पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्रा. लिमिटेड- भारत में सीए कोचिंग के लिए सबसे अच्छे संस्थानों में से एक ने 24 जनवरी, 2023 को यदुवंशी शिक्षा निकेतन, नारनौल में एक कैरियर परामर्श सेमिनार का आयोजन किया।

करियर काउंसलर की भूमिका तब आती है जब 12वीं कक्षा के बाद छात्रों को सही करियर का रास्ता चुनने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है। एक काउंसलर के पास विभिन्न करियर पथों की विशेषज्ञता और ज्ञान होता है और इसके आधार पर, वह मार्गदर्शन करता है कि छात्रों को कौन सा रास्ता चुनना चाहिए। 12वीं कक्षा के वाणिज्य छात्रों को संपूर्ण सीए पाठ्यक्रम के बारे में मार्गदर्शन करने के लिए पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राकेश शर्मा सर ने स्कूल परिसर में कैरियर परामर्श संगोष्ठी का आयोजन किया। सेमिनार का आयोजन सौरभ सर और शिवम गोयल सर ने किया था।

उन्होंने छात्रों को सीए कोर्स, सीए एक करियर विकल्प के रूप में, सीए क्षेत्र में प्रवेश कैसे प्राप्त करें, सीए फाउंडेशन की तैयारी कब शुरू करनी चाहिए, सीए कोर्स में विभिन्न विषय और सीए कोर्स के बाद अन्य विकल्पों के बारे में छात्रों को जानकारी दी।

इसके अलावा, उन्होंने हर स्ट्रीम में उपलब्ध कई शैक्षणिक डिग्रियों के बारे में बात की, जो छात्रों को उनकी रुचि के क्षेत्रों में नौकरी करने के लिए सक्षम करने वाले लचीले विकल्पों की एक सरणी प्रदान करती हैं। स्कूल के वाइस प्रिंसिपल नरेश कुमार सर ने राकेश शर्मा सर के संदेह को दूर करने के तरीके की सराहना की। छात्र। राकेश शर्मा सर ने छात्रों के साथ बातचीत करने का अवसर प्रदान करने के लिए लेखा शिक्षक प्रमोद सर को धन्यवाद दिया।

एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) एक पेशेवर है जो वित्तीय और व्यावसायिक क्षेत्रों में काम करता है और अपने ग्राहकों को वित्तीय और निवेश सलाह के साथ-साथ धन प्रबंधन मार्गदर्शन भी देता है। लेखापरीक्षा, कराधान, वित्तीय लेखांकन और रिपोर्टिंग, और सामान्य प्रबंधन उनकी प्रमुख कार्य जिम्मेदारियां हैं, राकेश शर्मा सर ने बताया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version