सोमवार को दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने का सौदा आखिरकार पूरा  कर दिया। अब लाखों यूजर्स और वैश्विक नेताओं की आबादी वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नियंत्रण एलोन मस्क के हाथों में है।

सौदे पर चर्चा, जो पिछले सप्ताह अनिश्चित दिखाई दी, सप्ताहांत में तेज हो गई, जब मस्क ने ट्विटर शेयरधारकों को अपने प्रस्ताव के विवरण के साथ लुभाया।

सौदे को अंतिम रूप देने के साथ, ट्विटर अब 2013 की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के बाद से जो एक सार्वजनिक कंपनी थी, अब एक निजी कंपनी बन गई है।

समझौते की शर्तों के तहत, ट्विटर स्टॉकहोल्डर्स को प्रस्तावित लेनदेन के बंद होने पर ट्विटर के सामान्य स्टॉक के प्रत्येक शेयर के लिए $54.20 नकद प्राप्त होगा। खरीद मूल्य 1 अप्रैल, 2022 को ट्विटर के क्लोजिंग स्टॉक मूल्य के 38% प्रीमियम का प्रतिनिधित्व करता है, जो कि श्री मस्क द्वारा ट्विटर में अपनी लगभग 9% हिस्सेदारी का खुलासा करने से पहले आखिरी कारोबारी दिन था।

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कहा, “ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। हमारी टीमों पर गहरा गर्व है ।”

मस्क ने एक बयान में कहा, “स्वतंत्र भाषण एक कामकाजी लोकतंत्र का आधार है, और ट्विटर डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां मानवता के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मामलों पर बहस होती है।” नई सुविधाओं के साथ उत्पाद, विश्वास बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम को खुला स्रोत बनाना, स्पैम बॉट्स को हराना, और सभी मनुष्यों को प्रमाणित करना। ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है – मैं इसे अनलॉक करने के लिए कंपनी और उपयोगकर्ताओं के समुदाय के साथ काम करने के लिए तत्पर हूं। “, एलोन मस्क ने ट्वीट किया

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version