पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा डीएवी स्कूल, भिवानी में सीए कोर्स से संबंधित करियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन किया गया। यह सेमिनार 12 वीं कक्षा के वाणिज्य छात्रों के लिए आयोजित किया गया था।

12वीं कक्षा के बाद, प्रत्येक छात्र को अपने उच्च अध्ययन के संबंध में सही करियर पथ चुनने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है। एक करियर काउंसलर उन्हें अपने करियर के प्रति सही निर्णय लेने में मदद करता है। डीएवी स्कूल, भिवानी के वाणिज्य छात्रों को सीए पाठ्यक्रम के बारे में मार्गदर्शन करने के लिए, पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक राकेश शर्मा द्वारा 13 अप्रैल को एक कैरियर काउंसलिंग सेमिनार आयोजित किया गया।

पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा करियर काउंसलिंग सेमिनार का आयोजन

राकेश शर्मा ने छात्रों को सीए कोर्स, सीए करियर विकल्प, सीए क्षेत्र में प्रवेश कैसे प्राप्त करें, सीए फाउंडेशन की तैयारी कब शुरू करनी चाहिए, सीए कोर्स में विषय और अन्य संबंधित जानकारी के बारे में छात्रों को बताया।

इसके अलावा, उन्होंने समझाया, अधिकांश लोगों के अनुसार सीए एक कठिन कोर्स है, लेकिन ऐसा नहीं है। उचित मार्गदर्शन और आत्मनिर्णय के साथ, कोई भी एक सफल सीए बन सकता है।

एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) एक पेशेवर है जो वित्तीय और व्यावसायिक क्षेत्रों में काम करता है और अपने ग्राहकों को वित्तीय और निवेश सलाह के साथ-साथ धन प्रबंधन मार्गदर्शन भी देता है। ऑडिटिंग, कराधान, वित्तीय लेखांकन और रिपोर्टिंग, और सामान्य प्रबंधन उनकी प्रमुख कार्य जिम्मेदारियां हैं, राकेश शर्मा ने बताया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version