आज 19 जनवरी को, भारत के प्रमुख ऑटोमोबाइल ब्रांड, टाटा मोटर्स ने बाजार में iCNG संचालित वाहन Tata Tiago और Tigor को लॉन्च किया, जो अविश्वसनीय प्रदर्शन, श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा सहित सुविधाओं की एक प्रभावशाली श्रृंखला के साथ एक सुखद ग्राहक अनुभव प्रदान करता है।

आर्थिक व्यक्तिगत गतिशीलता के साथ-साथ हरित, उत्सर्जन अनुकूल गतिशीलता दोनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। सीएनजी से चलने वाले वाहनों के तेजी से बढ़ते सेगमेंट में इस शुरुआत के साथ, हम अपने समझदार ग्राहकों को अधिक विकल्प प्रदान कर रहे हैं। हमारी iCNG रेंज अविश्वसनीय प्रदर्शन, प्रीमियम सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला, अपमार्केट और बिना समझौता किए सुरक्षा के साथ एक सुखद अनुभव प्रदान करती है। डिजाइन, प्रदर्शन, सुरक्षा और प्रौद्योगिकी के 4-स्तंभों पर विकसित, फीचर से भरपूर iCNG तकनीक कारों और एसयूवी की हमारी लोकप्रिय ‘न्यू फॉरएवर’ रेंज की अपील को और आगे बढ़ाएगी ताकि विकास के नए रास्ते खुल सकें।” श्री शैलेश चंद्र, प्रबंध निदेशक, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने लॉन्च के दौरान कहा।

नई Tiago iCNG और Tigor iCNG रेवोट्रॉन 1.2L BS6 इंजन द्वारा संचालित हैं जो 73PS की अधिकतम शक्ति का उत्पादन करती है। iCNG टाटा की कारें सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास तकनीक और सुविधाओं के साथ आती हैं, इष्टतम प्रदर्शन प्रदान करती हैं और पेट्रोल से सीएनजी में ईंधन मोड का निर्बाध स्थानांतरण और इसके विपरीत, अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतर अनुभव प्रदान करती हैं।

नई Tiago iCNG और Tigor iCNG कीमत और वेरिएंट

Tiago Variants (1.2L CNG Manual)             Price (in INR, Ex-showroom Delhi)

              XE                                                                        6,09,900

             XM                                                                       6,39,900

             XT                                                                         6,69,900

            XZ+ (ST)                                                              7,52,900

            XZ+ (DT)                                                                   7,64,900                               

Tigor

           XZ                                                                          7,69,900

          XZ+ (ST)                                                               8,29,900

          XZ+ (DT)                                                               8,41,900

वर्तमान रंग पैलेट में जोड़ते हुए, कंपनी ने Tiago में एक नया मिडनाइट प्लम और Tiagor में एक चुंबकीय लाल रंग पेश किया है। ये दोनों कारें सभी ग्राहकों के लिए मानक विकल्प के रूप में 2 साल या 75,000 किलोमीटर, जो भी पहले हो, की वारंटी के साथ आएंगी।

Tata Tiago CNG

टाटा Tiago सीएनजी की उपस्थिति पारंपरिक ईंधन संस्करण के समान है। फर्क सिर्फ इतना है कि हैचबैक में स्थापित सीएनजी किट है, जो 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन के साथ काम करती है। इंजन का पावर आउटपुट 73 पीएस है। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 165mm है।

कार प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और क्रोम ग्रिल ट्रिम से लैस है। इंटीरियर में हरमन का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है। टाटा टियागो सीएनजी पांच रंगों और चार ट्रिम स्तरों, मिडनाइट प्लम, एरिजोना ब्लू, ओपल व्हाइट, फ्लेम रेड, और डेटोना ग्रे और एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सजेड+ स्तरों में आएगी।

Tata Tiago CNG

CNG वैरिएंट के जुड़ने के साथ, Tata Tigor पेट्रोल, ऑल-इलेक्ट्रिक और CNG विकल्पों की पेशकश करने वाली भारत की पहली ऑटोमोबाइल बन गई है।

Tigor CNG, Tiago CNG की तरह, फैक्ट्री-स्थापित CNG किट के साथ आती है जो 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ मिलकर काम करती है। यह इंजन 73PS का उत्पादन करने के लिए भी कहा जाता है।

Tata Tigor CNG में ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, डुअल-टोन रूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर और अन्य फीचर्स उपलब्ध हैं। इंटीरियर के अंदर ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अन्य फीचर्स उपलब्ध हैं। टाटा टिगोर सीएनजी चार अलग-अलग रंगों मेगनेटिक रेड, एरिजोना ब्लू, ओपल व्हाइट, डेटोना ग्रे और डीप रेड और दो अलग-अलग मॉडल, एक्सजेड और एक्सजेड+ में आती है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version