अरुणाचल प्रदेश में एक यात्री के लिए, एक अच्छे रेस्तरां की तलाश करना वास्तव में आवश्यक है जो उसकी स्वाद कलियों से मेल खा सके, और बिना ज्यादा समय बर्बाद किए उसे आसपास के कुछ अच्छे भोजन केंद्रों के बारे में पता चलता है जो अरुणाचल प्रदेश में, अच्छे रेस्तरां ढूंढना वास्तव में कठिन है क्योंकि यह मूल रूप से आदिवासी लोगों का स्थान है। लेकिन हमने आपके लिए अरुणाचल प्रदेश में कुछ बेहतरीन भोजन और विश्राम के लिए सबसे अच्छे रेस्ट्रो और कैफे की एक सूची बनाई है। इसलिए, यदि आप अरुणाचल प्रदेश की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो यह कैफे और रेस्तरां सूची आपके लिए है।

1) धर्म कॉफी हाउस और पुस्तकालय

धर्म कॉफी हाउस और पुस्तकालय

जगह:- तवांग
भोजन उपलब्ध:- भारतीय और फास्ट फूड
भोजन अवश्य करें:- पिज़्ज़ा और कॉफ़ी
माहौल: – यह एक झोपड़ी के आकार का कैफे है जो उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो एक शांतिपूर्ण जगह पर कुछ हल्के नाश्ते के साथ एक सकारात्मक घरेलू माहौल के साथ आराम करना चाहते हैं। पीले रंग की रोशनी का उपयोग किया जाता है जो विशेष रूप से शाम को बहुत सुखदायक होता है। आप वहां उपलब्ध बुकशेल्फ़ से अपनी कोई भी पसंदीदा किताब भी उठा सकते हैं और सुंदरता को निहारने में कुछ अच्छा समय बिता सकते हैं।
दो के लिए औसत दर:- 300
रेटिंग:- 4.9 /5

2)  आपका पसंदीदा कैफे

आपका पसंदीदा कैफे

भोजन उपलब्ध:- इतालवी और बुनियादी नाश्ता
भोजन अवश्य करें:- मोमोज और पास्ता
माहौल: – इस कैफे में मंद रोशनी और उत्तम दर्जे का सजावट वाला एक अच्छा वातावरण है जो हैंगआउट और मीटिंग के लिए अनुकूल है। और दीवार पर आपको कृत्रिम रोशनी और फोटो फ्रेम मिलेंगे जो इस जगह को बहुत ही आकर्षक लुक देते हैं।
दो के लिए दर:- 550
रेटिंग:- 4.7/5

3) कैफे, नम्हत्राव

कैफे, नम्हत्राव

जगह:- चोंगखाम
भोजन उपलब्ध:- शाकाहारी और मांसाहारी
भोजन अवश्य करें:- भुना हुआ चिकन
माहौल:- यह जगह नदी के किनारे पर है जो इसे और अधिक खुशमिजाज और स्वागत करने वाला बनाती है। आप खाना ऑर्डर कर सकते हैं और नदी के किनारे बैठकर इसका आनंद ले सकते हैं। मूड को ताज़ा करने के लिए यह एक बहुत अच्छी जगह है, खासकर शाम के समय चिमनी के पास जब रोशनी कम हो जाती है और ठंडी हवा चलती है।
दो के लिए दर:- 500
रेटिंग:- 4.1 /5

4) अच्छा वाइब्स कैफे

 

अच्छा वाइब्स कैफे

जगह:- हापोली
भोजन उपलब्ध:- फास्ट फूड
भोजन अवश्य करें:- बर्गर
माहौल: – यह एक बहुत ही शानदार जगह है जो परी रोशनी, कृत्रिम सितारों और रंगीन लकड़ी के बैठने से सजाया गया है और आप गेम भी खेल सकते हैं और किताबें भी हैं जिन्हें आप पढ़ सकते हैं।
दो के लिए दर:- 300
रेटिंग:- 4.3/5

5) ड्रैगन रेस्टोरें

ड्रैगन रेस्टोरेंट

जगह:- तवांग
व्यंजन उपलब्ध:- चीनी, भारतीय, एशियाई और तिब्बती
भोजन अवश्य करें:- गर्म और मीठा चिकन सूप
माहौल:- यह स्थान छोटा और आरामदायक है, जिसके चारों ओर लकड़ी का काम है और दीवारों को फोटो फ्रेम से सजाया गया है। आप अपना भोजन बड़ी खिड़कियों के बगल में बैठना पसंद करेंगे।
दो के लिए दर:- 500
रेटिंग:- 3.9/5

6) ऑरेंज रेस्टोरेंट

ऑरेंज रेस्टोरेंट

जगह:- तवांग
व्यंजन उपलब्ध:- भारतीय, चीनी
भोजन अवश्य करें:- कबाबमाहौल:- ऑरेंज रेस्तरां का माहौल सभ्य है और इसमें आपकी पसंद के अनुसार कई प्रकार के बैठने की व्यवस्था है। यह जगह रात 10 बजे तक खुलती है जबकि अन्य रेस्टोरेंट रात 8 बजे तक उपलब्ध रहते हैं।

दो के लिए दर:- 700

रेटिंग:- 4.5/5

7) ग्रीनवुड रेस्टोरेंट

ग्रीनवुड रेस्टोरेंट

जगह:- तवांग
व्यंजन उपलब्ध:- भारतीय
भोजन अवश्य करें:- मिश्रित सब्जी चावल।

माहौल:- इस जगह का नीला परिवेश है, जिसमें हाथ से बने बड़े-बड़े पंखे और लैंप हैं, जो 70 के दशक की क्लासिकल फिल्म का अहसास कराते हैं।
दो के लिए दर:- 200
रेटिंग:- 4.0/5

 

8) चीन घाटी रेस्टोरेंट

चीन घाटी रेस्टोरेंट

स्थान:- पासीघाट
व्यंजन उपलब्ध:- चीनी, भारतीय और एशियाई
भोजन अवश्य करें:- पकौड़ी

माहौल:- यह एक आरामदायक रेस्ट्रो है जिसमें बहुत ही रंगीन माहौल है जिसमें अलग-अलग डेकोर आइटम हैं। इस जगह के बारे में मजेदार बात यह है कि यह एक मूल चीनी रेस्तरां का अनुभव देता है। अपने मित्र या परिवार के साथ अरुणाचल प्रदेश के किसी रेस्तरां में अवश्य जाएँ।
दो के लिए दर:- 400
रेटिंग:- 4.0/5

 

9) कैफे निर्वाण

कैफे निर्वाण

स्थान:- तवांगजगह:- तवांग
उपलब्ध व्यंजन:- चीनी, भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय
भोजन अवश्य करें:- नूडल्स
माहौल:- यदि आप एक शांतिपूर्ण और सुखदायक स्थान की तलाश में हैं तो ब्लू पाइन रेस्तरां एक आदर्श स्थान है। इस जगह में सफेद पर्दे वाली खिड़कियां हैं जो इस जगह को स्वर्गीय बनाती हैं।
दो के लिए दर:- 600
रेटिंग:- 3.5/5

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version