उदित कुंज फाउंडेशन, भारत के सर्वश्रेष्ठ गैर सरकारी संगठनों में से एक, ने हाल ही में कैथल में 27 मार्च को अपनी ड्रग-विरोधी यात्रा आगाज की शुरुआत की। इसके शुभारंभ के बाद आठ अप्रैल को नशा विरोधी यात्रा गांव बुहाना पहुंची.

गांव में उदित कुंज फाउंडेशन के युवा साथी महेश व सोनू ने कार्यक्रम का आयोजन किया. मुख्य वक्ता के रूप में संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलबीर सिंह पहुंचे। सभी ग्रामीणों ने उनका भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था के वरिष्ठ सदस्य प्रवीण कुमार ने किया।

कुलबीर सिंह ने नशे की बढ़ती समस्या से ग्रामीणों को अवगत कराया और युवाओं को इससे बचने के उपाय बताए। उन्होंने नशा करने वालों को हर संभव मदद देने का वादा किया।

अंत में उन्होंने इस अभियान को लेकर ग्रामीणों से सुझाव भी मांगे, जिस पर युवा मित्रों ने काफी अच्छे सुझाव दिए. मास्टर संदीप ने ग्रामीणों की ओर से गांव पहुंचने पर आगाज यात्रा का आभार जताया और इसे युवा पीढ़ी के लिए बेहद फायदेमंद बताया. उन्होंने गांव के 20 सदस्यों की एक टीम भी बनाई है जो उदित कुंज फाउंडेशन के साथ काम करेगी और जुड़ेगी।

नशा विरोधी यात्रा- आगाज, पहले तीन जिलों कैथल, जींद और हिसार को कवर करेगी और फिर नशा जागरूकता और नशा करने वालों के पुनर्वास के लिए अन्य जिलों में जाएगी। कुलबीर के अनुसार अभियान का मुख्य उद्देश्य हरियाणा को नशा मुक्त बनाना है.

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version