Google I/O 2023 के दौरान, Google ने अपने Wear OS, Wear OS 4 के लिए नवीनतम अपडेट की घोषणा की जो प्लेटफ़ॉर्म पर कई नई सुविधाएँ लाएगा। अपडेट आने वाले महीनों में आने की उम्मीद है और इसमें बैटरी लाइफ में सुधार, एक नया टेक्स्ट-टू-स्पीच इंजन और क्लाउड बैकअप शामिल होंगे। Wear OS 4 में सबसे महत्वपूर्ण परिवर्धन Gmail, कैलेंडर और Google home सहित कई Google सेवाओं का एकीकरण है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने फोन का उपयोग किए बिना इन सेवाओं को सीधे अपनी स्मार्टवॉच से एक्सेस करने की अनुमति देगा। यह अपडेट whatsapp और spotify  जैसे लोकप्रिय थर्ड-पार्टी ऐप्स के लिए भी सपोर्ट लाएगा जो उपयोगकर्ता ko एक बेहतर अनुभव प्रदान करेगा।
नए अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता Google कैलेंडर में अपना शेड्यूल देख सकेंगे, Spotify पर पॉडकास्ट सुन सकेंगे और वॉच ऐप्स और टाइल्स को कस्टमाइज़ कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त, अपडेट उपयोगकर्ताओं को ईमेल का जवाब देने, उनके इनबॉक्स को ब्राउज़ करने और Google कार्यों को सीधे उनकी स्मार्टवॉच से पूरा करने में सक्षम करेगा। नए टेक्स्ट-टू-स्पीच इंजन के तेज और अधिक सटीक होने की उम्मीद है, जिससे यूजर्स के लिए वॉयस कमांड का उपयोग करके अपनी स्मार्टवॉच के साथ बातचीत करना आसान हो जाएगा।
Wear OS 4 से संबंधित एक और महत्वपूर्ण घोषणा वॉच फेस फॉर्मेट की शुरुआत है, जो एंड्रॉइड डेवलपर्स के लिए नए और अनूठे Wear OS चेहरे बनाने और उन्हें Google Play Store पर प्रकाशित करने के लिए एक रचनात्मक खेल  है।
हालाँकि Google I/O 2023 के दौरान Wear OS 4 डेवलपर प्रीव्यू और एमुलेटर लॉन्च किया गया था, लेकिन यह अपडेट इस साल के अंत तक उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगा। Wear OS 3 में स्विच करने की तुलना में Wear OS 4 में बदलाव आसान होने की उम्मीद है, जिसकी घोषणा दो साल पहले की गई थी और अभी भी चल रही है। नवीनतम अपडेट के साथ, Google बाजार में अन्य स्मार्टवॉच ऑपरेटिंग सिस्टमों के साथ Wear OS को अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने की उम्मीद कर रहा है।
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version