ICC T20 World Cup India Vs South Africa के मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत पर 5 विकेट से जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच पर्थ स्टेडियम में हुआ, जो अपने तेज उछाल के लिए जाना जाता है। भारत को एक के बाद एक जीत मिलती जा रही थी और भारत भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस मैच को जीतने का लक्ष्य बना रहा था। भारतीय बल्लेबाजों ने पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन रविवार के मैच में उन्हें कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ा।

भारत ने केवल 49 रन बनाए जब उसके 5 विकेट गिरे। सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक भारत को 20 ओवर में 133/9 के अच्छे स्कोर तक ले गया। सूर्यकुमार यादव ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर 52 रन बनाए और 40 गेंदों में 68 रन बनाकर आउट हो गए।

दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के बाद ग्रुप 2 में पहली रैंक हासिल की और एक और नया रिकॉर्ड बनाया। उनके स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर ने 46 गेंदों में 59 रन बनाए और एडम मार्कराम ने 52 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई। एडम मार्कराम और डेविड मिलर ने एक साथ 76 रन बनाए और खेल को एक नया मोड़ दिया। एडम मार्कराम अपना अर्धशतक पूरा करके आउट हो गए, लेकिन डेविड मिलर खेल के अंत तक मैदान पर डटे रहे। दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों में 5 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गया है, जो भारत से एक अंक आगे है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version