पारस इंस्टिट्यूट ऑफ कॉमर्स प्रा.लि. द्वारा पी एस स्कूल तोशाम, में कैरियर परामर्श संगोष्ठी का आयोजन किया गया। 12 वीं कक्षा के वाणिज्य छात्रों के लिए संगोष्ठी आयोजित की गई थी।

12वीं के बाद हर छात्र को करियर का सही रास्ता चुनने में दिक्कत होती है। एक करियर काउंसलर उन्हें उपलब्ध विभिन्न करियर पथों को सूचित करने में मदद करता है और छात्रों को अपने करियर के लिए कौन सा रास्ता चुनना चाहिए, यह भी बताता है। 4 अगस्त को  पी एस स्कूल तोशाम,  के वाणिज्य छात्रों को सीए पाठ्यक्रम के बारे में मार्गदर्शन करने के लिए, राकेश शर्मा, निदेशक, पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्रा. लिमिटेड ने कैरियर परामर्श संगोष्ठी का आयोजन किया  ।

पारस इंस्टिट्यूट ऑफ कॉमर्स प्रा.लि. द्वारा पी एस स्कूल तोशाम, में कैरियर परामर्श संगोष्ठी का आयोजन

राकेश शर्मा ने छात्रों को सीए कोर्स, सीए करियर विकल्प, सीए फील्ड में प्रवेश कैसे प्राप्त करें, सीए फाउंडेशन की तैयारी कब शुरू करनी चाहिए, सीए कोर्स में विषय और सीए कोर्स के बाद अन्य विकल्पों के बारे में छात्रों को बताया।

इसके अलावा, उन्होंने समझाया, सीए अधिकांश लोगों को एक कठिन कोर्स लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। उचित मार्गदर्शन और आत्मनिर्णय के साथ, कोई भी एक सफल सीए बन सकता है।

एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) एक पेशेवर है जो वित्तीय और व्यावसायिक क्षेत्रों में काम करता है और अपने ग्राहकों को वित्तीय और निवेश सलाह के साथ-साथ धन प्रबंधन मार्गदर्शन भी देता है। राकेश शर्मा ने बताया कि ऑडिटिंग, कराधान, वित्तीय लेखांकन और रिपोर्टिंग, और सामान्य प्रबंधन उनकी प्रमुख कार्य जिम्मेदारियां हैं।

पारस इंस्टिट्यूट ऑफ़ कॉमर्स
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version