युवाओं को डिजिटल रूप से मजबूत बनाने के अपने प्रयास में, HiDM- हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग डिजिटल फुटप्रिंट्स के प्रबंधन के तरीकों पर एक सेमिनार का आयोजन कर रहा है। सेमिनार की मेजबानी इंजीनियर मनमोहन सिंगला, निदेशक- HiDM और CEO- Jugaadin Digital Services Pvt Ltd करेंगे। डिजिटल फुटप्रिंट्स पर सेमिनार 22 जुलाई को हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग में आयोजित किया जाएगा।

सूचना देते हुए इंजीनियर मनमोहन सिंगला ने कहा, “डिजिटल फुटप्रिंट एक ऐसी छाप है जो उपयोगकर्ता अपनी ऑनलाइन गतिविधियों के परिणामस्वरूप इंटरनेट पर छोड़ते हैं। ऑनलाइन गतिविधियों में ब्राउज़िंग, सामग्री प्रकाशित करना और दूसरों के साथ बातचीत करना जैसी कोई भी चीज़ शामिल हो सकती है  है। ये इंप्रेशन सकारात्मक या नकारात्मक, जानबूझकर और अनजाने में हो सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से हम सभी को अपने डिजिटल फुटप्रिंट्स के बारे में चिंतित होना चाहिए और यह हमारी छाप कैसे छोड़ता है।

सेमिनार में डिजिटल फुटप्रिंट्स को प्रबंधित करने के विभिन्न तरीकों और इंटरनेट धोखाधड़ी की चपेट में आने से खुद को बचाने के तरीकों पर प्रकाश डाला जाएगा।

इच्छुक उम्मीदवार हिसार में HiDM सेमिनार में भाग लेने के लिए यहां दिए गए लिंक पर मुफ्त में पंजीकरण कर सकते हैं।

 

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version