हिसार में डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रमों के लिए सबसे अच्छे संस्थानों में से एक, हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग का 4-सप्ताह का डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 समाप्त हो गया। सेमिनार फेस्ट के अंतिम सेमिनार की मेजबानी अमित कस्वां ने “एक व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट का महत्व” विषय पर की ।

व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट के महत्व पर सेमिनार मनमोहन सिंगला, निदेशक HiDM और Jugaadin Digital Services Pvt Ltd के सीईओ  की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी। । सेमिनार की मुख्य विशेषताएं वेबसाइट डिजाइनिंग अवलोकन, वेबसाइट संरचना, वेबसाइट डिजाइनिंग के लिए उपकरण, वर्डप्रेस अवलोकन, एक व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट का महत्व आदि थे।

अमित ने बताया, आंकड़ों के अनुसार, 75% उपभोक्ता कंपनी की वेबसाइट के आधार पर कंपनी की विश्वसनीयता पर निर्णय लेते हैं। एक व्यवसाय के लिए एक वेबसाइट के महत्व को समझाते हुए उन्होंने सूचित किया, डिजिटल दुनिया में, एक वेबसाइट किसी भी व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर व्यवसाय है और इसकी वेबसाइट नहीं है, इसका मतलब है कि आप व्यावसायिक अवसरों को खो रहे हैं। गैर-कोडित वेबसाइटों के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला सीएमएस प्लेटफॉर्म, यानी वर्डप्रेस को भी विस्तार से समझाया गया।

HiDM न केवल डिजिटल मार्केटिंग के बारे में सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करता है, बल्कि छात्रों को पेशेवर प्रदर्शन देने के लिए हर साल एक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव आयोजित करता है। HiDM छात्रों, पेशेवरों, गृहिणियों आदि के लिए 4 महीने का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स प्रदान करता है। कोर्स के साथ, HiDM एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 2 महीने की इंटर्नशिप भी प्रदान करता है। HiDM द्वारा प्रदान किया गया पाठ्यक्रम हिसार और आसपास के क्षेत्रों में सबसे अच्छा डिजिटल मार्केटिंग कोर्स है क्योंकि इसके प्रशिक्षक मनमोहन सिंगला एक पूर्व-MSP और हार्वर्ड प्रमाणित व्यवसाय प्रबंधन पेशेवर हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version