Google का पहला स्मार्ट डिस्प्ले, गूगल नेस्ट हब 2nd Gen बुधवार को भारत में लॉन्च हुआ। Nest Hub 2nd Gen में बिना किनारे वाला ग्लास डिस्प्ले है जिसे साफ करना आसान है और एक सुंदर डिजिटल फोटो फ्रेम के रूप में कार्य करता है। Google Nest हब 2nd Gen भारत में चाक और चारकोल रंग में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 7,999 रुपये है, और इसे Flipkart, Tata Cliq और Reliance Digital पर खरीदा जा सकता है।

https://blog.google/intl/en-in/products/hardware/meet-new-nest-hub-now-available-india/

गूगल नेस्ट हब 2nd Gen फ़ीचर्स

Google Nest हब का निर्माण पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग करके किया गया है। इसके प्लास्टिक यांत्रिक भागों में 54 प्रतिशत पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक है। इसका फ्लोटिंग ग्लास डिस्प्ले जिसमें सामने की तरफ कोई दिखाई देने वाला हाउसिंग प्लास्टिक नहीं है, देखने के अनुभव को बेहतर बनाता है। नए नेस्ट हब को गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें यह नियंत्रित किया जाता है कि डेटा कैसे सेव किया जाता है। मूल नेस्ट हब की तरह, इसमें कैमरा शामिल नहीं है, इस प्रकार उपयोगकर्ता इसे किसी भी कमरे में रखने में सहज महसूस कर सकता है। एक साधारण वॉयस कमांड के साथ, यह गेस्ट मोड को चालू कर देता है, ताकि सहायक गतिविधि Google खाते में सहेजी न जाए और व्यक्तिगत परिणाम न दिखाए जाएं।

यह स्पीकर, स्मार्ट डिस्प्ले, क्रोमकास्ट जैसे कई कास्ट-सक्षम नेस्ट डिवाइसों को गतिशील रूप से समूहित करने के लिए मल्टी-रूम कंट्रोल भी प्रदान करता है। नेस्ट हब कनेक्टिविटी स्टैंडर्ड एलायंस द्वारा बनाए जा रहे नए कनेक्टिविटी मानक – मैटर के साथ काम करेगा, जिससे कनेक्टेड होम को नियंत्रित करना और भी आसान हो जाएगा।

नया नेस्ट हब YouTube Music, Spotify, Apple Music, Gaana और JioSavn जैसी स्ट्रीमिंग ऑडियो सेवाओं से जुड़कर किसी भी कमरे को संगीत से भर सकता है। यह नेटफ्लिक्स और यूट्यूब प्रीमियम जैसे प्रदाताओं के शो भी चला सकता है। Nest हब, रिमाइंडर बनाने और काम करने से लेकर, Nest स्पीकर में ब्रॉडकास्ट फ़ीचर का इस्तेमाल करने और घर के आस-पास डिस्प्ले करने से लेकर Google Duo के साथ वॉयस कॉल करने तक, परिवार को समन्वित और कनेक्टेड रखने में मदद करता है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version