हिसार में डिजिटल मार्केटिंग के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक, हिसार इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल मार्केटिंग (HiDM) ने 27 जुलाई से 26 अगस्त, 2022 तक 4 सप्ताह के डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार फेस्ट 2022 का आयोजन किया है। सेमिनार फेस्ट के तीसरे सेमिनार की मेजबानी अनीश ने की थी। जांगड़ा ने 4 अगस्त को “इंस्टाग्राम के माध्यम से कमाई कैसे करें” विषय पर चर्चा की।

“इंस्टाग्राम के माध्यम से कैसे कमाई करें” विषय पर सेमिनार का आयोजन मनमोहन सिंगला, निदेशक HiDM और Jugaadin Digital Services Pvt Ltd के सीईओ के मार्गदर्शन में किया गया। । सेमिनार का मुख्य आकर्षण इंस्टाग्राम अवलोकन, इंस्टाग्राम के माध्यम से कमाई के तरीके और कुछ शीर्ष इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर्स का डेटा था।

“इंस्टाग्राम केवल अपने दोस्तों के साथ चैट करने और पोस्ट करने के लिए नहीं है,” अनीश ने कहा। “कहीं से भी कोई भी ब्रांड के लिए पोस्ट प्रायोजित करके, एक सहयोगी या एक प्रभावशाली बनकर Instagram से आसानी से कमा सकता है, और अन्य ब्रांडों और उत्पादों को बेचकर कमीशन बना सकता है।

“इंस्टाग्राम एक ब्रांड के लिए एक विशिष्ट पहचान विकसित करने के लिए संचार का एक शक्तिशाली साधन हो सकता है,” उन्होंने कहा।

HiDM न केवल डिजिटल मार्केटिंग के बारे में सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करता है, बल्कि छात्रों को पेशेवर प्रदर्शन देने के लिए हर साल एक डिजिटल मार्केटिंग सेमिनार उत्सव आयोजित करता है। HiDM छात्रों, पेशेवरों, गृहणियों आदि के लिए 4 महीने का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स प्रदान करता है। कोर्स के साथ, HiDM एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में 2 महीने की इंटर्नशिप प्रदान करता है। HiDM द्वारा प्रदान किया गया पाठ्यक्रम हिसार और आसपास के क्षेत्रों में सबसे अच्छा डिजिटल मार्केटिंग कोर्स है क्योंकि इसके प्रशिक्षक एर मनमोहन सिंगला एक पूर्व-MSP और हार्वर्ड प्रमाणित व्यवसाय प्रबंधन पेशेवर हैं।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version