गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के IIP- उद्योग सहभागिता कार्यक्रम ने ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के तहत 22 सितंबर, 2022 को “बेहतर करियर के लिए डिजिटल फुटप्रिंट्स का प्रबंधन ” पर सेमिनार का आयोजन किया।

सेमिनार के अतिथि क्रोक्सेंट डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड (हिसार में एक स्टार्टअप) के संस्थापक थे और दिन के मुख्य वक्ता मनमोहन सिंगला, हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग के निदेशक और संस्थापक थे। टी एंड पी सेल के सहायक निदेशक आदित्य वीर सिंह ने अतिथियों का आभार के साथ स्वागत किया।

सत्र के दौरान मनमोहन सिंगला ने छात्रों को डिजिटल पदचिह्नों के बारे में बताया और बताया कि किसी भी संदेश या डेटा को किसी भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर साझा करने से पहले “सोचें” (THINK), जो में शेयर कर रहा हूं क्या यह सच है, क्या यह मददगार है, क्या यह जानकारीपूर्ण है, क्या यह आवश्यक है,  और इस से किसी को नुक्सान तो नहीं है। उन्होंने किसी भी छात्र के करियर में लिंक्डइन के महत्व और बेहतर करियर के अवसरों के लिए लिंक्डइन का उपयोग कैसे किया जा सकता है, इसके बारे में भी बताया।

क्रोक्सेंट डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक यश गर्ग और परनव गोयल ने छात्रों के लिए फ्रीलांसिंग में करियर के बारे में बताया और बताया कि कैसे वे फ्रीलांसिंग करके अपने शैक्षणिक कार्यक्रम को रोके बिना पैसा कमा सकते हैं।

मीडिया के साथ बातचीत करते हुए, आईआईपी क्लब समन्वयक, मोनिका सिहाग ने बताया कि आईआईपी क्लब के तहत, उद्योग के विशेषज्ञों को बातचीत के उद्देश्य से आमंत्रित किया जाता है। आईआईपी क्लब के मुख्य उद्देश्य हैं:

 1) उद्योगों के साथ मजबूत संबंध विकसित करना।

 2) एक विशिष्ट क्षेत्र में विशेषज्ञों की सहायता से ट्रेंडिंग प्रौद्योगिकियों पर कार्यशालाओं का आयोजन करना।

 3) उद्योग और छात्रों के विकास में योगदान देने के लिए विश्वविद्यालय में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देना।

बी.टेक और एमबीए के 100+ छात्रों ने संगोष्ठी में भाग लिया और फ्रीलांसिंग करियर और डिजिटल फुटप्रिंट के बारे में सीखा। आदित्य सर और प्रताप सर ने ज्ञानवर्धक सेमिनार को प्रस्तुत करने के लिए अतिथियों और वक्ता को धन्यवाद दिया।

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल, जीजेयूएस एंड टी “बेहतर करियर के लिए डिजिटल फुटप्रिंट्स का प्रबंधन” पर सेमिनार का आयोजन करने के लिए धनयवाद करते
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version