जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज

भारत का गुलाबी शहर जयपुर पर्यटकों के लिए एक हॉट स्पॉट है। इसमें कई पर्यटन स्थल हैं, इसलिए भारत के साथ-साथ अन्य देशों के पर्यटकों / आपका स्वागत करने के लिए शहर में कई कैफे और लाउंज हैं जहां आप रह सकते हैं और अपने दोस्तों और परिवारों के साथ आराम कर सकते हैं।

यहाँ जयपुर के कुछ बेहतरीन कैफे और लाउंज हैं –

1. स्टैग रेस्ट्रो कैफे और लाउंज

स्टैग रेस्ट्रो कैफे और लाउंज | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

यह कैफे जयपुर की परंपरा को निर्धारित करता है। यह आमेर किला, आमेर, जयपुर के सामने स्थित है। यह आमेर किले के दृश्य के साथ एक खुले क्षेत्र में छत पर कैफे है। स्टेज रेस्ट्रो कैफे और लाउंज में गुलाबी पास्ता, सफेद पास्ता, पनीर फ्राइज़, सैंडविच जैसे स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाते हैं। कैफे से राजस्थान की विरासत के साथ आमेर किले का शानदार नजारा दिखता है। यह उन पर्यटकों के लिए सबसे अच्छी जगह है जो राजस्थान की विरासत की खोज करना चाहते हैं।

2. निब्स कैफे

निब्स कैफे | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

निब्स कैफे जयपुर की रॉयल्टी से कुछ अलग है। यह बी-16 दुर्गादास कॉलोनी के पास, एमजीएफ मॉल के बगल में, भवानी सिंह रोड, सी स्कीम, जयपुर स्थित है। चॉकलेट प्रेमियों के लिए यह सबसे अच्छी जगह है। निब्स कैफे अपने सुरुचिपूर्ण और रंगीन इंटीरियर के कारण किसी भी अन्य कैफे से बहुत अलग है। दीवारों को रंगीन चित्र और एनिमेटेड पात्रों के साथ एम्बेडेड किया गया है। यहां परोसे जाने वाले व्यंजन हैं पास्ता अल्फ्रेडो, हेज़लनट फ्रैपे, कुकी शेक। कुर्सियों को सुंदर पक्षी पात्रों के साथ उकेरा गया है। जगह एक पूर्ण एनिमेटेड फिल्म की तरह है।

3. O2- प्लांट कैफे

O2- प्लांट कैफे | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

कैफे के रूप कैफे के नाम से बहुत परिचित हैं। रूफटॉप कैफे में परिवेशी पौधे होते हैं जो आगंतुकों को ताजगी प्रदान करते हैं। यह सी 29, चौथी मंजिल, पंकज सिंघवी मार्ग, लाल कोठी, जयपुर में स्थित है। आराम करने के उद्देश्य से यह जगह सबसे अच्छी है, क्योंकि यह पॉकेट फ्रेंडली है। तो यह सभी आयु समूहों और तंग बजट लोगों के लिए सस्ती है। कुछ व्यंजन हैं पिज़्ज़ा, रैवियोली, ब्रुशेटास, पास्ता प्रिमावेरा। इस जगह का इंटीरियर सबसे अच्छा है और यह बहुत आकर्षक है। लोग बार-बार कैफे जाना पसंद करते हैं क्योंकि यह पॉकेट फ्रेंडली है और दोस्तों के साथ चिल करने के लिए सबसे अच्छी जगह है।

4. टपरी सेंट्रल

टपरी सेंट्रल | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

टपरी सेंट्रल जयपुर के अन्य कैफे में सबसे अच्छे रूफटॉप कैफे में से एक है। कैफे खुशियां लाता है, क्योंकि सुखद हवा के साथ छत पर होना और गुलाबी शहर, जयपुर का खूबसूरत दृश्य दिन बना देता है। कैफे अपनी चाय के लिए बहुत प्रसिद्ध है जिसे एक सुंदर सरकारी आधिकारिक गिलास में परोसा जाता है जो रॉयल्टी की भावना को उकेरता है। सबसे कीमती लकड़ी के फर्नीचर के साथ सुंदर इंटीरियर दादा-दादी के घर की भावना को याद करता है। दोस्तों और परिवार के साथ आराम करने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है। टपरी सेंट्रल आपकी योजना को हकीकत में बदलने की योजना बनाता है। परोसे जाने वाले कुछ व्यंजन हैं तड़का मैगी, मोजिटो, सौतेद मशरूम, केसर चाय।

5. जयपुर कैफे और बड़

जयपुर कैफे और बड़ | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

देवराज निवास, गोपाल बारी, जयपुर की छत पर स्थित पिंक सिटी के लोगों के लिए यह एक नया पड़ाव है। सफेद और नीले रंग की यूरोपीय थीम ग्राहकों को विदेशी स्थान का अहसास कराती है। तारों से जगमगाते आकाश के नीचे सर्दियों की शाम बिताने के लिए यह एक आदर्श स्थान है जो एक बहुत ही आकर्षक वातावरण प्रदान करता है। यह एक बहुत ही अद्भुत और विशाल जगह है जिसमें आप अपने पूरे समूह को आनंद लेने के लिए ले जा सकते हैं और दोस्तों और परिवार के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण शाम का आनंद ले सकते हैं, अपने पसंदीदा पेय और मुंह में पानी के व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं। यहां के कुछ प्रसिद्ध व्यंजन जिन्हें आजमाया जाना चाहिए, वे हैं कबाब प्लेटर, वुड बर्न पिज्जा और टैकोस। यह कैफे न केवल आपको सबसे अच्छा भोजन परोसता है बल्कि यह आपको आपकी पसंद के अनुसार पीने के लिए कई तरह के अद्भुत विकल्प भी प्रदान करता है। इस कैफे के कुछ प्रसिद्ध विशेष पेय अल्कोहल बंटास और अद्भुत कॉकटेल हैं। इस कैफे में आपको एक सुखद अनुभव होगा और आप बार-बार आना चाहेंगे।

6. मचान18

मचान 18 |जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

लॉफ्ट 18 सिग्नेचर टावर्स, डिस्ट्रिक्ट शॉपिंग सेंटर, टोंक रोड, राजस्थान में स्थित सबसे प्रसिद्ध फैंसी कैफे में से एक की सूची में है। यह जगह अपने दोस्तों और परिवार के साथ आनंद लेने के साथ-साथ शहर की अराजकता से दूर होने के कारण एकांत में दिन बिताने के लिए एक आदर्श स्थान है। इस कैफे का इंटीरियर बहुत ही मंत्रमुग्ध कर देने वाला है और यह स्थान को एक शानदार एहसास देता है क्योंकि यह सुंदर परी रोशनी और फूलों के बर्तनों से सजाया गया है। आंतरिक और अद्भुत माहौल के अलावा, इस कैफे द्वारा पेश किए जाने वाले व्यंजनों का मनोरम स्वाद आपका दिन बना देगा। यह कैफे अपने चॉकलेट व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। चॉकलेट बॉम्ब, ब्राउनी एक्स्ट्रावेगांज़ा, हॉट चॉकलेट और थिन क्रस्ट पिज़्ज़ा इस स्थान पर जाने के दौरान आपको जिन व्यंजनों को ज़रूर आज़माना चाहिए, उनमें से कुछ हैं। पीनट बटर चंकी शेक जैसे पेय पदार्थ ही वह पेय है जिसे आप इस अद्भुत वाइब और विचारशील सजावट में लेना चाहते हैं। नियमित रूप से आने वाले लोगों के लिए, यह जगह एक खूबसूरत कॉफी जगह है जहां वे एक छोटे से हैंगआउट के लिए जा सकते हैं।

7. तरुवेद बिस्त्रो

तरुवेद बिस्त्रो | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

यह कैफे सनराज विला, जैकब रोड, सिविल लाइंस, जयपुर की पहली मंजिल पर स्थित है। यह उत्तम आंतरिक सज्जा के साथ एक अनूठा कैफे है और आपको इस जगह में एक अच्छा अनुभव होगा क्योंकि यहां का माहौल आपको कैफे में प्रवेश करते ही खुशी का अनुभव कराएगा। यदि आप नियमित कैफे में त्वरित काटने से ऊब चुके हैं और कुछ अलग करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो यह शहर में अपनी प्रामाणिक सुशी के लिए सबसे अच्छा रेस्टोरेंट है और समुद्री भोजन के लिए भी प्रसिद्ध है। टोफू बर्गर, क्रेप, सुजेट, पेपरोनी पिज्जा और चिकन विंग्स इस जगह के कुछ जरूरी व्यंजन हैं। यह एक शांत वातावरण और सुंदर वातावरण के साथ आपकी लालसा के लिए वन-स्टॉप स्थान है।

8. स्टारडस्ट

स्टारडस्ट | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

किफायती बजट में स्टारडस्ट अद्वितीय लाउंज बार में से एक है। यह जगह टैरेस फ्लोर, सिग्नेचर टॉवर, एपेक्स बैंक के पास, टोंक रोड, जयपुर के पास स्थित है। उत्तर भारतीय, महाद्वीपीय, चीनी, इतालवी, मुगलई और फास्ट फूड परोसने के लिए यह स्थान सबसे अच्छा है। सुंदर बुनियादी ढांचे और स्वादिष्ट व्यंजनों वाला स्थान स्वर्ग के समान होता है। लाउंज के कुछ शीर्ष व्यंजन पिज्जा, पनीर लबबदार, पास्ता, नाचोस, मॉकटेल, पनीर टिक्का, दाल मखनी हैं। शराब के साथ दो लोगों (लगभग) के लिए औसत लागत ₹1,500 है। कार्ड से भुगतान भी वहां स्वीकार किया जाता है, इसलिए बेझिझक कैशलेस करें।

9. भाप – रामबाग पैलेस

भाप – रामबाग पैलेस | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

रामबाग पैलेस जयपुर का सबसे अच्छा लाउंज बार है। यह भवानी सिंह रोड, जयपुर, राजस्थान के पास स्थित है। होटल विश्व स्तरीय शेफ द्वारा बनाए गए सर्वोत्तम भूमध्यसागरीय व्यंजन परोसता है। दोस्तों के साथ एक खूबसूरत शाम का आनंद लेने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है। रामबाग पैलेस में शाही लुक के साथ एक सुंदर बुनियादी ढांचा है। महल एक राजमहल की तरह है जो अपने स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। रामबाग पैलेस का बार उम्दा शराब परोसता है और पिज्जा की कई किस्में भी पेश करता है। कुल मिलाकर, यह स्थान सबसे अनुभवी रसोइयों द्वारा सुंदर बुनियादी ढांचे और स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ सच्चे स्वर्ग जैसा है।

10. जोया

जोया | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

ज़ोया एक डाइनिंग रेस्तरां है, जो जयपुर के मालवीय नगर किले में स्थित है। ज़ोया जयपुर के शीर्ष रेस्तरां में से एक है। इस जगह में एक बहुत ही सुंदर बुनियादी ढांचा है जो रॉयल्टी की भावना पैदा करता है। रेस्तरां के कुछ प्रसिद्ध व्यंजन पिज्जा, दाल मखनी, पास्ता, बीयर, पनीर टिक्का, मॉकटेल, तंदूरी थाली हैं। ज़ोया जयपुर के अन्य रेस्तरां में से सबसे अच्छा व्यंजन परोसता है। शराब के साथ दो लोगों (लगभग) के लिए औसत लागत ₹1,200 है।

11. ब्राउन शुगर कैफे और लाउंज

ब्राउन शुगर कैफे और लाउंज | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

ब्राउन शुगर कैफे और लाउंज तिलक मार्ग, सी स्कीम, जयपुर में स्थित है। जैसा कि नाम से पता चलता है कि यह एक कैफे प्लस लाउंज है, जो शहर की हलचल से दूर है। यदि आप अपने प्रियजनों के साथ किसी शांत जगह पर अकेले कुछ समय बिताने की योजना बना रहे हैं, तो होटल आपका स्वागत करता है। यह गुलाबी शहर जयपुर के सबसे अच्छे कैफे में से एक है। यह आपको विभिन्न व्यंजन इतालवी, बेक्ड खाद्य पदार्थ, उचित राजस्थानी थाली और कैफे खाद्य पदार्थ प्रदान करता है। तो अगर आप इस होटल में जाने की योजना बना रहे हैं, तो पास्ता, वर्जिन मोजिटो, पिज्जा, सैंडविच और किटकैट शेक का स्वाद लेने से न चूकें, ये हैं रेस्टोरेंट के कुछ खास आइटम।

12. रिप्ले द्वारा स्काईफॉल

रिप्ले द्वारा स्काईफॉल | जयपुर में बेस्ट कैफे और लाउंज |

द स्काईफॉल बाय रिप्ले एक कैफे प्लस लाउंज है जो जयपुर के टोंक रोड में स्थित है। स्काईफॉल में डांसफ्लोर के साथ छत पर रेस्तरां है, यह अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ मस्ती करने के लिए अद्भुत जगहों में से एक है। स्काईफॉल कैफे जोड़ों के लिए सबसे अच्छा कैफे है क्योंकि स्काईफॉल में लगातार लाइव संगीत एक रोमांटिक माहौल बनाता है। जब आप स्काईफॉल के रूफटॉप रेस्तरां में ठंडी हवा में खाते हैं तो कैफे सभी प्रकार के व्यंजन और विभिन्न प्रकार के स्नैक्स प्रदान करता है, शानदार, मुंह में पानी भरने वाले व्यंजन और पेय स्वादिष्ट हो जाते हैं। कैफे में बार आइटम अल्कोहल और हुक्का भी हैं, स्काईफॉल विनम्र कर्मचारियों और महान सेवाओं के साथ एक साफ और साफ रेस्टोरेंट है।

आशा है कि लेख मददगार होगा! धन्यवाद!

जयपुर में करने के लिए शीर्ष 12 चीजों के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करे

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version