प्रसिद्ध वयोवृद्ध गायक और संगीतकार बप्पी लाहिरी का 69 वर्ष की आयु में कई स्वास्थ्य समस्याओं के बाद मंगलवार रात मुंबई में निधन हो गया।

उनके निधन पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा;

“श्री बप्पी लाहिड़ी जी का संगीत सभी को समेटे हुए, खूबसूरती से विविध भावनाओं को व्यक्त करता था। पीढ़ियों से लोग उनके कार्यों से संबंधित हो सकते थे। उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद रहेगा। उनके निधन से दुखी। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक ट्वीट में कहा, “श्री बप्पी लाहिड़ी एक बेजोड़ गायक-संगीतकार थे। उनके गीतों को न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी लोकप्रियता मिली। उनकी विविध रेंज में युवा और साथ ही भावपूर्ण धुनें शामिल थीं। उनके यादगार गीत लंबे समय तक श्रोताओं को खुश करते रहेंगे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

 

बप्पी दा को पश्चिम बंगाल के सर्वोच्च राज्य नागरिक पुरस्कार “बंगबीभूषण” से सम्मानित किया गया। इसे याद करते हुए, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, “महान गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी के असामयिक निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। हमारे उत्तर बंगाल का एक लड़का, वह अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत के बल पर अखिल भारतीय ख्याति और सफलता तक पहुंचे, और उनके संगीत योगदान से हमें गौरवान्वित किया। (1/2)

आलोकेश लाहिड़ी (27 नवंबर 1952 – 15 फरवरी 2022), जिन्हें बप्पी लाहिड़ी के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय गायक, संगीतकार, राजनीतिज्ञ और रिकॉर्ड निर्माता थे। उन्होंने भारतीय सिनेमा में संश्लेषित डिस्को संगीत के उपयोग को लोकप्रिय बनाया और अपनी कुछ रचनाएँ भी गाईं। (विकिपीडिया से अंश)

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version