करियर काउंसलर ऐसे विशेषज्ञ होते हैं जो छात्रों को सलाह देते हैं, जब वे भ्रमित होते हैं कि कौन सा कोर्स या करियर उनके लिए सबसे अच्छा होगा। एक अच्छा करियर काउंसलर समस्या हल करने वाला, एक उत्सुक श्रोता और पर्यवेक्षक होता है, और आपके करियर के निर्णयों में आपका मार्गदर्शन करने के लिए  उसके पास विभिन्न क्षेत्रों का पर्याप्त ज्ञान होता है।

विवेक मनोचा, निदेशक और करियर काउंसलर, पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्रा लिमिटेड ने 8 मार्च को गवर्नमेंट सीनियर सेकेंड स्कूल रामपुरा, भटिंडा में एक कैरियर मार्गदर्शन सेमिनार का आयोजन किया। । सेमिनार आयोजित करने के पीछे का मकसद छात्रों को सीए कोर्स के बारे में गाइड करना था। संगोष्ठी में 12वीं कक्षा के कॉमर्स के छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

विवेक मनोचा ने बताया, “छात्रों को हमेशा संदेह होता है कि सीए कोर्स की तैयारी कब शुरू करें, सीए फाउंडेशन की तैयारी शुरू करने का सही समय क्या है, सीए कोचिंग के लिए सबसे अच्छा संस्थान कौन सा है, आदि। उचित ज्ञान और मार्गदर्शन के बिना, छात्र विचलित हो जाते हैं और गलत पथ चुनते हैं। हम अपने सेमिनारों के माध्यम से सीए कोर्स, सीए कोर्स से जुड़े मिथक, सीए कोर्स के बाद करियर के अवसर, सीए फाउंडेशन कोर्स कैसे शुरू करें आदि के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करते हैं |

एक चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) एक पेशेवर है जो वित्तीय और व्यावसायिक क्षेत्रों में काम करता है और अपने ग्राहकों को वित्तीय और निवेश सलाह के साथ-साथ धन प्रबंधन मार्गदर्शन भी देता है। विवेक मनोचा ने बताया कि ऑडिटिंग, कराधान, वित्तीय लेखांकन और रिपोर्टिंग, और सामान्य प्रबंधन उनकी प्रमुख कार्य जिम्मेदारियां हैं।

पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड
Share.
Leave A Reply

Exit mobile version