HiDM- हिसार में डिजिटल मार्केटिंग के लिए सबसे अच्छे संस्थानों में से एक, हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग ने 27 जुलाई से 26 अगस्त, 2022 तक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 का आयोजन किया है। सेमिनार फेस्ट 2022 में दूसरा सेमिनार पूजा सिंह द्वारा 2 अगस्त को HiDM में डिजिटल मार्केटिंग के माध्यम से किसी भी व्यवसाय को बढ़ावा कैसे दें इस विषय पर आयोजित किया गया था  ।

डिजिटल मार्केटिंग के माध्यम से किसी भी व्यवसाय को कैसे बढ़ावा दिया जाए, इस पर सेमिनार मनमोहन सिंगला, निदेशक HiDM और Jugaadin Digital Pvt Ltd के सीईओ के तत्वध्यान में आयोजित की गई थी । । सेमिनार में व्यवसायों के प्रकार, मार्केटिंग की मूल बातें, मार्केटिंग के प्रकार, डिजिटल मार्केटिंग के प्रकार, डिजिटल और पारंपरिक मार्केटिंग के बीच अंतर, एक व्यवसाय के लिए डिजिटल मार्केटिंग के लाभ और कैसे एनजीओ- एक प्रकार के व्यवसाय को डिजिटल मार्केटिंग के माध्यम से बढ़ावा दिया जा सकता है के बारे में चर्चा की गई। ।

डिजिटल मार्केटिंग के माध्यम से किसी भी व्यवसाय को बढ़ावा दें

पूजा सिंह ने कहा, “डिजिटल मार्केटिंग आजकल हर व्यवसाय के लिए एक ट्रेंडिंग मार्केटिंग रणनीति है क्योंकि यह करना आसान है, सस्ती, परिणाम जल्दी लाना वाला, लचीला है और इसमें एक व्यवसायी केवल वांछित दर्शकों को लक्षित भी कर सकता है।

हर साल, HiDM छात्रों के लिए डिजिटल मार्केटिंग प्रशिक्षण के साथ-साथ पेशेवर प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए एक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट का आयोजन करता है। HiDM छात्रों, पेशेवरों, गृहिणियों आदि के लिए 4 महीने का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स प्रदान करता है। कोर्स के साथ, HiDM एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 2 महीने की इंटर्नशिप भी प्रदान करता है। HiDM द्वारा प्रदान किया गया पाठ्यक्रम हिसार और आसपास के क्षेत्रों में सबसे अच्छा डिजिटल मार्केटिंग कोर्स है क्योंकि इसके प्रशिक्षक मनमोहन सिंगला एक Microsoft प्रमाणित SEO विशेषज्ञ और हार्वर्ड प्रमाणित व्यवसाय प्रबंधन पेशेवर हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version