पीएम मोदी ने लॉन्च किया आत्मानिर्भर भारत ऐप इनोवेशन

 

भारत द्वारा 59 चीनी फोन ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आत्मानिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चुनौती की घोषणा की।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट:

https://www.linkedin.com/pulse/let-us-code-aatmanirbhar-bharat-narendra-modi/?published=t

चुनौती को आठ श्रेणियों ई-लर्निंग, गेमिंग, बिजनेस, एंटरटेनमेंट, वर्क-फ्रॉम-होम, ऑफिस यूटिलिटीज और सोशल नेटवर्किंग में लॉन्च किया गया है।

आत्मानबीर भारत इनोवेशन चैलेंज को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और अटल इनोवेशन मिशन के तहत नियंत्रित किया जाएगा। यह दो ट्रैक में चलेगा: मौजूदा ऐप्स का प्रचार और नए ऐप्स का विकास।

  • ट्रैक-01: लीडर-बोर्ड के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले ऐप्स की पहचान के लिए मिशन मोड में काम करेगा और लगभग एक महीने में पूरा हो जाएगा।
  • ट्रैक-02: सरकार नए ऐप्स को इनक्यूबेट करने में मदद करेगी और मार्केट एक्सेस के साथ-साथ इनक्यूबेशन, आइडिया और रोल आउट में सहायता प्रदान करके भारत में नए चैंपियन बनाने में मदद करने के लिए काम करेगी।

https://twitter.com/GoI_MeitY/status/1279365051904700423?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1279365051904700423%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fnews.jugaadin.com%2Fpm-modi-launches-aatmanirbhar-bharat-app-innovation%2F

आत्मानिर्भर भारत ऐप नवाचार चुनौती का परिणाम मौजूदा ऐप्स को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बेहतर स्पष्टता और दृश्यता प्रदान करेगा, और पूरे जीवन के दौरान तकनीकी सलाह, समर्थन और मार्गदर्शन की सहायता से तकनीकी समस्याओं के समाधान खोजने के लिए नए तकनीकी उत्पादों का निर्माण करेगा। -चक्र।

अंत में पीएम मोदी ने स्टार्ट-अप और तकनीकी समुदाय से भाग लेने और एक आत्मानिर्भर पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का आग्रह किया।

आत्मानिर्भर भारत ऐप इनोवेशन में भाग लेने के लिए लॉग इन करें

https://innovate.mygov.in/app-challenge/#tab6

Information Source: https://www.linkedin.com/pulse/let-us-code-aatmanirbhar-bharat-narendra-modi/?published=t

 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version