चल रहे डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव 2022 में, चौथा सेमिनार 21 मार्च, 2022 को Google रैंकिंग के लिए एक वेबसाइट को कैसे अनुकूलित किया जाए, इस विषय पर आयोजित किया गया |

सेमिनार  की मेजबानी HiDM के छात्र पार्थ ललित ने अपने गुरु मनमोहन सिंगला (निदेशक- HiDM) के मार्गदर्शन में की।  Google पर एक वेबसाइट होना पर्याप्त नहीं है गूगल पर वेबसाइट होना ही पर्याप्त नहीं है , अगर उस पर  ट्रैफ़िक नहीं आ रहा है और वेबसाइट Google पर रैंक नहीं हो रही है। वेबसाइट को गूगल फ्रेंडली बनाने के लिए उस पर अप्लाई की गयी स्ट्रेटेजी को ऑन -पेज ऑप्टिमाइजेशन कहते है | सेमिनार में सभी ऑन -पेज ऑप्टिमाइजेशन टेक्निक्स के बारे में इनफार्मेशन दी गई | जैसे इमेज ऑप्टिमाइजेशन, कंटेंट ऑप्टिमाइजेशन, यूआरएल ऑप्टिमाइजेशन, मेटा टैग्स, मेटा टाइटल, आदि | वेबसाइट को ऑप्टिमाइज़ करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह Google पर आपके व्यवसाय की उपस्थिति को व्यवस्थित रूप से बढ़ाने का एकमात्र तरीका है।

गूगल रैंकिंग पाने के लिए वेबसाइट को कैसे ऑप्टिमाइज़ सेमिनार

HiDM का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव 2022 एक गतिविधि है जो SAP (छात्र गतिविधियाँ और कार्यक्रम) के अंतर्गत आती है। हर साल, HiDM नवोदित डिजिटल मार्केटिंग पेशेवरों को पेशेवर अनुभव और प्रदर्शन प्रदान करने के लिए स्थिति के अनुसार एक सेमिनार उत्सव या वेबिनार उत्सव आयोजित करता है। जो छात्र HiDM में  एडवांस्ड डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम सीख रहे हैं, उन्हें डिजिटल मार्केटिंग विषयों पर सेमिनार प्रस्तुत करना होता है। इंजीनियर मनमोहन सिंगला, निदेशक, सलाहकार और डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनर, HiDM डिजिटल मार्केटिंग और इसके मॉड्यूल के बारे में युवाओं को प्रशिक्षित कर रहे हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version