हिसार 16 अक्टूबर : ‘हिसार डांस सीन’ ने 16 अक्टूबर को सुशीला भवन, हिसार में भव्य ‘हिसार का स्टार’ नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया. इस प्रतियोगिता में तीन आयु वर्ग रखे गए थे | प्रतिभागियों ने एकल, युगल और समूह में 3 से 9 वर्ष, 9 से 16 वर्ष और 16 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में प्रदर्शन किया।

उद्घाटन समारोह का संचालन रणबीर गंगवा जी (हरियाणा उपाध्यक्ष) के पुत्र संजीव गंगवा ने किया। संदीप नागर, लोकेश व कपिल ने किया था नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन |

 प्रतियोगिता की विभिन्न श्रेणियों में जेडीसी डांस स्टूडियो की प्रतिभागी ताशिमा ने सब-जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। सब-जूनियर वर्ग में वी डांस स्टूडियो भिवानी की हेजल उपविजेता रही और हिसार की पूर्वी सेकंड रनर अप रही।

9-15 आयु वर्ग के जूनियर वर्ग में स्मॉल वंडर स्कूल की छात्रा परी गर्ग ने पहला स्थान हासिल किया। इसी श्रेणी में वी डांस स्टूडियो भिवानी के करण उपविजेता रहे और इस श्रेणी में वी डांस स्टूडियो भिवानी की हिमांशी सेकंड रनरअप रहीं। सीनियर वर्ग में चंडीगढ़ के करण ने पहला स्थान हासिल किया जबकि चंडीगढ़ के प्रतियोगी अरुण उपविजेता रहे। स्वैग डांस स्टूडियो संगरूर की गुरी सेकेंड रनरअप रहीं।

युगल नृत्य प्रतियोगिता में हिसार के एडीसी क्रू डांस अकादमी के आशीष व अनुराग ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि रोहित व अमित टोहाना से उपविजेता रहे। ग्रुप डांस प्रतियोगिता का विजेता ‘वी’ डांस स्टूडियो भिवानी से जेडी ग्रुप था, जबकि उपविजेता एडीसी क्रू हिसार , सेकेंड रनर-अप विद्या शिल्प स्मार्ट स्कूल, तोशाम की टीम थी। प्रतियोगिता के विजेताओं को सामाजिक कार्यकर्ता श्याम सुंदर और एर मनमोहन सिंगला (निदेशक-HiDM) द्वारा सम्मानित किया गया। HiDM ने सभी विजेताओं को छात्रवृत्ति और सभी प्रतिभागियों को भागीदारी प्रमाण पत्र दिए। कुछ विजेताओं को उपहार के रूप में नकद मूल्य भी दिया गया।

छात्रवृत्ति उन्हें डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम सीखने और नृत्य से संबंधित सामग्री बनाकर खुद को बढ़ावा देने में मदद करेगी और वे यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर अपना खुद का मंच भी बना सकते हैं , क्योंकि बहुत से लोग नृत्य और गायन के क्षेत्र में अपने काम को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं। “, इंजीनियर मनमोहन सिंगला, निदेशक HiDM ने प्रतिभागियों को छात्रवृत्ति प्रदान करते हुए कहा

आयोजकों ने बताया कि हिसार का स्टार डांस प्रतियोगिता में जज की भूमिका ‘डांस इंडिया डांस’ के मशहूर डांस आर्टिस्ट अनिल ढिल्लोद, चिराग गुप्ता और रवि मैसी ने निभाई. इस एक दिवसीय प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार के रूप में 15,000 रुपये की राशि दी गई, जबकि विजेता को हिसार स्टार प्रमाण पत्र, ट्रॉफी और छात्रवृत्ति भी प्रदान की गई।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version