नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अंडरग्रेजुएट या NEET UG 2023 के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा सिटी स्लिप जारी कर दी है। NEET UG 2023 परीक्षा 7 मई, 2023 को देश में पेन-एंड-पेपर मोड द्वारा आयोजित होने वाली है। नीट 2023 परीक्षा सिटी स्लिप नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। NEET 2023 परीक्षा सिटी स्लिप में उस शहर के नाम का उल्लेख होता है जिसमें परीक्षा केंद्र स्थित होगा। उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके दस्तावेज़ डाउनलोड कर सकते हैं।

NEET 2023 परीक्षा सिटी स्लिप एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसे उम्मीदवारों को अपने साथ परीक्षा केंद्र में एक वैध फोटो आईडी प्रूफ के साथ लेकर जाना होगा । इसमें उम्मीदवार के परीक्षा केंद्र की जानकारी होती है, जिसमें शहर का नाम, पता और रिपोर्टिंग समय शामिल होता है।

NEET 2023 परीक्षा सिटी स्लिप पहला दस्तावेज है जो NTA द्वारा NEET UG 2023 परीक्षा के लिए जारी किया गया है। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद सभी निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ना चाहिए, जिसमें एनईईटी के लिए ड्रेस कोड, परीक्षा हॉल में अनुमत आइटम आदि शामिल हैं।

NEET 2023 परीक्षा सिटी स्लिप नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

NEET UG 2023 परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • NEET की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
  • आप होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करके नीट परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए दस्तावेज़ का एक प्रिंटआउट लें।
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version