Mahindra Group के स्वामित्व वाली इकाई Classic Legends ने भारतीय बाज़ार में नई पीढ़ी की Yezdi मोटरसाइकिलें पेश कीं. भारत में लॉन्च की गई तीन नई Yezdi मोटरसाइकिल स्क्रैम्बलर, रोडस्टर और एडवेंचर हैं। Yezdi की लॉन्च की गई तीनों नई मोटरसाइकिलों की बुकिंग शुरू हो गई है।

 तीन नई मोटरसाइकिलों के लॉन्च के साथ, Yezdi ने 26 साल बाद भारत में वापसी की है। हालाँकि, दोपहिया निर्माता Yezdi ने भारत में 1996 में अपनी बाइक्स का उत्पादन बंद कर दिया था।

अब एक नजर लॉन्च की गई तीन नई बाइक्स के बारे में।

Yezdi रोडस्टर

Yezdi लाइन-अप की सबसे किफायती मोटरसाइकिलों में से एक Yezdi Roadster है। यह पांच रंगों डार्क स्मोक ग्रे, स्टील ब्लू और हंटर ग्रीन के अलावा रोडस्टर क्रोम गैलेंट ग्रे और सिन सिल्वर में 1.98 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। इसका सबसे महंगा वेरिएंट 2.06 लाख रुपये में उपलब्ध है।

Yezdi Roadster में  334cc इंजन है जो Jawa 42 में भी उपलब्ध है। इसका सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन 7,300 आरपीएम पर 29.7 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6,500 आरपीएम पर 29 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। हेडलैम्प्स और टेल लैंप्स पूरी तरह से एलईडी हैं और एक सर्कुलर एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ उपलब्ध है|

Yezdi Roadster

Yezdi स्क्रैम्बलर

Scrambler Yezdi लाइन-अप की दूसरी मोटरसाइकिल है। इसकी मानक विशेषताओं में एलईडी हेडलाइट्स, टेललाइट्स के अलावा, एक स्पष्ट लेंस और सवारों के लिए एक गोल आकार का एलसीडी डिजिटल डिस्प्ले, हैंडलबार-माउंटेड यूएसबी और टाइप सी चार्जिंग पॉइंट शामिल हैं।

Yezdi scrambler भी उसी 334cc सिंगल-सिलेंडर 4 स्ट्रोक लिक्विड-कूल्ड इंजन का उपयोग करता है। यह छह-स्पीड गियरबॉक्स प्रदान करता है, और यह अधिकतम 29.1 पीएस की शक्ति और 28.2 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसका सस्पेंशन रोडस्टर के ऑफर जैसा ही है।

Yezdi Scrambler में छह रंग उपलब्ध हैं फायर ऑरेंज, येलिंग येलो, आउटलॉ ओलिव, रेबेल रेड, मीन ग्रीन और मिडनाइट ब्लू। Yezdi Scrambler की कीमत ₹2.05 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और ₹2.11 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Yezdi scrambler

Yezdi एडवेंचर

Yezdi एडवेंचर Yezdi की नई लॉन्च लाइन-अप की तीसरी बाइक है। Yezdi एडवेंचर की एक मानक विशेषता में सवारों के लिए LCD डिजिटल डिस्प्ले है जिसे बैठने के लिए झुकाने के साथ-साथ ‘खड़े होकर खूंटे पर’ राइडिंग पोस्चर द्वारा समायोजित किया जा सकता है। नए Yezdi Adventure को ब्लूटूथ के माध्यम से ब्रांड के ऐप के साथ जोड़ा जा सकता है। ऐप खोज और स्थानों का पता लगाने, इंटरकॉम पर कमेंट्री, डिस्प्ले या रिले नेविगेशन पर रिले टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, सवारी के दौरान वाहन की गति और इंजन आरपीएम रिकॉर्ड करता है और सवारी के दौरान अंतिम यात्रा की औसत जैसी सुविधाओं का एक बंडल प्रदान करता है। समाप्त होता है।

Yezdi एडवेंचर में एक 334cc सिंगल-सिलेंडर 4 स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन, एक छह-स्पीड गियरबॉक्स है, जो अधिकतम 30.2 PS की पावर और 29.9 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

Yezdi एडवेंचर तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इनमें स्लिक सिल्वर, मैम्बो ब्लैक और रेंजर कैमो शामिल हैं। Yezdi एडवेंचर बाइक की कीमत ₹ 2.10 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और ₹ 2.19 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Yezdi adventure
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version