स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने 1031 सपोर्ट ऑफिसर और चैनल मैनेजर की भर्ती के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। भर्ती अभियान सेवानिवृत्त SBI अधिकारियों, पूर्व एसोसिएट्स (e -ABA), और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSBs) के साथ-साथ एसबीआई और ई-एबीएस के पुरस्कार कर्मचारियों के लिए खुला है। इच्छुक उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SBI भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि-

पंजीकरण प्रक्रिया 1 अप्रैल, 2023 से शुरू हुई है और 30 अप्रैल, 2023 को समाप्त होगी।

SBI भर्ती 2023 रिक्तियों और पोस्ट-

उपलब्ध पदों में चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर, चैनल मैनेजर, सुपरवाइजर और सपोर्ट ऑफिसर शामिल हैं। रिक्तियों के निम्नानुसार वितरितया: चैनल मैनेजर फैसिलिटेटर के लिए 821 पद – एनीटाइम चैनल्स (सीएमएफ-एसी), चैनल मैनेजर सुपरवाइजर के लिए 172 पद- एनीटाइम चैनल्स (सीएमएस-एसी), और सपोर्ट ऑफिसर एनीटाइम चैनल्स (एसओ-एसी) के लिए 38 पद। . उम्मीदवार उपलब्ध पदों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और आयु प्रतिबंधों को सत्यापित करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना का उल्लेख कर सकते हैं।

SBI भर्ती 2023 रिक्तियों और पोस्ट

SBI भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया-

उपलब्ध पदों के लिए चयन प्रक्रिया में साक्षात्कार के बाद उम्मीदवारों की एक छोटी सूची शामिल होगी। साक्षात्कार की सूचना ईमेल द्वारा भेजा जाएगा या बैंक की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। बैंक न्यूनतम मूल्यांकन स्कोर आवश्यकताओं का चयन करेगा। यदि आवेदक साक्षात्कार में आवश्यक न्यूनतम अंक प्राप्त करता है, तो साक्षात्कार स्कोर के अवरोही क्रम में एक योग्यता सूची बनाई जाएगी।

SBI भर्ती 2023: आवेदन कैसे करें

  • भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की आधिकारिक वेबसाइट https://www.sbi.co.in/careers/ पर जाएं।
  • आप जिस पद के लिए इच्छुक हैं, उसके लिए भर्ती अधिसूचना देखें और पात्रता मानदंड, आवेदन शुल्क, महत्वपूर्ण तिथियों और अन्य विवरणों को समझने के लिए इसे ध्यान से पढ़ें।
  • नाम, ईमेल, फोन नंबर और पासवर्ड जैसी बुनियादी जानकारी प्रदान करके एसबीआई करियर वेबसाइट पर खुद को पंजीकृत करें।
  • अपने खाते में लॉग इन करें और आवश्यकतानुसार अपने व्यक्तिगत, शैक्षिक और व्यावसायिक विवरण के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें।
  • अपनी तस्वीर, हस्ताक्षर, और अन्य प्रासंगिक दस्तावेजों जैसे शैक्षिक प्रमाण पत्र, कार्य अनुभव प्रमाण पत्र आदि की स्कैन की हुई प्रतियां अपलोड करें।
  • निर्दिष्ट भुगतान विधि (क्रेडिट/डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, आदि) का उपयोग करके आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन पत्र में दिए गए विवरणों की समीक्षा करें और यदि आवश्यक हो तो किसी भी त्रुटि को ठीक करें।
  • आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पृष्ठ का एक प्रिंटआउट लें।
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version