हिसार में डिजिटल कोर्स  के लिए सबसे अच्छे संस्थानों में से एक हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग (HiDM) ने 27 जुलाई से 26 अगस्त, 2022 तक 4 सप्ताह का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 का आयोजन किया है। इसके अंतर्गत , एक फ्रीलांस डिजिटल मार्केटर कैसे बनें, इस पर सेमिनार इशिका शर्मा द्वारा होस्ट किया गया।

सेमिनार  मनमोहन सिंगला, निदेशक HiDM और Jugaadin Digital Services Pvt Ltd के सीईओ की अध्यक्षता  में हुआ । सेमिनार में भारत में फ्रीलांसिंग के बढ़ते दायरे, फ्रीलांसिंग के फायदे और नुकसान, एक फ्रीलांसर बनने के टिप्स, प्रसिद्ध फ्रीलांसिंग वेबसाइट और कैसे एक डिजिटल मार्केटर फ्रीलांसिंग से कमा सकता है, पर प्रकाश डाला गया।

इशिका ने बताया, “एक अच्छा फ्रीलांस डिजिटल मार्केटर बनने के लिए डिजिटल स्किल्स, पर्सनल पोर्टफोलियो, अन्य फ्रीलांसरों के साथ जुड़ाव, सकारात्मक ग्राहक समीक्षा और प्रभावी समय प्रबंधन होना चाहिए।”

HiDM हरियाणा में सबसे अच्छा डिजिटल मार्केटिंग कोर्स प्रदाता है, हर साल यह छात्रों को पेशेवर प्रदर्शन देने के लिए डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट आयोजित करता है। HiDM छात्रों, पेशेवरों, गृहिणियों आदि के लिए 4 महीने का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स प्रदान करता है। कोर्स के साथ, HiDM एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 2 महीने की इंटर्नशिप भी प्रदान करता है। HiDM द्वारा प्रदान किया गया पाठ्यक्रम हिसार और आसपास के क्षेत्रों में सबसे अच्छा डिजिटल मार्केटिंग कोर्स है क्योंकि इसके प्रशिक्षक इंजीनियर मनमोहन सिंगला एक पूर्व-MSP और हार्वर्ड प्रमाणित व्यवसाय प्रबंधन पेशेवर हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version