कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने 27 अप्रैल, 2023 को संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तर की परीक्षा, मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ, और सब इंस्पेक्टर जैसी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए SSC परीक्षा कैलेंडर 2023 जारी किया है। .

कंबाइंड हायर सेकेंडरी (10+2) स्तर की परीक्षा लोअर डिविजनल क्लर्क/जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ परीक्षा भारत सरकार के विभिन्न विभागों, मंत्रालयों और कार्यालयों में सामान्य केंद्रीय सेवा समूह ‘सी’ गैर-राजपत्रित, गैर-मंत्रालयी पदों के विभिन्न पदों के लिए आयोजित की जाएगी। दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक और सीएपीएफ परीक्षा दिल्ली पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) में उप-निरीक्षकों और सीआईएसएफ में सहायक उप निरीक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है।

SSC परीक्षा कैलेंडर 2023-

संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर की परीक्षा 2 अगस्त से 22 अगस्त, 2023 तक आयोजित की जाएगी, जबकि मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा 1 सितंबर से 29 सितंबर 2023 तक आयोजित की जाएगी। दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब-इंस्पेक्टर) परीक्षा 3 से 6 अक्टूबर, 2023 तक आयोजित की जाएगी।

जो उम्मीदवार इनमें से किसी भी परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर पूरा शेड्यूल देख सकते हैं |

SSC परीक्षा कैलेंडर 2023 को कैसे डाउनलोड करें-

उम्मीदवार इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • आधिकारिक एसएससी वेबसाइट (ssc.nic.in) पर जाएं।
  • होम पेज पर, एसएससी परीक्षा कैलेंडर 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार एक नई पीडीएफ फाइल खोलकर परीक्षा की तारीखों की जांच कर सकते हैं।
  • पेज का प्रिंटआउट लें और भविष्य में उपयोग के लिए इसे सेव कर लें।
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version