क्या आप कुछ आदर्श ग्राहकों के लिए लिखना चाहते हैं और इसके लिए भुगतान प्राप्त करना चाहते हैं? अच्छी तरह से एक अच्छी भुगतान वाली फ्रीलांस राइटिंग जॉब पाना एक लेखक चाहता है, लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए, वे अपनी वांछित राइटिंग जॉब कहां प्राप्त कर सकते हैं, जिनसे उन्हें संपर्क करने की आवश्यकता है, अपने आदर्श क्लाइंट कैसे खोजें। तो आज मैं आपको सशुल्क फ्रीलांस राइटिंग जॉब: 10 सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटें के बारे में बताऊं-

1)  फ्लेक्सजॉब्स

फ्लेक्सजॉब्स-कंटेंट राइटिंग जॉब

Flexjobs सबसे बड़े जॉब बोर्ड में से एक है और निश्चित रूप से आपके लिए महत्वपूर्ण होगा। यह एक सदस्यता सेवा है जो फ्रीलांस, टेलीकम्यूटिंग, अंशकालिक नौकरी के अवसरों आदि पर काम करती है।फ्लेक्सजॉब्स सदस्यता शुल्क क्यों लेते हैं और यह अन्य मुफ्त नौकरी बोर्डों से कैसे अलग है?Flexjobs आपको हर उस पोस्टिंग को हैंड-स्क्रीन करता है जो कई अन्य जॉब वेबसाइट नहीं करती है और जिसके लिए आप भुगतान करते हैं।यह flexjobs को एक वैध, घोटाले मुक्त नौकरी खोज वेबसाइट बनाता है।फ्लेक्सजॉब्स वेबसाइट के अनुसार सदस्यों को 49,000 से अधिक कंपनियों से 32000 से अधिक नौकरियों तक पहुंच प्राप्त होती है।पेड फ्रीलांस राइटिंग जॉब पाने में यह जॉब बोर्ड आपके बहुत काम आ सकता है।

2) सॉलिडगिग्स

सॉलिडगिग्स-फ्रीलांस राइटिंग जॉब: 10 सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटें

सॉलिडगिग्स सबसे अच्छा फ्रीलांस ऑनलाइन जॉब बोर्ड है।यह आपको अपनी व्यापक खोज से शीर्ष 1% गिग्स वाली विशाल सूचियां देता है और अंतहीन नौकरी लिस्टिंग के माध्यम से आपके कंप्यूटर स्क्रॉलिंग के सामने घंटों बिताने से आपका बहुत समय बचाता है। आप शानदार नौकरी के अवसर प्राप्त कर सकते हैं और ग्राहकों को सूची से ठोस गिग्स प्रदान करके अपने व्यवसाय को बढ़ा सकते हैं।इसका सब्सक्रिप्शन चार्ज 19$/माह है और ट्रायल महीने के लिए सिर्फ 2$ है।

3) मीडिया बिस्ट्रो

मीडिया बिस्ट्रो- ऑनलाइन राइटिंग जॉब्स

MediaBistro एक बेहतरीन संसाधन है जो आपको ऑनलाइन पाठ्यक्रम, टूल और महत्वपूर्ण सूचनाओं तक पहुंच प्रदान करता है जो आपको अपने करियर को ऊपर उठाने के लिए आवश्यक हैंआप टीवी, पीआर/मार्केटिंग, मैगज़ीन, बुक पब्लिशिंग आदि जैसे उद्योगों से नौकरियों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए साइट के फ्रीलांस जॉब बोर्ड सेक्शन को देख सकते हैं।

4) गोलंस

गोलंस -फ्रीलांस राइटिंग जॉब: 10 सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटें

GoLance एक फ्रीलांस ऑनलाइन जॉब बोर्ड है जो फ्रीलांसरों और नियोक्ताओं को जुड़ने और उपयुक्त नौकरी खोजने के लिए मंच प्रदान करता है।साइन अप करने के लिए यह एक बेहतरीन फ्रीलांस प्लेटफॉर्म है क्योंकि यह अन्य साइटों की तुलना में अधिक पारदर्शिता प्रदान करता है। आप अन्य बाहरी साइटों जैसे लिंक्डइन, फेसबुक और एक निजी वेबसाइट से लिंक कर सकते हैं ताकि ग्राहक समझ सकें कि आप एक फ्रीलांसर कौन हैं। साइन अप करने के लिए यह मुफ़्त है, आपको बस एक प्रोफ़ाइल बनाने और एक पोर्टफोलियो अपलोड करने की आवश्यकता है। आप उपलब्ध नौकरियों को ब्राउज़ कर सकते हैं और आवेदन भेज सकते हैं और एक बार आपके पास एक सफल आवेदन होने के बाद आप काम करना और कमाई शुरू कर सकते हैं।

5) लिंक्डइन

लिंक्डइन-फ्रीलांसर राइटिंग जॉब्स ऑनलाइन

लिंक्डइन ऑनलाइन सबसे बड़े जॉब प्लेटफॉर्म में से एक है- यह एक सोने की खान है। यह फ्रीलांस राइटिंग जॉब की संख्या प्रदान करता है। आपको बस अपने वांछित काम की तलाश करनी है और यह आपको आपके लिए उपलब्ध नौकरी के बहुत सारे अवसर दिखाएगा। आप उन पोर्टफोलियो पर क्लिक कर सकते हैं, अच्छी तरह से जांच कर सकते हैं और उस से संपर्क कर सकते हैं जिसके लिए आप काम करना चाहते हैं।

6) अपवर्क

अपवर्क-फ्रीलांस राइटिंग जॉब: 10 सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटें

सबसे बड़े वैश्विक फ्रीलांसिंग प्लेटफार्मों में से एक है जहां व्यवसाय और स्वतंत्र पेशेवर जुड़ते हैं और एक साथ काम करते हैं। इच्छुक फ्रीलांसर परियोजनाओं के लिए अपने प्रस्ताव प्रस्तुत करते हैं। इन नौकरी प्रस्तावों को प्राप्त करने के बाद ग्राहक चयनित फ्रीलांसरों के साथ परियोजना विवरण पर चर्चा करते हैं। यदि कोई ग्राहक गुणवत्ता, प्रतिबद्धताओं, मूल्य, समय आदि के मामले में आपसे प्रभावित होता है तो वे आपको काम के लिए चुन लेंगे।

7) Fiverr

Fiverr-आर्टिकल राइटिंग जॉब्स

Fiverr फ्रीलांसरों के लिए एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है। यहां आप प्रभावित मार्केटिंग, सोशल मीडिया या ब्लॉग पोस्टिंग, बिजनेस कार्ड टेम्प्लेट, सामग्री निर्माण और बहुत कुछ सहित सेवाओं को खरीद या बेच सकते हैं। Fiverr विक्रेताओं को बुनियादी सेवाओं के लिए $ 5 से अधिक चार्ज करने की अनुमति देता है (जो तय है और वे आपसे इससे कम शुल्क नहीं ले सकते हैं) और निवेशकों से फंडिंग में $ 110 मिलियन डॉलर से अधिक प्राप्त हुए हैं। आप यहां अपना पोर्टफोलियो बना सकते हैं और विशेष कीमतों पर विभिन्न ग्राहकों को अपनी सेवाएं बेच सकते हैं।

8) लेखकों को भुगतान कौन करता है?

लेखकों को भुगतान कौन करता है?-फ्रीलांस राइटिंग जॉब: 10 सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटें

लेखकों को भुगतान कौन करता है? प्रकाशनों की एक भीड़-भाड़ वाली सूची है जो स्वतंत्र लेखकों को भुगतान करती है। सूचियों में सैकड़ों प्रकाशनों का उल्लेख है और यह न केवल उन प्रकाशनों को दिखाता है जो प्रस्तुतियाँ दे रहे हैं बल्कि आपको यह भी बताते हैं कि वे प्रति शब्द कितना भुगतान कर रहे हैं। यह कुछ ऑनलाइन ब्लॉगिंग अवसर भी प्रदान करता है।यह एक अज्ञात स्वयंसेवी सामूहिक द्वारा बनाए रखा जाता है। सूची मासिक अद्यतन की जाती है।

9) Behance

Behance-राइटिंग जॉब्स फ्रॉम होम

Behance आपके काम को प्रदर्शित करने, प्रेरणा पाने और हायर करने की इच्छुक कंपनियों के साथ लिंक करने के लिए एक ऑनलाइन जॉब प्लेटफॉर्म है। आप एक ऑनलाइन आकर्षक पोर्टफोलियो बनाने के लिए अपनी पिछली परियोजनाओं को यहां अपलोड कर सकते हैं जो इसे बिना वेबसाइट के लेखकों के लिए एक बेहतरीन संसाधन बनाता है। यह आपको एक जॉब बोर्ड प्रदान करता है जिसे आप अपना अगला फ्रीलांस काम खोजने के लिए ब्राउज़ कर सकते हैं।

10) फ्रीलांस राइटिंग जॉब

फ्रीलांस राइटिंग जॉब-फ्रीलांस राइटिंग जॉब: 10 सर्वश्रेष्ठ वेबसाइटें

फ्रीलांस जॉब बोर्ड के साथ-साथ आपको फ्रीलांस राइटिंग जॉब पाने के अन्य तरीकों को जानने की जरूरत है जो आपके लिए कुछ आदर्श ग्राहकों से अधिक काम पाने में मददगार होंगे, जिससे आपके कौशल और अनुभव में वृद्धि होगी। इन उपयोगी तरीकों को देखने के लिए उपरोक्त लिंक पर क्लिक क

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version