भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 217 प्रबंधकीय पदों के लिए SBI SCO भर्ती 2023 के लिए एक अधिसूचना जारी की है। भर्ती अभियान विभिन्न प्रबंधकीय पदों जैसे उपाध्यक्ष, कार्यक्रम प्रबंधक, प्रबंधक गुणवत्ता और प्रशिक्षण और कमांड सेंटर प्रबंधक के लिए है। योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं |

SBI SCO भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि

आवेदन मोड ऑनलाइन है, और इच्छुक उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 29 अप्रैल, 2023 से शुरू हुई और आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 मई, 2023 है।

SBI SCO भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा

SBI SCO भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 31 से 42 वर्ष के बीच है।

SBI SCO भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया

SBI SCO भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया शॉर्ट लिस्टिंग, इंटरेक्शन और एक लिखित परीक्षा पर आधारित है। अधिकारी लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेंगे। साक्षात्कार 100 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा।

SBI SCO भर्ती 2023 के लिए पात्रता मानदंड

SBI SCO भर्ती 2023 के लिए पात्रता मानदंड इस प्रकार हैं: उम्मीदवारों को भारत का नागरिक होना चाहिए। उम्मीदवारों को कुछ पदों के लिए आईटी क्षेत्र या बैंकिंग क्षेत्र में बुनियादी योग्यता के बाद न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव पूरा करना चाहिए।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 750/- का भुगतान करना होगा (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को कुछ भी भुगतान नहीं करना होगा)। स्क्रीन पर मांगी गई जानकारी प्रदान करके आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग द्वारा भुगतान कर सकते हैं।

SBI SCO भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

  • उम्मीदवारों को SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा।
  • होमपेज पर, SBI SCO 2023 भर्ती के लिए “ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवारों को अपने उम्मीदवार पोर्टल पर पंजीकरण और लॉग इन करने की आवश्यकता है।
  • उसके बाद, उन्हें आवेदन पत्र पूरा करना होगा और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें।
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version