इन दिनों, डिजिटल मार्केटिंग का क्षेत्र, जिसे ऑनलाइन मार्केटिंग के रूप में भी जाना जाता है, किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। मार्केटिंग और विज्ञापन के लिए छोटे पैमाने के मालिकों से लेकर बड़े निगमों तक, हर प्रकार के व्यवसाय द्वारा डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जा रहा है। नतीजतन, डिजिटल मार्केटर्स की अधिक आवश्यकता है, और भारत में डिजिटल मार्केटिंग के लिए शीर्ष संस्थान, HiDM, इस क्षेत्र में विशेषज्ञों को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

HiDM, अपने SAP- छात्र गतिविधियों और कार्यक्रम अनुभाग के तहत, 10 अक्टूबर, 2022 से डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 (चरण -2) का आयोजन कर रहा है। HiDM के निदेशक  मनमोहन सिंगला ने बताया कि ”सेमिनार फेस्ट 2022 फेज 2, 10 अक्टूबर से शुरू होगा जिसमें 6 डिजिटल मार्केटर्स डिजिटल मार्केटिंग के विभिन्न विषयों पर सेमिनार आयोजित करेंगे। यह छात्रों के लिए अपने  पब्लिक स्पीकिंग कौशल को बढ़ाने का अवसर होगा।

सेमिनार फेस्ट 2022 फेज -2 में शामिल किए जाने वाले विभिन्न सेमिनार नीचे दिए गए हैं:

  • Fiverr पर एक फ्रीलांसर के रूप में कैसे काम करें
  • एक शक्तिशाली ब्लॉगर कैसे बनें
  • किसी भी वेबसाइट के लिए SEO स्ट्रेटेजी कैसे बनाएं
  • ट्रैवल एजेंसी के लिए डिजिटल मार्केटिंग रणनीति की योजना कैसे बनाएं
  • पैकर एंड मूवर्स कंपनी के लिए डिजिटल मार्केटिंग रणनीति की योजना कैसे बनाएं।
  • ऑनलाइन शॉपिंग कार्ट के लिए सोशल मीडिया रणनीतियाँ

सेमिनार फेस्ट 2022 फेज -2 के पीछे एजेंडा

 आज की प्रतिस्पर्धी दुनिया में, छात्रों के मनोबल और आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए शैक्षिक कार्यक्रम आयोजित करना आवश्यक हो गया है। सैद्धांतिक ज्ञान के साथ-साथ छात्रों को सार्वजनिक बोलने के कौशल की भी आवश्यकता होती है। डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 (चरण -2) आयोजित करने के पीछे का एजेंडा यह है कि यहां युवा डिजिटल मार्केटिंग पेशेवर विभिन्न विषयों पर सेमिनार देंगे और शैक्षिक कौशल के साथ-साथ अपने पेशेवर कौशल को निखारेंगे,  मनमोहन सिंगला, निदेशक, HiDM ने कहा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version