भारतीय अधिकारियों ने बीजीएमआई (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। पिछले साल जुलाई में सरकार ने सुरक्षा और गोपनीयता के मुद्दों के कारण बीजीएमआई खेलों पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद BGMI Google और Apple Play Store से गायब हो गया था

रीलॉन्चिंग की अनुमति मिलने पर, कोरियाई कंपनी क्राफ्टन ने कहा कि “बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) को संचालन फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए हम भारतीय अधिकारियों के बहुत आभारी हैं। परीक्षण अवधि के लिए बीजीएमआई शुरू में 3 महीने के लिए वापस आ जाएगा।

https://twitter.com/BattlegroundmIn/status/1659437134439403520?cxt=HHwWgMDS1YPSwIcuAAAA

 

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय गतिविधि की निगरानी करता है और यह सुनिश्चित करता है कि यह सरकार द्वारा पारित किसी भी नियम और विनियम का उल्लंघन नहीं करता है। BGMI  कई समायोजन के साथ लौट रहा है जैसे समय सीमा और समय सीमा और खेलने की अवधि निर्धारित कर सकता है । गेम में खून का रंग बदलकर हरा या नीला कर दिया जाएगा।

पबजी बैन के बाद भारतीय गेमर्स के लिए बीजीएमआई लॉन्च किया गया था। BGMI के लॉन्च होने के बाद इसने एक साल में 100 मिलियन गेम यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया था क्राफ्टन  के सीईओ सीन ह्यूनिल सोहन ने ट्वीट किया, “हम यह घोषणा करते हुए उत्साहित हैं कि बैटल ग्राउंड्स मोबाइल इंडिया जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा और हम अपने प्लेटफॉर्म पर आपका स्वागत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। हम लोगों को एक साथ लाने और अविस्मरणीय अनुभव बनाने के लिए गेमिंग की शक्ति में विश्वास करते हैं। हम भारत और उसके बाहर अपने उपयोगकर्ताओं को असाधारण उत्पाद और सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हम आपके साथ अपनी यात्रा जारी रखने के लिए तत्पर हैं। हम भारतीय गेमिंग पारिस्थितिकी तंत्र के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं। हमारा दृष्टिकोण हमेशा भारत-प्रथम रहा है, जो हमारे सभी प्रयासों की नींव के रूप में कार्य करता है। हम भारतीय गेमिंग उद्योग में निवेश करने और विकास और नवाचार को बढ़ावा देने वाले एक जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण में योगदान देने में विश्वास करते हैं। अपने मिशन को प्राप्त करने के लिए, हमारा उद्देश्य स्थानीय डेवलपर्स के साथ सहयोग करके और अत्याधुनिक तकनीकों के उपयोग को बढ़ावा देकर भारत में प्रौद्योगिकी विकास को बढ़ाना है। हम भारतीय प्रतिभाओं के लिए कौशल और रोजगार के अवसर प्रदान करने के महत्व को भी पहचानते हैं, जो उन्हें अपने कौशल को विकसित करने और उद्योग में फलने-फूलने में मदद कर सकता है।

क्राफ्टन कौन है?

क्राफ्टन एक दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपमेंट स्टूडियो है जो दुनिया भर के गेमर्स के लिए इनोवेटिव और आकर्षक गेम बनाता है।

बीजीएमआई जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

https://twitter.com/hisohn/status/1659432189636022272?s=20

https://darksquadgaming.com/government-approved-bgmi-here-full-details/

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version