पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्रा लिमिटेड ने एमडीएन स्कूल, कैथल में कैरियर परामर्श सेमिनार का आयोजन किया। सेमिनार का आयोजन 12वीं कक्षा के कॉमर्स के छात्रों के लिए किया गया था।

12वीं के बाद छात्रों को करियर का सही रास्ता चुनने में दिक्कत होती है। एक करियर काउंसलर यहां काम करता है, जो उपलब्ध विभिन्न करियर पथों को सूचित करता है और मार्गदर्शन करता है कि छात्रों को कौन सा मार्ग चुनना चाहिए। एमडीएन स्कूल के कॉमर्स छात्रों को संपूर्ण सीए कोर्स के बारे में मार्गदर्शन करने के लिए, पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राकेश शर्मा ने इसके परिसर में एक कैरियर परामर्श सेमिनार का आयोजन किया।

राकेश शर्मा ने छात्रों को सीए कोर्स, सीए करियर विकल्प, सीए फील्ड में प्रवेश कैसे प्राप्त करें, सीए फाउंडेशन की तैयारी कब शुरू करनी चाहिए, सीए कोर्स में विषय और सीए कोर्स के बाद अन्य विकल्पों के बारे में छात्रों को बताया।

इसके अलावा, उन्होंने समझाया, कि सीए कोई कठिन कोर्स नहीं है जैसा कि लोग सोचते हैं। उचित मार्गदर्शन और आत्मनिर्णय के साथ, कोई भी एक सफल सीए बन सकता है।

एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) एक पेशेवर है जो वित्तीय और व्यावसायिक क्षेत्रों में काम करता है और अपने ग्राहकों को वित्तीय और निवेश सलाह के साथ-साथ धन प्रबंधन मार्गदर्शन भी देता है। ऑडिटिंग, कराधान, वित्तीय लेखांकन और रिपोर्टिंग, और सामान्य प्रबंधन उनकी प्रमुख कार्य जिम्मेदारियां हैं, राकेश शर्मा ने बताया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version