तो आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ इकट्ठा हो रहे हैं और आप उनके साथ बहुत मज़ा करना चाहते हैं?लेकिन आप असमंजस में हैं कि क्या किया जाए, वयस्कों के लिए इनडोर खेलों की तलाश की जा रही है, लेकिन क्या चुनना है, इसके बीच में आप फंस गए हैं।खैर आप बिल्कुल भी चिंता न करें !!!! आज हम आपको कुछ चुनिंदा वयस्कों के लिए 15 गेम्स मजेदार खेल के बारे में बताएंगे जिन्हें आप निश्चित रूप से खेलना पसंद करेंगे:

1) मूवी गेम

मूवी गेम – पार्टी इनडोर के लिए मजेदार खेल

इस गेम के लिए आपको पार्टी शुरू होने से पहले पांच अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की सूची बनानी होगी। फिर प्रत्येक खिलाड़ी को एक पेन और पेपर प्रदान करें, प्रति अभिनेता और अभिनेत्री के लिए 1 मिनट की सीमा निर्धारित करें। मेजबान एक अभिनेता या अभिनेत्री का नाम कहेगा और खिलाड़ियों को उन फिल्मों के नाम लिखने होंगे जिनमें उसने भूमिका निभाई है। खेल के अंत में, प्रत्येक खिलाड़ी को प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक मिलेगा और अधिकतम वाला एक अंक मिलेगा। अंक विजेता होंगे।

2) कार्ड्स

कार्ड्स- वयस्कों के लिए 15 गेम्स मजेदार खेल

कार्ड हर तरह की पार्टी के लिए एक सदाबहार, सदाबहार खेल है। माइनस, तीन पत्ती, सत्ते पे सात, प्लस आदि जैसे कई गेम हैं जिन्हें आप खेल सकते हैं। ये कार्ड गेम हमेशा मजेदार होते हैं और एक बेहतरीन मूड बूस्टर होंगे।

3)ड्राप अ हिंट

ड्राप अ हिंट- घर के अंदर वयस्कों के लिए मजेदार पार्टी गेम्स

इस खेल में, प्रत्येक में चार व्यक्तियों वाली दो टीमें होंगी जिनमें से एक व्यक्ति को सही उत्तर का अनुमान लगाना होगा जबकि अन्य तीन उसे संकेत देंगे और अंत में अधिकतम अंक वाली टीम जीतेगी।उदाहरण के लिए- ‘घड़ी’ शब्द के लिए, पहला व्यक्ति सुई कहता है, दूसरा समय कहता है, तीसरा नंबर कहता है। सही शब्द प्राप्त करने के लिए अनुमानक के पास केवल एक अनुमान होगा। यदि वे सही शब्द का अनुमान नहीं लगाते हैं, तो टीम अगले शब्द पर जाती है

4) पिक्शनरी

पिक्शनरी -वयस्कों के लिए 15 गेम्स मजेदार खेल

इस खेल में, खिलाड़ियों को अपनी टीमों को किसी वस्तु का अनुमान लगाने के लिए केवल उसे रेखांकन करना होता है। दो टीमें बनाई जाएंगी, टीम ड्रॉ करने के लिए अपनी टीम में से एक व्यक्ति को चुनती है, खिलाड़ी एक पर्ची उठाएगा और उस शब्द से संबंधित कुछ आकर्षित करेगा। यदि टीम समय से पहले सही शब्द का अनुमान लगा लेती है तो वे जीत जाएंगे।आप कुछ बदलाव करके खेल को और अधिक जटिल बना सकते हैं जैसे खिलाड़ी अपने प्रमुख हाथ से नहीं खींच सकता है या उन्हें अपने मुंह में पेंसिल पकड़कर आकर्षित करना है आदि।

5) पॉप दैट बैलून रिले

पॉप  दैट बैलून रिले -अजीब समूह खेल इनडोर

खिलाड़ियों को दो सम टीमों में विभाजित करें। फिर स्टार्ट लाइन को चिह्नित करें। स्टार्ट लाइन बैलून पाइल से 20 फीट की दूरी पर होनी चाहिए। अलग-अलग रंगों के गुब्बारों के दो सेट होंगे- प्रत्येक टीम के लिए एक। तीन की उलटी गिनती पर मेजबान कहेगा “जाओ” और टीम का प्रत्येक खिलाड़ी हाथ, पैर या पीठ का उपयोग करके अपनी टीम के रंग के गुब्बारे को चलाता है और पॉप करता है (आप इसे और अधिक मजेदार बनाने के लिए यह तय कर सकते हैं)। और उसके बाद खिलाड़ी वापस दौड़ेगा और अपनी टीम के अगले व्यक्ति को टैग करेगा। जो टीम अपनी टीम के सभी गुब्बारों को पहले रंगेगी वह विजेता होगी।

6) हाउ दो यू दू

 

हाउ दो यू दू -वयस्कों के लिए 15 गेम्स मजेदार खेल

 

यह बेहद मजेदार गेम है। खिलाड़ी को केवल ‘डू’ शब्द का प्रयोग करके गाना गाना होता है।दो टीमें बनाई जाएंगी- टीम ए और टीम बी। टीम अपनी ओर से एक खिलाड़ी तय करेगी और फिर वह एक स्लिप चुनेगा जिस पर एक गीत का नाम होगा और उस गीत को ‘डू’ शब्द का उपयोग करके गाएगा। अगर किसी को गाना नहीं पता है तो वे उसे छोड़ सकते हैं और दूसरी पर्ची चुन सकते हैं लेकिन याद रखें कि स्लिप को वापस अंदर डालें और किसी को वह गाना न बताएं जो उन्होंने छोड़ा था।जो व्यक्ति गाने का सही अनुमान लगाएगा वह अगला गायक होगा और इस तरह से टीम 5 मिनट में जितने गानों का अनुमान लगा सकती है, वह दूसरी टीम की बारी होगी।

7) कॉटन बॉल्स

कॉटन बॉल्स -वयस्कों के लिए एक पार्टी में खेलने के लिए मजेदार खेल

इस खेल के लिए आपको कॉटन बॉल का एक बैग, एक चम्मच, एक आंखों पर पट्टी, एक छोटा कटोरा और एक बड़ा कटोरा चाहिए। प्रत्येक खिलाड़ी की आंखों पर पट्टी बांध दी जाएगी और उन्हें चम्मच से एक कटोरी से दूसरी कटोरी में अधिक से अधिक कपास की गेंदों को स्कूप करने का प्रयास करना होगा।पहले खिलाड़ी को आंखों पर पट्टी बांधकर कुर्सी पर बिठाएं। उनकी गोद में एक छोटी कटोरी कॉटन बॉल और सिर पर एक बड़ा, खाली कटोरा रखें, जिसे वह पकड़ सकता है या आप पकड़ सकते हैं।

इस खेल का मुख्य उद्देश्य प्रत्येक खिलाड़ी के लिए केवल चम्मच का उपयोग करके अधिक से अधिक कपास गेंदों को बड़े कटोरे में डालने का प्रयास करना है। खिलाड़ी की आंखों पर पट्टी बांध दी जाएगी और उन्हें कपास की गेंदों को महसूस करने की कोशिश करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक मिनट की समय सीमा निर्धारित करें, और जो खिलाड़ी सबसे अधिक कपास की गेंदों को बड़े कटोरे में स्थानांतरित करेगा वह खेल जीत जाएगा।

8) नाम दैट टुन

नाम दैट टुन -वयस्कों के लिए 15 गेम्स मजेदार खेल

इस गेम में एक गाना बजाया जाएगा और प्लेयर्स को गाने का टाइटल और आर्टिस्ट का नाम बताना होगा। यह वास्तव में एक मजेदार खेल है।सभी खिलाड़ियों को दो टीमों में बांटा जाएगा। मेजबान प्लेलिस्ट से गाना बजाएगा और जो टीम पहले इसका अनुमान लगाएगी उसे अंक मिलेंगे। शीर्षक के लिए एक बिंदु , कलाकार के लिए दो अंक, यदि एक टीम शीर्षक और दूसरे कलाकार को बताती है तो आप उसके अनुसार अंक विभाजित कर सकते हैं। अंत में अधिकतम अंक वाली टीम ही जीतेगी।

9) नेवर हैवे आए एवर

नेवर हैवे आए एवर-वयस्कों के लिए मजेदार खेल

देखें कि किसने सबसे अजीब चीजें की हैं और किसने नहीं। एक व्यक्ति कुछ ऐसा कहता है जो उन्होंने कभी नहीं किया और जिसने किया है वह एक अंक खो देता है या एक उंगली डालता है और पांच अंक प्राप्त करने के बाद आप बाहर हो जाएंगे। आपकी पसंद के अनुसार चरम मजेदार संस्करण।

10) ग्रेट मइंड थिंक अलाइव

ग्रेट मइंड थिंक अलाइव-वयस्कों के लिए 15 गेम्स मजेदार खेल

इस गेम में आपको विभिन्न श्रेणियों की सूची बनानी होगी और उनकी पर्चियां अलग-अलग बनानी होंगी, जैसे- बेस्ट वेब सीरीज ,महंगे ब्रांड के कपड़े ,स्ट्रीट फ़ूड कम से कम 10 श्रेणियां बनाएं। अब मेहमानों को दो टीमों में बांट लें। प्रत्येक व्यक्ति को एक कलम और कागज दें। एक श्रेणी बुलाओ। सभी को अपने दिमाग में आने वाली पहली तीन बातें लिखनी होती हैं।प्रत्येक श्रेणी के बाद गिनें कि प्रत्येक टीम के कितने लोगों ने अपनी टीम के अन्य सदस्यों को समान शब्द लिखे। प्रत्येक शब्द के लिए 3 लोगों को 3 अंक दिए जाएंगे, इसी तरह 4 को 4 अंक, 5 के साथ 5 और इसी तरह से सम्मानित किया जाएगा।

11) ट्रुथ एंड डरे

ट्रुथ एंड डरे-वयस्कों के लिए प्रफुल्लित करने वाला खेल

सदाबहार और सदाबहार इस खेल को कौन नहीं जानता।एक गोले में बैठें और एक बोतल लें और बीच में घुमाएँ। यह सामने का अंत उस पर रुकता है जिसे सत्य और हिम्मत के बीच चयन करना है और फिर यदि वे सत्य चुनते हैं तो आप उनसे वे चीजें पूछ सकते हैं जो आप उनके बारे में जानना चाहते हैं जैसे उनका क्रश, कोई रिश्ता आदि और अगर वे हिम्मत करना चुनते हैं तो आप उन्हें कुछ उल्लसित चीजों के साथ चुनौती दे सकते हैं। यह वाकई मजेदार गेम है।

12) वोउल्ड यू राथेर

वोउल्ड यू राथेर-वयस्कों के लिए 15 गेम्स मजेदार खेल

क्या आप हैरी पॉटर या आयरनमैन के साथ डेट पर जाना पसंद करेंगे? क्या आप पहाड़ या समुद्र तट पर जाना पसंद करेंगे? किसी व्यक्ति और उसकी पसंद के बारे में अधिक जानने के लिए इस प्रकार के प्रश्न पूछें। आनंद लेना !

13) रियेक्ट एंड एक्ट

रियेक्ट एंड एक्ट-वयस्कों के लिए सबसे अच्छा अजीब खेल

इसमें अभिनय और विभिन्न स्थितियों पर प्रतिक्रिया करना शामिल है जैसे नौकरी खोना या लॉटरी जीतना। यह पूरी तरह से मजेदार गेम है। आप इस तरह से अलग-अलग परिस्थितियाँ तैयार कर सकते हैं और सभी से पूछ सकते हैं। तब तो बड़ा मजा आएगा।

14)  चैराडेस

चैराडेस -वयस्कों के लिए 15 गेम्स मजेदार खेल

चरस के बारे में कौन नहीं जानता! सदाबहार पूरी तरह से मजेदार खेल।खिलाड़ियों को दो टीमों में बांटा जाएगा। खिलाड़ी एक-एक करके टीमों से आएंगे। उन्हें एक फिल्म के नाम वाली एक पर्ची चुननी होती है (आप अपनी पसंद के अनुसार गाने और वस्तुओं के नाम भी जोड़ सकते हैं) और फिर खिलाड़ी को जो शब्द मिला है उसे लागू करना होगा और टीम को 1 मिनट में इसका अनुमान लगाना होगा। और फिर अगली टीम की शुरुआत होगी। प्रत्येक टीम को एक सही उत्तर के लिए एक अंक दिया जाएगा और अंतिम में अधिकतम अंक वाली टीम जीतेगी।अगर किसी खिलाड़ी की टीम नाम का अनुमान नहीं लगा सकती है तो आप दूसरी टीम को भी बोनस अंक के साथ मौका दे सकते हैं।

15)  हेड अप

हेड अप –

इस गेम में दो टीमें बनेंगी। खिलाड़ी को किसी भी शब्द का कोई भी कार्ड चुनना होता है और उसे देखे बिना उसे टीम के अन्य सदस्यों की ओर सिर पर रखना होता है। टीम उसे सही शब्द का अनुमान लगाने के लिए एक संकेत देगी। आप उसके अनुसार समय सीमा निर्धारित कर सकते हैं। हेड अप गेम्स के लिए प्लेस्टोर पर ऐप भी उपलब्ध हैं ताकि खिलाड़ी फोन को अपने सिर पर रख सकें। आप जो भी स्रोत पसंद करते हैं उसे चुन सकते हैं। अंत में सबसे अधिक अंक वाली टीम विजेता होगी।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version