अपने सुरक्षित इंटरनेट दिवस 2022 गतिविधियों के हिस्से के रूप में, इंस्टाग्राम ने कुछ नए अपडेट जारी किये हैं जो उपयोगकर्ताओं के लिए प्लेटफॉर्म से पोस्ट, टिप्पणियों और अन्य गतिविधियों को हटाना आसान बनाता है। उपयोगकर्ता अब टिप्पणियों और पोस्ट को बल्क में हटा सकते हैं, अपने खातों पर पिछले इंटरैक्शन की जांच कर सकते हैं और तिथि के अनुसार सामग्री की खोज कर सकते हैं। इन इंस्टाग्राम अपडेट्स को यूजर के प्रोफाइल पर योर एक्टिविटी नामक एक नए सेक्शन के जरिए एक्सेस किया जा सकता है। टेक अ ब्रेक को इस महीने की शुरुआत में इंस्टाग्राम द्वारा पेश किया गया था।

इंस्टाग्राम यूजर्स अब पोस्ट, स्टोरीज, IGTV और रील्स के साथ-साथ कमेंट, लाइक और स्टोरी स्टिकर रिएक्शन जैसे किसी भी इंटरैक्शन सहित अपनी सभी सामग्री को बल्क में डिलीट या आर्काइव कर सकते हैं। गतिविधि क्षेत्र में, उपयोगकर्ता तिथि के अनुसार अपनी सामग्री और इंटरैक्शन को फ़िल्टर करने में सक्षम होंगे, साथ ही निर्दिष्ट तिथि सीमा से पूर्व टिप्पणियों, पसंद और कहानी के उत्तरों की खोज कर सकेंगे।

उपयोगकर्ता हाल ही में संग्रहीत या हटाई गई सामग्री तक भी पहुंच सकते हैं, सर्च हिस्ट्री की जांच कर सकते हैं, अपने द्वारा देखे गए लिंक देख सकते हैं, साथ ही इंस्टाग्राम प्लेटफ़ॉर्म पर बिताए गए समय की मात्रा और वर्तमान परिनियोजन के साथ अपना डेटा डाउनलोड कर सकते हैं। ये अपडेट कार्रवाई करने के लिए प्रत्येक पोस्ट को मैन्युअल रूप से देखने की परेशानी को समाप्त करते हैं।

” योर एक्टिविटी ” तक पहुंचने के लिए अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं और ऊपरी दाएं कोने में मेनू पर टैप करें, अगला ” योर एक्टिविटी ” पर टैप करें।

इंस्टाग्राम ने इस महीने की शुरुआत में टेक अ ब्रेक फंक्शन पेश किया था। टूल उपयोगकर्ताओं को एक विशेष समय बीत जाने के बाद स्क्रॉलिंग से ब्रेक लेने के लिए रिमाइंडर सेट करने की अनुमति देता है, और यह एक विकल्प के रूप में सेवा पर सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। टेक ए ब्रेक को इंस्टाग्राम के मौजूदा डेली लिमिट फंक्शन में जोड़ा जाएगा, जो यूजर्स को अपने लिए एक समय सीमा निर्धारित करने की अनुमति देता है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version