भारत ने अपने इतिहास में पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप जीता है। भारत ने एंटीगुआ में हुए अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड को चार विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। यश ढुल ने अपने दस्ते का बहादुरी से नेतृत्व किया। रविवार सुबह तड़के भारत को विश्व चैंपियन घोषित किया गया।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा;

“हमारे युवा क्रिकेटरों पर बहुत गर्व है। ICC U19 विश्व कप जीतने के लिए भारतीय टीम को बधाई। उन्होंने टूर्नामेंट के माध्यम से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उच्चतम स्तर पर उनका शानदार प्रदर्शन दर्शाता है कि भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित और सक्षम हाथों में है। ।”

भारतीय क्रिकेट U19 की जीत निस्संदेह देश की जीत है, लेकिन हरियाणा के लिए, यह एक दोहरा उत्सव है। विजेता टीम में रोहतक के निशांत सिंधु, हिसार के दिनेश बाना और भिवानी के गर्व सांगवान हैं। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट किया, “शानदार! अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में हमारे युवा खिलाड़ियों ने शानदार खेल प्रदर्शन से दुनिया की सभी टीमों को हराकर भारत को पांचवीं बार विश्व कप दिलाया, इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर मैं पूरी टीम और सभी देशवासियों को बधाई देता हूं.

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम को जीत पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, “भारतीय टीम को आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022 जीतने के लिए बधाई। हमारे युवा क्रिकेटरों पर गर्व है।”

BCCI- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने  भी अंडर -19 पुरुष विश्व कप 2022 में खिताब जीतने के लिए भारत की अंडर -19 टीम को बधाई । BCCI ने विजयी भारत U19 टीम के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की है। भारत U19 टीम के प्रत्येक सदस्यों को रुपये 40 लाख और सहायक स्टाफ, को रुपये 25 लाख का पुरस्कार दिया जाएगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version