखला है जो उपभोक्ताओं को खरीदारी के अनुभव पर विद्रोही छूट का वादा करती है। इसके 200 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड हैं। वे पूरे साल उत्पादों पर छूट प्रदान करते हैं। इसमें लुइस फिलिप, एलन सॉली, लेवी, रैंगलर, एडिडास, नाइके आदि जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के संतुलित मिश्रण के साथ हर श्रेणी के ब्रांड हैं। यह पूरे परिवार के लिए वन-स्टॉप-शॉप है। वे सुनिश्चित करते हैं कि आपको धोखाधड़ी के किसी भी जोखिम के बिना प्रमाणित उत्पादों के साथ वितरित किया जाएगा। यह आपकी जेब के आकार में खरीदारी के लिए सबसे अच्छा पोर्टल है।

12. ईबे -ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स

ईबे |ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप ईबे मार्केटप्लेस पर अपने उत्पादों को आसानी से खरीद और बेच सकते हैं। इसमें फैशन जैसी श्रेणियों के लिए छूट की कीमतों के साथ अद्भुत सौदे हैं। आप महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के कपड़े खरीद सकते हैं और एथनिक और वेस्टर्न वियर पर खरीदारी के सौदे पा सकते हैं। ग्राहक सेवा के लोग मददगार होते हैं, वे आपकी समस्याओं में आपकी मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि उनके उपभोक्ता सेवा से खुश और संतुष्ट हैं। यह एक ग्राहक की जरूरत की हर चीज देता है, जैसे तेजी से वितरण, त्वरित प्रतिस्थापन, तत्काल धनवापसी, और बहुत कुछ। ईबे आपको एक परेशानी मुक्त अनुभव देता है।

13. लाइमरोड –

लाइमरोड | ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

यह व्यक्तिगत फैशन और जीवन शैली के लिए एक ऑनलाइन स्टोर है। यह विशेष छूट, सौदे और ऑफ़र देता है। परेशानी मुक्त वापसी प्रक्रिया और तेजी से वितरण। इसमें फैशनेबल और हाथ से चुनी गई चीजें हैं। इसमें एक अद्वितीय स्वयं सहायता उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है जो ग्राहकों के लिए उनके प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करना आसान बनाता है। Limeroad में लगभग सभी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड हैं।

14. गिल्ट – ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स

गिल्ट | 

गिल्ट यूएसए में स्थित एक ऑनलाइन शॉपिंग और लाइफस्टाइल वेबसाइट है। इसमें महान माल और विविधता के टन हैं। पेज लेआउट का उपयोग करना सुविधाजनक है, किसी उत्पाद की कई तस्वीरें आसानी से देखी जा सकती हैं। वे अच्छी ग्राहक सेवा प्रदान करते हैं और वापसी नीतियां महान हैं। कभी-कभी गिल्ट लग्जरी ब्रांडों पर 40% -80% तक की छूट प्रदान करता है।

15. ज़ारा –

ज़ारा | ऑनलाइन कपड़े खरीदने के लिए 15 ऐप्स |

यह दुनिया का सबसे बड़ा आउटफिट रिटेलर ब्रांड है। यह कपड़े, जूते, एक्सेसरीज़ इत्यादि सहित फैशन उत्पादों में माहिर है। ज़ारा एक आसान और कुशल ऐप है। इसे इस तरह से डिज़ाइन किया गया है जो इसे सुपर फ्रेंडली बनाता है और सहज अनुभव देता है। यह एक सुव्यवस्थित ऐप है और इस ऐप का ट्रैकिंग सिस्टम बहुत प्रभावी है। ज़ारा अपने उत्पादों के बारे में विस्तृत जानकारी देती है और उन उत्पादों की स्पष्ट तस्वीरें देती है जो ग्राहक खरीद रहे हैं।

 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version