बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक का 9 मार्च, 2023 को 67 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह दिल्ली के बिजवासन में अपने फार्महाउस पर थे | वहां वे अस्वस्थ महसूस करने लगे और उन्हें गुरुग्राम के एक अस्पताल ले जाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। सतीश कौशिक के पार्थिव शरीर को उनके अंतिम संस्कार के लिए एयर एंबुलेंस से मुंबई लाया जाएगा, उनका अंतिम संस्कार 9 मार्च, 2023 को शाम 5 बजे होगा।

सतीश कौशिक मिस्टर इंडिया (1987), राम लखन (1989), साजन चले ससुराल (1996) और तेरे नाम (2003) जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते थे। उन्होंने रूप की रानी चोरों का राजा (1993) और हम आपके दिल में रहते हैं (1999) जैसी फिल्मों का भी निर्देशन किया।

सतीश कौशिक के आकस्मिक निधन ने भारतीय फिल्म उद्योग को “हृदयविदारक” और “हैरान” कर दिया है। कई हस्तियों ने शोक व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया |

अनुपम खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सतीश कौशिक की एक थ्रोबैक फोटो शेयर की और लिखा, जानता हूँ “मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!” पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त #SatishKaushik के बारे में लिखूँगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था।45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम !! Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति!

प्रियंका चोपड़ा ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, Om shanti Satish sir. Papa and you will be talking and laughing as you always did. You will be very missed.

Thank you for bringing so much laughter into our lives.

Sending love, prayers and strength to the family.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर सतीश कौशिक को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, Pained by the untimely demise of noted film personality Shri Satish Kaushik Ji. He was a creative genius who won hearts thanks to his wonderful acting and direction. His works will continue to entertain audiences. Condolences to his family and admirers. Om Shanti.

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version