फिलहाल फिटनेस हर किसी की प्राथमिकता बन गई है, खासकर युवाओं में। और अंत में कम से कम कोरोनावायरस महामारी ने भी फिटनेस का मूल्य सिखाया क्योंकि केवल वही लोग जीवित रहते हैं जो फिट हैं और उनमें मजबूत प्रतिरक्षा है।जीवन में मजबूत और फिट रहने के लिए लोग जिम जाकर खुद को पीसते हैं। प्रत्येक आयु वर्ग वर्ग के अपने फिटनेस लक्ष्य और प्राथमिकताएं होती हैं, उदाहरण के लिए: – युवा मांसपेशियों का निर्माण करना चाहते हैं और मांसपेशियों का निर्माण करना चाहते हैं, मध्यम आयु वर्ग के लोग अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बनाए रखना चाहते हैं और वरिष्ठ नागरिक अपने जोड़ों को हिलाना और चिकना करना चाहते हैं। और शरीर।इसलिए, हर किसी के पास अपनी जरूरतों और फिटनेस लक्ष्यों के अनुसार कसरत का एक अलग विकल्प होता है, और उनकी जरूरत को पूरा करने के लिए, हिसार में कई जिम और फिटनेस सेंटर हैं।यहां हम हिसार में सर्वश्रेष्ठ जिम की चर्चा करते हैं जो हिसारियों को फिटनेस सेवाएं दे रहे हैं।

सोने की जिम

सोने की जिम-फ़िट बार जिम हिसार

गोल्ड जिम हिसार में सबसे पुराना और क्लास इक्विपमेंट जिम में सबसे अच्छा है। गोल्ड का GYM एक सह-एड फिटनेस सेंटर और अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय फिटनेस हब की एक श्रृंखला है। जिम विभिन्न प्रकार के कार्डियो, शक्ति प्रशिक्षण और समूह प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करता है। गोल्ड जिम द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाएं उन्हें अब तक की सबसे शानदार जिम श्रृंखला बनाती हैं।

पता: बेकर्स वर्ल्ड के ऊपर, जिंदल हॉस्पिटल रोड के पास, दयानंद कॉलोनी, हिसार, हरियाणा 125001

गिन्नी का जिम

गिन्नी का जिम-हिसार में सर्वश्रेष्ठ जिम

हिसार में गिन्नी का जिम अपने वजन बढ़ाने और वजन घटाने के कार्यक्रमों के लिए जाना जाता है, जिसे वे अंजाम देते हैं। उनके फिटनेस कार्यक्रम अद्वितीय और प्रेरक हैं कि हर प्रशिक्षु ने इसका आनंद लिया। इस जिम में हर तरह के वर्कआउट यानी स्ट्रेंथ, कार्डियो, एरोबिक्स, स्टीम बाथ के लिए अलग सेक्शन है। वे जो सेवाएं प्रदान करते हैं वे व्यक्तिगत लॉकर, कसरत सहायता, पूरक, और कुशल और अनुभवी व्यक्तिगत प्रशिक्षक, पोषण और कैलोरी प्रबंधन हैं।वे अलग-अलग लोगों को अलग-अलग सदस्यता पैकेज प्रदान करते हैं, उदाहरण के लिए। अगर दोस्तों का एक समूह एक साथ जुड़ना चाहता है तो वे सदस्यता शुल्क पर भारी छूट देते हैं।

पता: टाउन प्लाजा, तीसरी मंजिल, माल रोड, पीएलए, हिसार, हरियाणा

ऑक्सीजोन फिटनेस और स्पा

ऑक्सीजोन फिटनेस और स्पा -हिसार में जिम

ऑक्सीज़ोन फिटनेस और स्पा हिसार के कुछ शानदार और सुविधाजनक जिम हैं। इस जिम की हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में कई अन्य शाखाएँ हैं। ऑक्सीज़ोन जिम को हिसार में ऑल-राउंडर जिम के रूप में जाना जाता है क्योंकि यह फिटनेस गतिविधियों और अन्य सेवाओं का भार प्रदान करता है जो फिटनेस फ्रीक को आकर्षित करते हैं। यह स्पा और सौना, लॉकर सुविधा, एरोबिक्स, कैफेटेरिया, टीवी स्क्रीन, स्पिनिंग स्टूडियो, स्टीम बाथ सुविधाएं और कई अन्य सुविधाएं प्रदान करता है। और योग कक्षाओं, ध्यान कक्षाओं, ज़ुम्बा कक्षाओं, एरोबिक्स, वजन घटाने की गतिविधियों, स्वास्थ्य क्लबों आदि जैसी कई अन्य फिटनेस गतिविधियों की पेशकश भी करते हैं।

पता: डीएसएस 59/60, ओल्ड कोर्ट कॉम्प्लेक्स, राजगढ़ रोड, जवाहर नगर, हिसार – 125001, फवरहा चौक के पास

अमन का कोर जिम

अमन ककोर जिम-

अमन का कोर जिम दिसंबर 2019 में खोला गया हिसार में नया खुला और सबसे बड़ा जिम है। यह श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ उपकरण और अच्छी तरह से कुशल प्रशिक्षकों और एक स्वच्छ वातावरण प्रदान करता है। वे एक ही छत के नीचे विभिन्न प्रकार की फिटनेस गतिविधियों की पेशकश करते हैं जैसे अलग क्रॉस-फिट ट्रेनिंग सेक्शन, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग सेक्शन, कार्डियो ट्रेनिंग सेक्शन, थेरेपी सेक्शन आदि। सदस्यता शुल्क पर आपकी गतिविधियों के अनुसार मालिक के साथ चर्चा की जा सकती है। वे ऑनलाइन कक्षाएं और प्रशिक्षण कार्यक्रम भी प्रदान करते हैं।

पता: (शाखा -1) दूसरी मंजिल, अशोका टॉवर, बैंक कॉलोनी इसके अलावा रजिया इन होटल, ऑप। सेंट्रल जेल, हिसार, हरियाणा 125001

पता: (शाखा-2), सेक्टर 14, हिसार, हरियाणा 125001

बीबीसी क्लब और फिटनेस सेंटर

बीबीसी क्लब और फिटनेस सेंटर

हिसार में बीबीसी जिम की स्थापना वर्ष 2013 में हुई थी। बीबीसी फिटनेस सेंटर के वजन घटाने और वसा हानि कार्यक्रम अविश्वसनीय हैं और सकारात्मक परिणाम देते हैं। उनके द्वारा दी जाने वाली अन्य सेवाएं योग और ज़ुम्बा हैं। वे पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए एरोबिक्स कक्षाएं प्रदान करने में विशिष्ट हैं।
पता: एससीओ 45, सेक्टर 13 पार्किंग, हिसार एचओ, हिसार – 125001, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सेक्टर 13 के पास

डी क्लबिंग कार्डियो

डी क्लबिंग कार्डियो

डी क्लबबिंग कार्डियो हिसार में सबसे अच्छे जिम में से एक है जो वजन घटाने के कार्यक्रम और वजन बढ़ाने के कार्यक्रम और एक अनुभवी और कुशल प्रशिक्षक के साथ HIIT कसरत सत्र जैसी सेवाएं प्रदान करता है। प्रशिक्षक पूरक, कसरत और आहार योजना पर ध्यान केंद्रित करते हैं। एरोबिक्स और पावर योग जिम द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य बुनियादी सेवाएं हैं।

पता: 89, लाजपत नगर, हिसार, हरियाणा

डिटॉक्स जिम और कैफे

डिटॉक्स जिम और कैफे-हिसार जिम

डिटॉक्स जिम और कैफे हिसार में एक उपभोक्ता-अनुकूल जिम है जो वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष सेवाएं प्रदान करता है। एक ही स्थान पर विभिन्न प्रकार के वर्कआउट प्रदान करने के लिए जिम उपकरण कक्षा और प्रशिक्षकों में सर्वश्रेष्ठ हैं। उन्होंने स्वास्थ्य पर नज़र रखने के लिए साप्ताहिक कक्षाएं निर्धारित कीं और अनुकूलित कसरत और पोषण योजनाएँ प्रदान कीं। यह विशेष रूप से कोर वर्कआउट, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, कार्डियो वर्कआउट, योग, एरोबिक्स, ज़ुम्बा, भांगड़ा आदि की सुविधा प्रदान करता है।

पता: गेट नंबर 4, 258, सिवाच कॉम्प्लेक्स, सामने। एचएयू विश्वविद्यालय, बिश्नोई कॉलोनी, हिसार, हरियाणा 125001

बॉडीकेयर जिम और स्लिमिंग सेंटर

बॉडीकेयर जिम और स्लिमिंग सेंटर-हिसार में सर्वश्रेष्ठ जिम

बॉडीकेयर जिम की स्थापना 1992 में श्री नमित राणा (श्री हिसार, श्री हरियाणा, श्री भारत) द्वारा की गई थी। जिम 2400Sq में फैला हुआ है। फीट क्षेत्र और यहां कई चैंपियनों को प्रशिक्षित किया है।बॉडीकेयर जिम हिसार के सबसे पुराने और प्रसिद्ध जिम में से एक है। जिम अनुकूलित प्रशिक्षण तकनीकों का उपयोग करता है और पुराने स्कूल प्रशिक्षण विधियों में विश्वास करता है। हिसार में बॉडीकेयर जिम द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न तकनीकें शक्ति प्रशिक्षण, वजन घटाने और शरीर सौष्ठव प्रशिक्षण हैं। यह आपको अपने फिटनेस लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करता है और आपको एक जानवर की तरह प्रशिक्षित करता है। इसकी सदस्यता शुल्क पॉकेट फ्रेंडली है।

पता: दूसरी और तीसरी मंजिल, खट्टर अस्पताल के ऊपर, मंडी चौक के पास, हिसारी

रवि के साथ रहें फिट

रवि के साथ रहें फिट-फीस के साथ हिसार में जिम

रवि के साथ फिट रहें हिसार में एक और सबसे अच्छा जिम है। इस फिटनेस सेंटर को वेट लॉस हब के नाम से भी जाना जाता है। यह डांस कार्डियो, एरोबिक्स, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तिगत प्रशिक्षण सत्र जैसी सेवाएं प्रदान करता है। इनकी खासियत यह है कि ये आपको तेजी से वजन कम करने में मदद करते हैं और कम से कम समय में बिना सोचे-समझे परिणाम देते हैं। यह जिम हिसार में 24 घंटे खुला रहने वाला जिम है।

पता: एससीओ-12, पॉकेट-बी, सेक्टर-14, एक्सिस बैंक के ऊपर। सेक्टर 14 सेकेंड गेट के पास, हिसार, हरियाणा 125001

पावरहाउस जिम

पावरहाउस जिम-हिसार में सर्वश्रेष्ठ जिम

पावरहाउस जिम भी हिसार के सबसे पुराने जिम में से एक है। ट्रेनर और संस्थापक कुलदीप श्योराण को पावरलिफ्टिंग और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग के बारे में व्यापक जानकारी है और उन्होंने उनके मार्गदर्शन में कई पावरलिफ्टर्स को प्रशिक्षित किया है। जिम द्वारा दी जाने वाली विशेष सुविधाएं हैं कसरत कार्यक्रम, आहार योजना और प्रगति ट्रैकिंग, और सबसे महत्वपूर्ण पूरक सहायता। जिम की सदस्यता काफी किफायती है।

पता: मार्बल मार्केट, 8, बालसमंद रोड, भामाशाह नगर, हिसार, हरियाणा 125001

रॉक चैंपियन जिम और स्लिमिंग सेंटर

रॉक चैंपियन जिम और स्लिमिंग सेंटर-हिसार में शीर्ष जिम

हिसार में रॉक चैंपियन जिम विभिन्न प्रकार की फिटनेस गतिविधियों जैसे वजन या मांसपेशियों का बढ़ना, वसा में कमी, लोगों को शरीर सौष्ठव चैंपियनशिप के लिए तैयार करना और एक छत के नीचे स्वास्थ्य / फिटनेस विशेषज्ञ तैयार करना उपलब्ध कराता है। जिम नवीनतम प्रौद्योगिकी उपकरणों से भरा हुआ है और इसमें प्रशिक्षण के लिए अनुभवी प्रशिक्षक हैं। व्यक्तिगत प्रशिक्षण सत्र भी रॉक चैंपियन जिम द्वारा प्रदान किए जाते हैं।

पता: पारिजात चौक – नागोरी गेट रोड, अग्रवाल कॉलोनी, हिसारी

तो अब हिसार के सभी जिमों में से, बुद्धिमानी से चुनें कि आपकी आवश्यकताओं और फिटनेस लक्ष्यों से मेल खाता हो।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version