IB71- भारत-पाक युद्ध 1971 पर आधारित एक कहानी का ट्रेलर आज रिलीज हुआ। फिल्म IB71 में अभिनेता अनुपम खेर, विशाल जेठवा और विद्युत जामवाल प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। विद्युत जामवाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म का ट्रेलर शेयर करते हुए लिखा, “30 agents, 10 days, and 1 top secret mission that was hidden for 50 years!

Witness this incredible true story that made us win the 1971 Indo-Pak war.

#IB71Trailer out now!

#IB71 in cinemas on May 12”

IB71 भारत के सबसे गोपनीय मिशन- 1971 में भारत और पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। यह एक देशभक्तिपूर्ण जासूसी थ्रिलर फिल्म है जिसमें विद्युत जामवाल देव जामवाल के रूप में एक वायु सेना अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं। IB (खुफिया ब्यूरो) एजेंट है वह देश को बचाने के लिए दस दिन के  मिशन पर अपनी टीम में 30 सदस्यों के साथ है । पाकिस्तान को भारत पर हमला करने से रोकने के लिए विद्युत झाम्मवाल ने एयरस्पेस स्टेशन को ब्लॉक कर दिया। भारत-पाक युद्ध के दौरान, हवाई क्षेत्र स्टेशन के इस अवरोधन ने भारत की जीत में एक प्रमुख भूमिका निभाई थी। IB71 में विद्युत जामवाल का मुख्य उद्देश्य देश को बचाना है।

ट्रेलर में अभिनेता अनुपम खेर और विद्युत जामवाल पुलिस अधिकारियों के रूप में दिखाई दे रहे हैं। उन्हें समर्पित और प्रतिबद्ध पुलिस अधिकारियों के रूप में दर्शाया गया है।

मूवी IB71 का निर्देशन संकल्प रेड्डी ने किया है। फिल्म का निर्माण भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और विद्युत जामवाल ने किया है। आदित्य शास्त्री फिल्म के लेखक हैं और संगीत अमित त्रिवेदी द्वारा रचित है। फिल्म का निर्माण एक्शन हीरो फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट और टी-सीरीज के बैनर तले किया गया है। IB71 12 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version