Take Ten, एक लघु फिल्म कार्यशाला और प्रतियोगिता, भारत में विभिन्न पृष्ठभूमि के नवोदित फिल्म निर्माताओं की खोज और समर्थन के लक्ष्य के साथ सोमवार को नेटफ्लिक्स इंडिया द्वारा शुरू की गई है। विज्ञप्ति के अनुसार, दस फिल्म निर्माताओं को रचनात्मक उद्योग में सर्वश्रेष्ठ देने वालो की नेतृत्व वाली कार्यशालाओं में भाग लेने और $10,000 के अनुदान के साथ पूरी तरह  लघु फिल्म बनाने का रोमांचक अवसर दिया जाएगा। फिल्मों को नेटफ्लिक्स के इंडिया यूट्यूब चैनल पर दिखाया जाएगा।

“Take Ten कहानी कहने और मौलिकता का उत्सव है। कार्यशाला और प्रतियोगिता का उद्देश्य भारत में कैमरे के पीछे और सामने विविध आवाजों को प्रदर्शित करना है, ”फिल्म समीक्षक, लेखक और फिल्म सहयोगी संपादक, अनुपमा चोपड़ा, जो कार्यक्रम का नेतृत्व कर रही हैं, कहती हैं। “मुझे उम्मीद है कि Take Ten भारत भर के कलाकारों को अपने पैर जमाने और ऊंची उड़ान भरने में सक्षम बनाएगा।”

Take Ten को क्रिएटिव इक्विटी के लिए नेटफ्लिक्स फंड द्वारा प्रायोजित किया गया है, जिसने दुनिया भर के कार्यक्रमों के माध्यम से टीवी और फिल्म उद्योगों में सफलता के लिए कम प्रतिनिधित्व वाले समुदायों को स्थापित करने के लिए पांच वर्षों में $ 100 मिलियन प्रति वर्ष समर्पित किया है।

Take Ten के लिए कौन आवेदन कर सकता है

शामिल होने के लिए केवल दो मानदंड हैं: आवेदक भारत का नागरिक या निवासी होना चाहिए और 18 वर्ष से अधिक आयु का होना चाहिए। पंजीकरण 7 फरवरी 2022 तक www.taketen.in पर खुले हैं। प्रवेश करने के लिए, आवेदकों को ‘My India’ विषय पर आधारित दो मिनट तक की एक फिल्म जमा करनी होगी, जिसे उनके फोन से शूट किया जाना चाहिए और यह  दर्शाए कि वे एक फिल्म निर्माता के रूप में कौन हैं। आवेदनों की समीक्षा पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर की जाएगी।

शॉर्टलिस्ट किए गए प्रतिभागियों को न केवल अपने लघु फिल्म विचार को जीवन में लाने का मौका मिलेगा, बल्कि उन्हें अभिषेक चौबे, हंसल मेहता, जूही चतुर्वेदी, नीरज घायवान और पुरस्कार विजेता प्रतिभाओं से लेखन, निर्देशन, निर्माण और बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version