शनिवार को, यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कीव में आंशिक रूप से नष्ट हुए आवासीय अपार्टमेंट की एक छवि साझा की, जो रात रूसी मिसाइल की चपेट में आई। उन्होंने अपने ट्वीट में रूस को पूरी तरह से अलग-थलग करने की मांग की।

दिमित्रो कुलेबा ने ट्वीट किया, “कीव, हमारा शानदार, शांतिपूर्ण शहर, रूसी जमीनी बलों, मिसाइलों के हमलों के तहत एक और रात बच गया। उनमें से कीव की एक आवासीय अपार्टमेंट चपेट में आई।  मैं दुनिया से मांग करता हूं: रूस को पूरी तरह से अलग कर दो, राजदूतों को निष्कासित करो, तेल प्रतिबंध लगाओ, इसकी अर्थव्यवस्था को बर्बाद करो। रूसी युद्ध अपराधियों को रोकें!

यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध कीव की सड़कों पर पहुंच गया है, जैसा कि यूक्रेनी राजधानी तस्वीरो से देखा जा सकता है। रूस ने यूक्रेन, जो कि 44 मिलियन लोगों के साथ एक यूरोपीय लोकतंत्र है, पर हवाई, भूमि और समुद्री युद्ध शुरू कर दिया है, जो राजधानी कीव के बाहरी इलाके में है।

महीनों तक, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दावा किया कि वह यूक्रेन पर आक्रमण नहीं करेंगे, लेकिन फिर उन्होंने एक शांति समझौते को तोड़ दिया और देश की उत्तर, पूर्व और दक्षिण सीमाओं पर सैनिकों को भेज दिया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version