आईसीएआई के अनुसार, आईसीएआई सीए फाउंडेशन दिसंबर परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 14 सितंबर से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार परीक्षा के बारे में अधिक जान सकते हैं और इसके लिए आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर आवेदन कर सकते हैं।

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने दिसंबर 2022 में चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA) फाउंडेशन परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी किया। शेड्यूल के अनुसार परीक्षा 14 दिसंबर से 20 दिसंबर तक होगी। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार दिसंबर 2022 परीक्षा के लिए 4 अक्टूबर तक https://eservices.icai.org (सेल्फ सर्विस पोर्टल-एसएसपी) पर आवेदन कर सकते हैं।

अधिसूचना के अनुसार, विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन परीक्षा आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर है। भारतीय केंद्रों के लिए आवेदन शुल्क ₹1500 है। काठमांडू और भूटान के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 2,200 रुपये है। पेपर 1 और 2 दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक और पेपर 3 और 4 दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा। फाउंडेशन परीक्षा के उम्मीदवारों को उत्तर पत्रों के लिए अंग्रेजी / हिंदी माध्यम का चयन करने की अनुमति दी जाएगी।

आईसीएआई सीए फाउंडेशन परीक्षा 2022 के लिए पंजीकरण कैसे करें

उम्मीदवार नीचे वर्णित चरणों का पालन करके आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

• https://eservices.icai.org पर जाएं।

• खुद को पंजीकृत करें

• एक नया पेज दिखाई देगा, जो उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगा।

• शुल्क का भुगतान करें

पूरी अधिसूचना यहां पढ़ें

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version