सही करियर का रास्ता तय करना और उस पर सही उपकरणों के साथ चलना बहुत महत्वपूर्ण है। जब 12वीं कक्षा के छात्र को निर्णय लेना होता है कि उसे 12वीं के बाद किस पाठ्यक्रम में प्रवेश लेना चाहिए, तो वे करियर परामर्श लेते हैं। करियर काउंसलर 12वीं के बाद उपलब्ध कोर्स और अन्य सभी कोर्स विकल्पों के बारे में विस्तृत जानकारी देने में मदद करते हैं।

छात्रों के इस प्रमुख मुद्दे को ध्यान में रखते हुए, पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 20 फरवरी, 2022 को सीए फाउंडेशन कोर्स कब शुरू किया जाए, इस पर एक करियर काउंसलिंग वेबिनार का आयोजन किया। वेबिनार का आयोजन 12 वीं कक्षा के वाणिज्य छात्रों के लिए किया गया था, जो सीए कोर्स में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, लेकिन इसके बारे में आवश्यक जानकारी नहीं है।

पारस इंस्टिट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राकेश शर्मा ने सीए कोर्स की विस्तृत जानकारी दी। सीए फाउंडेशन कोर्स में शामिल होने का सही समय क्या है, सीए कोर्स में कौन शामिल हो सकता है, क्या सीए करना मुश्किल है, सीए करने के लिए न्यूनतम आयु योग्यता, और प्रतिभागियों द्वारा पूछे गए कई अन्य सवालों के जवाब मॉडरेटर राकेश शर्मा ने दिए।

मीडिया को जानकारी देते हुए, “देश भर के छात्रों ने वेबिनार में भाग लिया और कई प्रश्न पूछे। प्रश्नों का उत्तर देते समय, मुझे लगा कि सीए कोर्स काउंसलिंग की बहुत आवश्यकता है क्योंकि छात्रों का ध्यान भटकाने के लिए पाठ्यक्रम से जुड़े मिथक भी हैं। मेरा मानना ​​है कि माता-पिता को भी सीए काउंसलिंग लेनी चाहिए ताकि वे अपने बच्चों को सही दिशा में मार्गदर्शन और समर्थन कर सकें, राकेश शर्मा ने कहा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version