उदित कुंज फाउंडेशन कई वर्षों से काम कर रहा है और हरियाणा के सबसे अच्छे एनजीओ में से एक ने हाल ही में कैथल में 27 मार्च को अपनी ड्रग-विरोधी यात्रा आगाज की शुरुआत की थी। यात्रा का उद्देश्य युवाओं को नशे के प्रति जागरूक करना है। नशा आजकल एक कलंक बन गया है और युवा अल्पावधि के आनंद और विश्राम के लिए ड्रग्स लेते हैं।

अपने मिशन की ओर अग्रसर, आगाज, उदित कुंज फाउंडेशन की टीम 31 मई को ग्राम बड़ौदा, जिला जींद के शासकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पहुंची ।

उदित कुंज फाउंडेशन की नशा विरोधी यात्रा आगाज गांव बड़ौदा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय

उदित कुंज फाउंडेशन के अध्यक्ष और दिन के मुख्य वक्ता कुलबीर सिंह ने स्कूल में छात्रों और शिक्षकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, आज का युवा नशे में बहुत ज्यादा लिप्त है। ड्रग डीलरों के लिए स्कूली छात्र सॉफ्ट टारगेट होते हैं। युवाओं के नशे की ओर आकर्षित होने का मुख्य कारण साथियों का दबाव और तनाव है। नशे के आदी लोग इससे बाहर आना तो चाहते हैं, लेकिन दो-तीन महीने के लिए जरूरी इलाज या दवाओं का खर्च नहीं उठा पा रहे हैं।

इसलिए, हमने यह नशा विरोधी यात्रा- आगाज शुरू की है, जिसमें हम हरियाणा के विभिन्न जिलों में जागरूकता फैला रहे हैं और नशा करने वालों को पुनर्वास सेवाएं भी प्रदान कर रहे हैं, उन्होंने कहा।

कुलबीर के अनुसार अभियान का मुख्य उद्देश्य हरियाणा को नशा मुक्त बनाना है. साथ ही, छात्रों को अपने जीवन में नशीले पदार्थ न लेने की शपथ दिलाई गई।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version