12वीं की परीक्षा पूरी होने के बाद कॉमर्स का हर छात्र सोचता है कि अब परीक्षा के बाद क्या किया जाए? उनके लिए सीए, सीएस, सीएमए और कानून में से चुनने के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं जो उन्हें भ्रमित करते हैं कि सफल होने के लिए कौन सा करियर विकल्प चुनना है। पारस इंस्टिट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 12वीं के छात्रों की इस समस्या को समझने के बाद कॉमर्स के छात्रों के लिए एक मेगा वेबिनार का आयोजन किया, ताकि उन्हें 12वीं के बाद उपलब्ध विभिन्न करियर विकल्पों के बारे में बताया जा सके।

करियर वेबिनार मुख्य रूप से सीए पाठ्यक्रम पर केंद्रित था। इसका मुख्य उद्देश्य छात्रों को उपलब्ध सभी करियर विकल्पों और मुख्य रूप से सीए पाठ्यक्रमों के बारे में मार्गदर्शन करना था। इसलिए जो छात्र सीए फाउंडेशन 2022 परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं, उनके प्रश्नों को भी विशेषज्ञों द्वारा लिया गया। सीए फाउंडेशन नवंबर 2022 परीक्षा पर वेबिनार 5 जून को आयोजित किया गया था। देश भर के सैकड़ों छात्रों ने वेबिनार में भाग लिया और अपनी शंकाओं को दूर किया।

सीए फाउंडेशन की तैयारी कैसे करे पर वेबिनार का संचालन राकेश शर्मा, निदेशक- पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया। उन्होंने सीए पाठ्यक्रमों और अन्य से संबंधित छात्रों के सभी प्रश्नों को हल किया। उन्होंने कहा, “12वीं कक्षा हर छात्र के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके बाद छात्रों को अपने करियर के लिए सही निर्णय लेना होता है। एक वाणिज्य छात्र को उनके लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्पों को जानना चाहिए। यदि वे सीए पाठ्यक्रम में प्रवेश करना चाहते हैं, तो उन्हें सीए फाउंडेशन कोर्स शुरू करने का सही समय समझना चाहिए।

पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स भारत के सर्वश्रेष्ठ सीए कोचिंग संस्थानों में से एक है। यह वर्ष 1995 में शुरू किया गया था और 10 + 1, 10 + 2 वाणिज्य और चार्टर्ड एकाउंटेंट पाठ्यक्रम (सीए) के सभी विषयों के लिए कोचिंग प्रदान करता है। पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स नियमित आधार पर छात्रों के लिए करियर-उन्मुख वेबिनार आयोजित करता है।

पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version