मूविंग ऑन इज सक्सेस, होल्डिंग ऑन इज फेल्योर, लेखक कुलदीप श्योराण द्वारा लिखित  पुस्तक 14 जुलाई को जीजेयू  के सम्मेलन हॉल में लॉन्च की गई। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ अवनेश वर्मा के तत्वावधान में नई पुस्तक का विमोचन किया गया। लॉन्च के मौके पर कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे।

कुलदीप श्योराण लिखित मूविंग ऑन इज सक्सेस, होल्डिंग ऑन इज फेल्योर पुस्तक जीजेयू में लॉन्च

जीजेयू का पूर्व छात्र होने के नाते, मैंने अपनी पहली पुस्तक, “मूविंग ऑन सक्सेस एंड होल्डिंग टू फेलियर जीजेयू में लॉन्च की। जीजेयू में इस किताब को लॉन्च करने के पीछे का मकसद यह है कि मुझे इस जगह से गहरा लगाव है । उन्होंने आगे कहा कि अब पाठकों के पास IIT और IIM के छात्रों जैसे GJU के छात्रों द्वारा लिखी गई किताब पढ़ने के लिए होगी।

लेखक कुलदीप श्योराण अपने परिवार और जीजेयू रजिस्ट्रार के साथ

इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए उन्होंने पुस्तक का विमोचन किया और विभाग के अपने कनिष्ठों से अपील की, अगर उनका भी कोई सपना है तो वो जरूर पुरा करे और पूरा करने के लिए निरंतर चलते जाए। अगर आप बिना रुके अपने लक्ष्य को पाने के लिए तत्पर रहेगे तो आप सफल जरूर होंगे, क्योंकि आगे बढ़ना सफलता है, रुकना असफलता है।  उन्होंने बड़ों का आशीर्वाद और शुभकामनाएं लीं और  कहा, ” मूविंग ऑन इज सक्सेस, होल्डिंग ऑन इज फेल्योर” मेरा सपना है जिसे मैंने जिया है। अपनी किताब में मोटिवेशन, ट्रैवल एडवेंचर और लव बाइट के बारे में बात की है। पुस्तक में बीस सुंदर जीवन पाठ हैं जो उन कहानियों पर आधारित हैं जो  अनुभवी व्यक्तियों से मैंने मेरे जीवन में सिखी है । पुस्तक प्रेरणा, रोमांच और रोमांस का एक संयोजन है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version